क्या आपके Battleground Mobile India ऐप पर भी आ रहा है Error, इन आसान टिप्स से तुरंत करें फिक्स

BGMI का स्टेबल वर्जन जारी किया गया है गेमर्स को अभी भी गेम खेलते समय कुछ मुद्दों का सामना करना पड़ रहा है। जब गेम बीटा में था तब Server Busy इश्यू बहुत हुआ था लेकिन कुछ यूजर्स को स्टेबल वर्जन में भी समस्या का सामना करना पड़ रहा है।

Mohini KediaFri, 23 Jul 2021 12:54 PM (IST)
यह Jagran की प्रतीकात्मक फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Battleground Mobile India Error: बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया (BGMI) को लगभग एक महीने तक बीटा में रहने के बाद पिछले महीने ही Google Play स्टोर पर Android के लिए जारी किया गया था। PUBG मोबाइल भारतीय संस्करण कथित तौर पर बहुत जल्द iOS यूजर्स के लिए जारी करने के लिए तैयार है, लेकिन अभी तक iOS लॉन्च के लिए कोई विशिष्ट तारीख नहीं आई है। जबकि बैटल रॉयल गेम (Battle Royale Game) का स्टेबल वर्जन जारी किया गया है, गेमर्स को अभी भी गेम खेलते समय कुछ मुद्दों का सामना करना पड़ रहा है।

जिसमें से एक है “server is busy, please try again later. Error code: restrict area”। जब गेम बीटा में था तब सर्वर बिजी इश्यू बहुत हुआ था, लेकिन कुछ यूजर्स को स्टेबल वर्जन में भी समस्या का सामना करना पड़ रहा है। Error मैसेज गेमर्स को गेम को ओपन करने से भी रोकता है। आखिरकार इसकी वजह क्या है और आप इस मुद्दे को जल्दी से कैसे ठीक कर सकते हैं ? यहां जानिए सब कुछ

भारत के बाहर से BGMI को एक्सेस करना

अगर आप भारत के बाहर से BGMI तक एक्सेस करने की कोशिश कर रहे हैं तो आपको सर्वर बिजी की समस्या आ सकता है। बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया गेम, जैसा कि नाम से पता चलता है, आधिकारिक तौर पर केवल भारत में उपलब्ध है। इसलिए, किसी दूसरे देश से गेम को एक्सेस करने का प्रयास करने वाले को अक्सर सर्वर बिजी समस्या का सामना करना पड़ेगा।

कमजोर इंटरनेट

BGMI पर सर्वर बिजी समस्या का सामना करने के पीछे सबसे आम कारण खराब इंटरनेट है। गेम तक पहुंचने के लिए, खिलाड़ियों के पास एक स्थिर Wi-Fi कनेक्शन होना चाहिए अन्यथा समस्याएं आती रहेंगी। इसलिए, अगर आप BGMI पर समस्या का सामना कर रहे हैं, तो पहले अपने इंटरनेट कनेक्शन की जांच करना सुनिश्चित करें।

गेम का साइड लोडेड वर्जन

BGMI पर Server Busy समस्या के होने की मुख्य वजह गेम के साइडलोड वर्जन (Sideloaded Version) के कारण हो सकता है। अगर आप समस्या का सामना कर रहे हैं, तो अपने फोन से ऐप को Uninstall करें और Google Play स्टोर से BGMI गेम को फिर से इंस्टॉल करें। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि गेम को थर्ड पार्टी ऐप स्टोर या APK और OBB फाइलों से डाउनलोड करने से यह समस्या बार-बार सामने आएगी।

अनसपोर्टेड डिवाइस

एक और वजह है कि आपको Server Busy समस्या का सामना करना पढ़ सकता है अगर एक अनसपोर्टेड डिवाइस पर गेम चला रहे हैं। BGMI गेम केवल Google Play स्टोर पर उपलब्ध है और इसे Android यूजर्स डाउनलोड और खेल सकते हैं। इसलिए, अगर आप एक एमुलेटर या एक अनसपोर्टेड डिवाइस का इस्तेमाल कर रहे हैं, तो सर्वर बिजी होना तय है। इस समस्या का एकमात्र समाधान है, केवल सपोर्टेड डिवाइस का इस्तेमाल करें।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.