Vastu Tips For Career: करियर के लिए उपयोगी होते हैं वास्तु के ये उपाय, जानें

Vastu Tips For Career हम सभी अपने करियर को लेकर बेहद चिंतित रहते हैं। कोविड के बाद से यह चिंता और भी ज्यादा बढ़ गई है। कई बार होता है कि अथक प्रयास के बाद भी हमें सफलता नहीं मिल पाती है। इससे हमारे करियर में रुकावटे आने लगती हैं।

By Shilpa SrivastavaEdited By: Publish:Tue, 09 Feb 2021 01:22 PM (IST) Updated:Wed, 10 Feb 2021 06:34 AM (IST)
Vastu Tips For Career: करियर के लिए उपयोगी होते हैं वास्तु के ये उपाय, जानें
Vastu Tips For Career: करियर के लिए उपयोगी होते हैं वास्तु के ये उपाय, जानें

Vastu Tips For Career: हम सभी अपने करियर को लेकर बेहद चिंतित रहते हैं। कोविड के बाद से यह चिंता और भी ज्यादा बढ़ गई है। कई बार होता है कि अथक प्रयास के बाद भी हमें सफलता नहीं मिल पाती है। इससे हमारे करियर में रुकावटे आने लगती हैं। लेकिन इसका मतलब यह बिल्कुल भी नहीं होता है कि हमारे प्रयास में किसी भी तरह की कोई कमी है। कई बार ऐसा होता है कि ऐसे वास्तुदोष होते हैं जिनसे हमारी तरक्की में बाधा आती है। लेकिन इनके लिए कुछ उपाय भी किए जा सकते हैं जिसके जरिए इन वास्तुदोषों को ठीक किया जा सकता है। आइए पढ़ते हैं इन उपायों को।

1. लेखक, शोधार्थी या आर्टिस्ट, इनके ऑफिस में बैठने की जगह कुछ ऐसी होनी चाहिए कि उनके सीट के पीछे.  दीवार हो। अगर ऐसा किया जाता है तो व्यक्ति का साहस बना रहता है। इससे व्यक्ति को बेहतर परिणाम मिलते हैं। बैठने का स्थान ऑफिस के मुख्य द्वार से दूर होना चाहिए।

2. अगर आप वर्क फ्रॉम होम कर रहे हैं तो आपको ध्यान रखना होगा कि आपका काम करने का स्‍थान बेडरूम में नहीं होना चाहिए।

3. अगर आप अपने कलीग्स के साथ मीटिंग कर रहे हैं तो आपकी टेबल के कोने पैने नहीं होने चाहिए। वहीं, ऑफिस में जो मीटिंग रूम होता है उसमें टेबल अंडाकार होनी चाहिए। कॉन्फ्रेंस रूम में आपको एंट्रेस के सामने नहीं बैठना चाहिए।

4. ऑफिस का काम करते समय ऐसी चेयर पर बैठना चाहिए जिसकी बैक ऊंची हो। वहीं, मुख्य द्वार की तरफ पीठ कर बैठना चाहिए। क्योंकि इसी द्वार से मां लक्ष्मी का आगमन होता है। यहीं से पॉजिटिव एनर्जी भी अंदर आती है।

5. ऑफिस में जहां आप बैठते हैं वहां सिर के ऊपर से होकर कोई बीम नहीं जानी चाहिए। इससे आपके रास्ते में बाधा आती है। ऑफिस की डेस्क स्क्वायर शएप में होना चाहिए।

6. डेस्क अगर लकड़ी की हो तो बेहतर होता है। शीशा और भी बेहतर माना जाता है। ऑफिस की टेबल पर क्रिस्‍टल बॉल या फिर पिरामिड रखना चाहिए। इससे तरक्की होती है और पैसा आपकी तरफ आकर्षित होता है।

डिसक्लेमर

'इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।' 

chat bot
आपका साथी