अब Netflix हिंदी में होगा उपलब्ध, यूजर ऐसे कर पाएंगे इस्तेमाल

Netflix भारतीय फिल्मों और वेब सीरीज में काफी निवेश कर रहा है। कंपनी ने हाल ही में 17 नई फिल्मों और वेब सीरीज को लॉन्च करने का ऐलान किया है।

By Renu YadavEdited By: Publish:Fri, 07 Aug 2020 12:56 PM (IST) Updated:Sat, 08 Aug 2020 09:08 AM (IST)
अब Netflix हिंदी में होगा उपलब्ध, यूजर ऐसे कर पाएंगे इस्तेमाल
अब Netflix हिंदी में होगा उपलब्ध, यूजर ऐसे कर पाएंगे इस्तेमाल

नई दिल्ली (टेक डेस्क). वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस Netflix ने गुरुवार को अपना हिंदी यूजर इंटरफेस लॉन्च कर दिया है। यूजर्स के लिए हिंदी इंटरफेस मोबाइल, टीवी और वेब डिवाइस पर उपलब्ध रहेगा। इसका फायदा यह होगा कि यूजर्स इंटनेशनल शो, फिल्में और वेब सीरीज को हिंदी में खोज सकेंगे। साथ ही अंग्रेजी की अच्छी जानकारी न रखने वाले हिंदी यूजर के लिए Netflix का इस्तेमाल काफी आसान हो जाएगा। Netflix के नए यूजर इंटरफेस में साइन-इन से लेकर सर्च, कलेक्शन एवं पेमेंट तक मोबाइल, टीवी और वेब सहित सभी डिवाइसेस पर हिंदी में उपलब्ध होगा।

कैसे करें इस्तेमाल 

Netflix यूज़र्स को हिंदी इंटरफेस के इस्तेमाल के लिए अपने डेस्कटॉप, टीवी या मोबाइल ब्राउज़र में जाकर ‘Manage Profile’ चुनकर लैंग्वेज़ ऑप्शन सेलेक्ट करना होगा, जहां से यूजर हिंदी इंटरफेस का इस्तेमाल कर सकेंगे। Netflix पर मेंमर हर अकाउंट में ज्यादा से ज्यादा पांच प्रोफाइल सेट कर सकते हैं और हर प्रोफाइल की अपनी अलग लैंग्वेज़ सेटिंग होगी। भारत के बाहर रहने वाले नेटफ्लिक्स सदस्यों को भी अपना यूज़र इंटरफेस हिंदी में बदलने का ऑप्शन मिलेगा।

कंपनी कंटेंट के साथ इंटरफेस पर दे रही काफी ध्यान 

Netflix इंडिया की वाइस प्रेसिडेंट (कंटेंट) मोनिका शेरगिल ने कहा कि Netflix का बेहतरीन एक्सपीरिएंस हमारे लिए काफी मायने रखता है। यह उतना ही जरूरी है, जितना जरूरी बेहतरीन कंटेंट होना जरूरी है। नया यूजर इंटरफेस Netflix को और ज्यादा एक्सेसिबल बना देगा एवं उन मेंबर के लिए काफी मददगार साबित होगा, जो हिंदी को काफी प्राथमिकता देते हैं। 

Netflix जल्द रिलीज करेगा 17 नई फिल्में 

बता दें कि Netflix भारतीय फिल्मों व वेब सीरीज़ में काफी निवेश कर रहा है। कंपनी ने हाल ही में 17 नई फिल्मों और वेब सीरीज को लॉन्च करने का ऐलान किया है, जिनमें लूडो, ए सूटेबल बॉय एवं मिसमैच्ड और फिल्म गुंजन सक्सेनाः द कारगिल गर्ल शामिल हैं। यह फिल्में 12 अगस्त को रिलीज़ होगी। Netflix स्मार्ट डाउनलोड्स, पैरेंटल कंट्रोल्स एवं द टॉप 10 Row जैसी अनेक  खूबियों के साथ बेहतरीन एक्सीरिएंस उपलब्ध कराता है।  

Written By (Saurabh Verma)

chat bot
आपका साथी