TikTok जैसा एक और देसी ऐप Moj यूजर्स के बीच हुआ लोकप्रिय, दो दिन में हुए 50,000 डाउनलोड्स

Moj ऐप को दो दिन में 50000 से ज्यादा यूजर्स ने डाउनलोड किया है और इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर पर 4.3 स्टार रेटिंग मिली है

By Renu YadavEdited By: Publish:Thu, 02 Jul 2020 06:25 PM (IST) Updated:Fri, 03 Jul 2020 03:22 PM (IST)
TikTok जैसा एक और देसी ऐप Moj यूजर्स के बीच हुआ लोकप्रिय, दो दिन में हुए 50,000 डाउनलोड्स
TikTok जैसा एक और देसी ऐप Moj यूजर्स के बीच हुआ लोकप्रिय, दो दिन में हुए 50,000 डाउनलोड्स

नई दिल्ली, टेक डेस्क। भारत में बैन किए गए 59 ऐप्स में सबसे ज्यादा चर्चा में TikTok है क्योंकि इस ऐप का इस्तेमाल लोग इंटरटेनमेंट के साथ ही अपने टैलेंट को शेयर करने के लिए भी करते हैं। ऐसे में यूजर्स अब TikTok की बजाय अन्य शॉर्ट वीडियो शेयरिंग ऐप्स सर्च कर रहे हैं। TikTok के बैन होने के बाद कई देसी ऐप्स ने बाजार में दस्तक दी है और यूजर्स के बीच लोकप्रिय भी हो रहे हैं। इन्हीं में एक ऐप है 'Moj'। इस ऐप को लॉन्च हुए दो ही ​दिन हुए हैं और इन दो दिनों में इसके डाउनलोड की संख्या लगाता बढ़ती जा रही है। 

Moj ऐप की बात करें तो इसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ShareChat द्वारा डेवलप किया गया है और इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर पर 50,000 से ज्यादा डाउनलोड्स किया जा चुका है। साथ ही इसे 4.3 की रेटिंग भी दी गई है। यह ऐप में हिंदी, बंगाली, गुजराती, कन्नड़, और पंजाबी कुल 15 भाषाओं में उपलब्ध है। खास बात है कि इन 15 भाषाओं में केवल भारतीय भाषाएं ही शामिल हैं, यहां तक अंग्रेजी भाषा को भी इसमें जगह नहीं दी गई है। 

Moj ऐप भी एक शॉर्ट वीडियो शेयरिंग ऐप है, बल्कि एक देसी ऐप है। इस ऐप में यूजर्स अपने वीडियो शेयर करने के साथ दूसरे के वीडियो देख भी सकते हैं और उन्हें शेयर भी कर सकते हैं। इसमें वीडियो की टाइम लिमिट 15 सेकेंड की है। यानि यूजर्स 15 सेकेंड का वीडियो बनाकर उसे फिल्टर करके शेयर कर सकते हैं। इस ऐप का इंटरफेस बेहद सिंपल है। इसमें आपको किसी वीडियो को फेसबुक, इंस्टाग्राम, व्हाट्सऐप और ट्विटर जैसे सोशल मीडियो प्लेटफॉर्म पर भी शेयर कर सकते हैं। Moj ऐप में डांस, कॉमेडी, Vlog, फूड, DIY, इंटरटेनमेंट, न्यूज, फनी विडियोज, गाने और लव शायरी जैसे कई कंटेंट मौजूद है।

Jagran HiTech #NayaBharat सीरीज के तहत इंडस्ट्री के लीडर्स और एक्सपर्ट्स ने क्या कहा है, ये जानने के लिए यहां क्लिक करें। 

chat bot
आपका साथी