Vastu Tips For Salt: घर की नकारात्मकता दूर करने के लिए करें नमक के लिए ये उपाय

Vastu Tips For Salt वास्तुशास्त्र के अनुसार घर में कई चीजों ऐसी होती हैं जो घर में सकारत्मकता बनाए रखती हैं। वहीं कई ऐसी चीजें होती हैं जो घर में नकारात्मक ऊर्जा पैदा करती हैं। इससे घर में कलह होती है।

By Shilpa SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 04 Apr 2021 02:41 PM (IST) Updated:Sun, 04 Apr 2021 02:41 PM (IST)
Vastu Tips For Salt: घर की नकारात्मकता दूर करने के लिए करें नमक के लिए ये उपाय
Vastu Tips For Salt: घर की नकारात्मकता दूर करने के लिए करें नमक के लिए ये उपाय

Vastu Tips For Salt: वास्तुशास्त्र के अनुसार, घर में कई चीजों ऐसी होती हैं जो घर में सकारत्मकता बनाए रखती हैं। वहीं, कई ऐसी चीजें होती हैं जो घर में नकारात्मक ऊर्जा पैदा करती हैं। इससे घर में कलह होती है। साथ ही कई तरह की समस्याएं भी उत्पन्न होती हैं। कई बार ऐसा होता है कि अनजाने में ही हमसे ऐसे वास्तु दोष हो जाते हैं। वास्तु दोष के कारण नकारात्मकता का प्रवाह होने लगता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर से नकारात्मकता को दूर करने के लिए नमक को बेहद उपयोगी माना गया है। ऐसे में हम आपको नमक के कुछ उपायों की जानकारी दे रहे हैं जिससे जीवन की समस्याएं दूर हो सकती हैं।

1. अगर आपके घर में पैसों की तंगी है तो एक कांच के कटोरे में थोड़ा-सा समुद्री नमक और चार से पांच लौंग लें। फिर उसे अपने घर के किसी कोने में रख दें। ऐसा करने से घर में सकारात्मकता का संचार बना रहता है। इसके अलावा धन संबंधी परेशानियों से भी मुक्ति मिल जाती है।

2. अगर आपको किसी बात से उदासी महसूस हो रही है तो पानी में थोड़ा नमक मिला लें और उससे स्नान करें। इससे सारी नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाती है। इससे आपको अच्छा महसूस होगा। आप मानसिक और शारीरिक रूप से तरोताजा महसूस करेंगे।

3. अगर आपके घर के बाथरूम में किसी भी तरह का वास्तुदोष है तो आपको एक कांच का कटोरी लेना होगा और उसमें कुछ नमक डाल लें। फिर इसे बाथरूम के एक कोने में रख दें। इसके बाद 15 दिन या एक सप्ताह में इस नमक के पानी को बदल दें। ध्यान रखना यह होगा कि इसे कोई न देखे। ऐसा करने से बाथरूम की नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाती है। साथ ही मानसिक शांति भी प्राप्त होती है।

डिसक्लेमर

'इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी। '  

chat bot
आपका साथी