Truecaller को Google से मिलेगी जोरदार टक्कर, ला रहा Google Phone ऐप में ये शानदार फीचर

Google Phone App New Feature Update इस फीचर की मदद से यूजर को फर्जी और अनचाही कॉल को पहचानने में मदद मिलेगी। Google Phone ऐप का नया फीचर Google Pixel और एंड्राइड स्मार्टफोन और टैबलेट के लिए उपलब्ध रहेगा।

By Saurabh VermaEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 12:03 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 12:03 PM (IST)
Truecaller को Google से मिलेगी जोरदार टक्कर, ला रहा Google Phone ऐप में ये शानदार फीचर
यह Google App की प्रतीकात्मक फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Google Phone ऐप  में एक नये फीचर को रोलआउट किया जा रहा है। इस फीचर की मदद से यूजर को फर्जी और अनचाही कॉल को पहचानने में मदद मिलेगी। Google Phone ऐप का नया फीचर Google Pixel और एंड्राइड स्मार्टफोन और टैबलेट के लिए उपलब्ध रहेगा। Google Phone ऐप में नये फीचर दिये जाने से इसकी सीधी टक्कर Truecaller ऐप से होगी। 9to5Google की रिपोर्ट के मुताबिक Google डायलर ऐप में इनकमिंग कॉल्स के लिए कॉलर आईडी (Caller ID) जोड़ने पर काम कर रही है।  सुविधा जुड़ने जा रही है। Google के इस ऐप फीचर की पिछले लंबे वक्त से टेस्टिंग की जा रही है।  

Google के नये फीचर से क्या होगा फायदा 

Google के नये फीचर को फोन पर Google Phone ऐप मे डिफॉल्ट तौर पर सेट किया जा सकेगा। ऐसे में यूजर्स नंबर सेव होने के बावजूद पहचानने पाएंगे कि आखिर उन्हें कौन कॉल कर रहा है। यह बिलकुल Truecaller के कॉलर आईडी फीचर की तरह काम करेगा। मतलब यूजर्स फोन रिसीव करने से पहले ही तय कर सकते हैं कि सामने वाले से क्या बातचीत करनी है। रिपोर्ट के मुताबिक Google Phone ऐप में नये फीचर के रोलआउट के बाद यूजर्स को कमाल की सुविधाएं मिलेंगी। मतलब जब यूजर हेडफोन का इस्तेमाल कर रहे होंगे, उस वक्त ही फोन की रिंग बजेगी। यह फीचर वर्क फ्रॉम होम के दौर में काफी मददगार साबित होगा। 

कैसे काम करेगा Google ऐप का नया फीचर 

Google ऐप के नये फीचर को इनेबल्ड करने के लिए यूजर को Google Phone App पर क्लिक करना होगा।  इसके बाद यूजर्स को Settings ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।  इसके बाद Caller ID ऑप्शन दिखेगा, जिस पर क्लिक करना होगा।  Caller ID को डिफॉल्ट तौर पर डिसेबल करना होगा।  इसके बाद Always और Never ऑप्शन पर क्लिक करना होगा। 
chat bot
आपका साथी