WhatsApp पर इस तरह कोर्ट ने किया तलाक मंजूर

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप Whatsapp के जरिए आपने चैटिंग, वीडियो कॉलिंग, वॉयस कॉलिंग समेत डाटा शेयर होते सुना होगा। लेकिन क्या आपने कभी ये सुना है कि Whatsapp के जरिए किसी का Divorce हो रहा है। अगर नहीं, तो आज हम आपको एक ऐसा ही किस्सा बता रहे हैं जिसमें Whatsapp के जरिए Divorce लिया गया है। नागपुर के एक फैमिली कोर्ट ने एक अलग प्रोसेस के जरिए Divorce मंजूर कर दिया है।

पढ़ें पूरा मामला:

नागपुर के फैमिली कोर्ट ने Whatsapp वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए नागपुर में रह रहे पति और अमेरिका में रह रही उसकी पत्नी का Divorce स्वीकर कर लिया है। कोर्ट हियरिंग के दौरान पति कोर्ट में और पत्नी अमेरिका में Whatsapp वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के जरिए मौजूद थी। ये दंपत्ति वैसे तो नागपुर से है लेकिन 2013 से अमेरिका में रह रहे थे। इसके बाद 2017 से दोनों के बीच परेशानी शुरू हुई। इसके बाद से ही दोनों अलग-अलग रहने लगे और पति वापस नागपुर आ गया। इसके बाद पति ने नागपुर के फैमिली कोर्ट में Divorce की अर्जी डाल दी।

दरअसल, अमेरिका में रह रही पत्नी ऑफिस से छुट्टियां नहीं मिलने के चलते भारत में कोर्ट नहीं आ पाई। कोर्ट ने दोनों को Divorce के लिए कंसेंट लेटर भेजा। नागपुर में पति ने सभी फॉर्मेलिटी पूरी की और पत्नी ने अमेरिका से सभी फॉर्मेलिटी पूरी कर नागपूर भेज दिया। इसके बाद कोर्ट ने सभी डॉक्यूमेंट्स क वेरिफाई किया और Whatsapp वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए Divorce को मंजूरी दे दी।

यह भी पढ़ें:

Google Pixel 3 Lite सीरीज की वीडियो लॉन्च से पहले हुई लीक, देखें कैसा होगा फोन

BSNL 299 रुपये में दे रहा 1.5GB डाटा प्रतिदिन समेत वॉयस कॉलिंग बेनिफिट, पढ़ें प्लान डिटेल्स

Samsung Galaxy M10 और Galaxy M20 की डिजाइन डिटेल हुई लीक, पढ़ें डिटेल्स

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
Next Story