Disney+ Hotstar ने अपने सब्सक्राइबर्स के लिए पेश किए 3 नए प्लान, Amazon Prime और Netflix को मिलेगी टक्कर

Disney+Hotstar अपने नए प्लान लेकर आया है। अब से Disney+ Hotstar पर सभी कंटेंट जिसमें Disney+ ओरिजनल हॉलीवुड फिल्में और Disney Marvel Star Wars National Geographic और सर्च लाइट पिक्चर्स के टीवी शो शामिल हैं जो पहले Disney+ Hotstar प्रीमियम के लिए एक्सक्लूसिव थे अब सभी के लिए उपलब्ध होगा।

By Mohini KediaEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 04:14 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 04:14 PM (IST)
Disney+ Hotstar ने अपने सब्सक्राइबर्स के लिए पेश किए 3 नए प्लान, Amazon Prime और Netflix को मिलेगी टक्कर
यह Jagran की प्रतीकात्मक फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Netflix और दूसरे OTT प्लेटफॉर्म को कम्पीट करने के लिए Disney+Hotstar अपने नए प्लान लेकर आया है। मंगलवार को एक वर्चुअल इवेंट में, कंपनी ने 18 नई हॉटस्टार स्पेशल सीरीज (Hotstar Special Series) और डिज़नी + हॉटस्टार मल्टीप्लेक्स फिल्म का अनावरण किया है, डिज़नी के स्वामित्व वाली स्ट्रीमिंग सेवा ने घोषणा की कि वह अपनी two-tier कंटेंट-बेस्ड स्ट्रेटेजी को समाप्त कर रही है। अब से Disney+ Hotstar पर सभी कंटेंट, जिसमें Disney+ ओरिजनल, हॉलीवुड फिल्में और Disney, Marvel, Star Wars, National Geographic, HBO, FX, Showtime, 20th सेंचुरी और सर्च लाइट पिक्चर्स के टीवी शो शामिल हैं, जो पहले Disney+ Hotstar प्रीमियम के लिए एक्सक्लूसिव थे, अब सभी के लिए उपलब्ध होगा। इसका मतलब है कि कंपनी ने Disney+ Hotstar VIP हो खत्म कर दिया है।

Disney+ Hotstar ने तीन नए प्लान लॉन्च किए हैं जो 1 सितंबर से उपलब्ध होंगे। ऐसा लगता है कि वीडियो स्ट्रीमिंग सेवा ने VIP प्लान की कीमत बढ़ा दी है और इसे केवल-मोबाइल प्लान के रूप में लॉन्च किया है। प्रीमियम योजना की कीमत समान है।

इसके बजाय, 1 सितंबर से, डिज़नी + हॉटस्टार ग्राहकों को तीन नई प्लान पेश करेगा: "मोबाइल" प्लान 499 रुपए प्रति वर्ष, "सुपर" प्लान 899 रुपए प्रति वर्ष, और "प्रीमियम" प्लान 1,499 रुपए प्रति वर्ष। अगर आप पहले से ही Disney+ Hotstar Premium पर थे, तो आपके लिए कुछ खास नहीं बदला, सिवाय इसके कि अब आप एक साथ चार डिवाइस पर स्ट्रीम कर सकते हैं (पहले दो से ऊपर)। 4K अभी भी प्रीमियम के लिए अवेलेबल है। Disney+ Hotstar सुपर आपको एक ही समय में दो डिवाइसों पर हाई-डेफिनेशन (एचडी) वीडियो क्वालिटी स्ट्रीम करने देता है।

"मोबाइल" योजना 499 रुपये प्रति वर्ष से शुरू होगा और यह केवल एक डिवाइस का सपोर्ट करता है। फिलहाल, बेसिक Disney+ Hotstar VIP प्लान की कीमत 399 रुपये है।

दूसरा प्लान जो Disney+ Hotstar पेश करेगा, वह "सुपर" है, जिसकी कीमत 899 रुपये प्रति वर्ष है। योजना दो डिवाइस का सपोर्ट करती है। दोनों प्लान में यूजर्स को HD वीडियो क्वालिटी मिलेगी।

डिज़नी + हॉटस्टार "प्रीमियम" प्लान की कीमत 1,499 रुपये प्रति वर्ष है और यह यूजर्स को चार डिवाइस के लिए सपोर्ट और 4K वीडियो क्वालिटी ऑफर करता है।

यह आपको केवल एक मोबाइल डिवाइस तक ही सीमित रखेगा लेकिन फिर भी आप HD वीडियो क्वालिटी का आनंद लें सकेंगे। Disney+ Hotstar Super और Disney+ Hotstar Premium सभी सपोर्टेड प्लेटफ़ॉर्म: वेबसाइट, मोबाइल और लिविंग रूम डिवाइस पर सर्विस का इस्तेमाल कर सकते हैं।

chat bot
आपका साथी