भारत में यूजर्स को काफी पसंद आ रहा है ये ऐप, 10 लाख से ज्यादा यूजर्स ने किया अब तक डाउनलोड

स्वीडिश कंपनी ट्रू सॉफ्टवेयर स्कैंडिनेविया एबी द्वारा विकसित किया गया TrueCaller ने अपने Guardian ऐप में नए फीचर्स की घोषणा की है इसके साथ कंपनी ने बताया है कि इस ऐप ने दुनिया भर में 1 मिलियन डाउनलोड दर्ज किए। कंपनी के अनुसार भारत में डाउनलोड का 60% हिस्सा है।

By Mohini KediaEdited By: Publish:Thu, 12 Aug 2021 02:05 PM (IST) Updated:Thu, 12 Aug 2021 02:05 PM (IST)
भारत में यूजर्स को काफी पसंद आ रहा है ये ऐप, 10 लाख से ज्यादा यूजर्स ने किया अब तक डाउनलोड
यह Guardian की प्रतीकात्मक फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। स्वीडिश कंपनी ट्रू सॉफ्टवेयर स्कैंडिनेविया एबी द्वारा विकसित किया गया ट्रूकॉलर (TrueCaller) ने अपने Guardian ऐप में नए फीचर्स की घोषणा की है इसके साथ कंपनी ने बताया है कि इस ऐप ने दुनिया भर में 1 मिलियन डाउनलोड दर्ज किए। कंपनी के अनुसार, भारत में डाउनलोड का 60% हिस्सा है और यह Google Play Store और Apple App Store दोनों पर फ्री में उपलब्ध है। गार्जियन ऐप हिंदी, अरबी, फ्रेंच, स्पेनिश, पुर्तगाली और इंडोनेशियाई जैसे कई भाषा ऑप्शन का भी सपोर्ट करता है। प्लेटफ़ॉर्म को प्राप्त होने वाली नई सुविधाओं में सैटेलाइट व्यू, लोकेशन अलर्ट और बहुत कुछ शामिल हैं।

कंपनी के मुताबिक, इस साल मार्च में लॉन्च हुए Guardian ऐप की Google Play Store पर 4.5 रेटिंग है और ये नेविगेशन और मैप्स की कैटेगरी में टॉप 10 ऐप्स में शामिल हैं| इस ऐप के जरिए यूजर्स सैटेलाइट विजुअल का इस्तेमाल करके प्रिसाइज टोपोग्राफिकल डिटेल्स के साथ धरती का ओरिजिनल मैप देख सकते हैं|

कंपनी का कहना है कि सैटेलाइट इमेजरी गूगल के साथ-साथ डिफॉल्ट मैप व्यू भी मुहैया कराता है। यूजर्स सैटेलाइट व्यू और डिफ़ॉल्ट व्यू के बीच स्विच कर सकते हैं। अपडेट किए गए नए फीचर में एक "लोकेशन-आधारित अलर्ट" है, जो ऐप को घर, स्कूल और काम जैसे सबसे लगातार जगहों को चिन्हित करने की अनुमति देती है। ऐप इन स्थानों को याद रखता है और हर बार जब कोई "सेफ" जगह से बाहर निकलता है तो माता-पिता को सूचित कर सकता है।

ऐप में अगले कुछ अपडेट यूजर्स को चीजों को स्वचालित करने की अनुमति देंगे, जैसे कि जब वे घर से बाहर निकलते हैं तो स्वचालित रूप से स्थान की जानकारी शेयर करना शुरू कर देते हैं, और बैटरी पावर की बचत करते हैं। TrueCaller's Guardians ऐप को एक ऑप्शनल अपडेट भी मिलता है, "एक्टिविटी-आधारित अलर्ट।" एक्टिविटी -आधारित अलर्ट एक्टिविटी-आधारित होते हैं और Android की एक्टिविटी-अवेयर API का इस्तेमाल करते हैं। जैसे ही आप चलना शुरू करेंगे गार्जियन ऐप ट्रिगर और नोटिफ़िकेशन भेजने में सक्षम होगा। कंपनी एक प्रेस नोट में यह भी बताती है कि यह स्पीड के आधार पर अलर्ट शेयर करने को भी ट्रिगर कर सकती है, जैसे कि चलना / दौड़ना या 50 किमी / घंटा से ऊपर की गति से गाड़ी चलाना शुरू करना।

यूजर्स को यह सुनिश्चित करना होगा कि वे सुविधा का इस्तेमाल करने के लिए गार्डियन ऐप के लेटेस्ट वर्जन का इस्तेमाल कर रहे हैं। दूसरी ओर, Truecaller ऐप के दुनिया भर में 280 मिलियन से ज्यादा एक्टिव यूजर्स हैं।

chat bot
आपका साथी