Clubhouse में आया एक नया और मजेदार मोड, ये यूजर्स कर पाएंगे अपना टैलेंट शोकेस

Clubhouse जल्द ही एक नया Music Mode पेश करेगा जो लाइव म्यूजिक प्ले करने और सुनने के दौरान यूजर के अनुभव को बढ़ाएगा। क्लबहाउस iOS और Android के लिए एक सोशल ऑडियो ऐप है जहां यूजर्स ऑडियो चैट रूम में कम्यूनिकेट कर सकते हैं।

By Mohini KediaEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 03:31 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 06:55 PM (IST)
Clubhouse में आया एक नया और मजेदार मोड, ये यूजर्स कर पाएंगे अपना टैलेंट शोकेस
ये Clubhouse की ऑफिशियल फाइल फोटो है|

नई दिल्ली, टेक डेस्क| कुछ समय पहले लॉन्च हुए सोशल ऑडियो ऐप Clubhouse दुनियाभर में काफी पॉपुलर हो गया है, जिसका इस्तेमाल कई दिग्गज हस्तियां भी अपने डे-टुडे कम्यूनिकेट करने के लिए करती हैं| अपनी बढ़ती लोकप्रियता के साथ अब अपने प्लेटफॉर्म पर नए फीचर्स ऐड कर रहा है जिनका मकसद यूजर्स के एक्पीरियंस को बेहतर बनाना और साथ ही नए अवसर देना है| ऐप जल्द ही एक नया म्यूजिक मोड (Clubhouse Music Mode) पेश करेगा जो लाइव म्यूजिक (Live Music) प्ले करने और सुनने के दौरान यूजर के अनुभव को बढ़ाएगा। Spotify का अपना लाइव ऑडियो ऐप भी है।

कैसे काम करेगा Clubhouse का नया मयूजिक मोड ?

अगर आप Clubhouse पर संगीतकार हैं, या आप ऐप पर लाइव मयूजिक सुनना पसंद करते हैं, तो कंपनी के ब्लॉग पोस्ट के मुताबिक, नया संगीत मोड स्टीरियो आउटपुट के साथ हाई क्वालिटी वाली साउंड करने के लिए नई सुविधा Clubhouse के म्यूजिक के साथ बेहतर अनुकूलन प्रदान करेगी। अब तक, Clubhouse ने यह स्पष्ट नहीं किया है कि वास्तव में यह नई सुविधा क्या बेहतर साउंड क्वालिटी प्रदान करेगी या किन पैरामीटर पर इसमें सुधार किया जाएगा। हालांकि, ऐप ने खुलासा किया है कि प्रसारण के दौरान क्वालिटी बढ़ाने के लिए यूजर्स अपने डिवाइस के साथ प्रोफेशनल इक्विपमेंट जैसे USB माइक या मिक्सिंग बोर्ड अटैच करने में सक्षम होंगे।

Clubhouse में आया नया क्लिप फीचर

क्लबहाउस iOS और Android के लिए एक सोशल ऑडियो ऐप है जहां यूजर्स ऑडियो चैट रूम में कम्यूनिकेट कर सकते हैं। ऐप ने एक क्लिप फीचर भी लॉन्च किया है जो यूजर्स को 30 सेकंड के ऑडियो को कैप्चर करने की अनुमति देता है जो स्टीरियो साउंड का समर्थन करता है। म्यूजिक मोड शुरू में केवल iOS पर उपलब्ध होगा, लेकिन क्लब हाउस का कहना है कि Android के लिए रोल आउट जल्द ही पीछे होगा।

Clubhouse का नया सर्च फीचर

म्यूजिक मोड के अलावा Clubhouse ने अपने सर्च फीचर को भी अपडेट किया है। प्लेटफ़ॉर्म अब आपके दालान के टॉप पर ज्यादा बेहतर लोकेशन पर सर्च बार डिस्पले करेगा। और एक एडिशनल प्लस के रूप में, आप सीधे सर्च बार से दोस्तों को वेव करने में सक्षम होंगे, एक ऐसी सुविधा जो आपको लाइव ऑडियो रूम (Live Audio Room)  में फ्रेंड्स को तुरंत इनवाइट करने में मदद करेगी|

chat bot
आपका साथी