Google Fit ऐप ने लॉन्च के 7 साल बाद पार किए 100 मिलियन इंस्टाल, जानें ऐप के खास फीचर्स

Google के हेल्थ-ट्रैकिंग प्लेटफॉर्म Google Fit ऐप ने अपनी शुरुआत के बाद से Android प्लेटफॉर्म पर 100 मिलियन इंस्टाल को पार कर लिया है। Google Fit Android ऑपरेटिंग सिस्टम Wear OS और Apple Inc. के iOS के लिए Google द्वारा विकसित एक हेल्थ-ट्रैकिंग प्लेटफ़ॉर्म है।

By Mohini KediaEdited By: Publish:Tue, 07 Sep 2021 02:24 PM (IST) Updated:Tue, 07 Sep 2021 02:24 PM (IST)
Google Fit ऐप ने लॉन्च के 7 साल बाद पार किए 100 मिलियन इंस्टाल, जानें ऐप के खास फीचर्स
यह Google की प्रतीकात्मक फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, IANS। टेक दिग्गज कंपनी Google के हेल्थ-ट्रैकिंग प्लेटफॉर्म Google Fit ऐप ने अपनी शुरुआत के बाद से Android प्लेटफॉर्म पर 100 मिलियन इंस्टाल को पार कर लिया है। 9To5Google की रिपोर्ट के मुताबिक, ऐप को मूल रूप से 2014 में स्टेप्स, हार्ट रेट और वर्कआउट को ट्रैक करने के एक सरल तरीके के रूप में लॉन्च किया गया था।

Google का हेल्थ-ट्रैकिंग प्लेटफ़ॉर्म

Google Fit, Android ऑपरेटिंग सिस्टम, Wear OS और Apple Inc. के iOS के लिए Google द्वारा विकसित एक हेल्थ-ट्रैकिंग प्लेटफ़ॉर्म है। यह APIs का एक सेट है जो कई ऐप और डिवाइस के डेटा को मिलाता है।Google फिट यूजर फ्रेंडली ऐप है और यह Android और iOS दोनों डिवाइस पर उपलब्ध है। Stats पर नज़र रखने के अलावा, ऐप डेली एक्टिविटी और स्लीप टार्गेट्स के लिए सुझाव भी देता है।

प्ले स्टोर पर 100 मिलियन डाउनलोड

2018 में, ऐप प्राप्त हुआ एक पूर्ण ओवरहाल जिसने इसे अधिक डेटा कलेक्ट करने की अनुमति दी। Android Police के अनुसार, Google फिट 50 मिलियन तक पहुंचने के लगभग दो साल बाद प्ले स्टोर (Google Play Store) पर 100 मिलियन डाउनलोड माइलस्टोन को सेलिब्रेट कर रहा है। तकनीकी दिग्गज ने पिछले कुछ सालों में काफी आकर्षक फीचर्स ऐड किए हैं|

क्या है Google का Paced Walking फीचर?

वियरेबल्स के माध्यम से वर्कआउट, स्टेप्स और हार्ट रेट को ट्रैक करने जैसे यूजफुल फीचर्स के साथ, कंपनी ने हाल ही में आपके Pixel फोन के कैमरे का इस्तेमाल करके हार्ट रेट और रेस्पिरेटरी रेट को मापने का एक ऑप्शन पेश किया। जून में, Google ने Paced वॉकिंग नामक एक नई फीचर की शुरूआत की जो यूजर्स को उनके साथ कदम से कदम मिलाकर चलने के लिए एक ऑडियो बीट के साथ अत्यधिक हेल्थ बेनेफिट्स के लिए अपने बेस्ट वॉक टार्गेट्स को पूरा करने में मदद करें। Google फिट पर उपलब्ध, पेस्ड वॉकिंग सुविधा यूजर्स को पसंदीदा चलने की स्पीड मिलती है - एक ऐसी स्पीड जो स्वाभाविक लगती है - और उस स्पीड को बढ़ाने से साइकिल की सवारी के समान स्वास्थ्य लाभ होते हैं|

chat bot
आपका साथी