Vastu Tips: वास्तु के ये उपाय बदल देंगे आपकी जिंदगी, पॉजीट‍िव ऊर्जा का होगा संचार

Vastu Tips कई बार ऐसा होता है कि हमारी जिंदगी की परेशानियां खत्म ही नहीं होती हैं। कई बार तो कई तरह के उपाय करने से भी राहत नहीं मिल पाती है। ऐसे में हम आपके लिए वास्तु के कुछ उपायों की जानकारी लाए हैं...

By Shilpa SrivastavaEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 10:30 AM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 10:34 AM (IST)
Vastu Tips: वास्तु के ये उपाय बदल देंगे आपकी जिंदगी, पॉजीट‍िव ऊर्जा का होगा संचार
Vastu Tips: वास्तु के ये उपाय बदल देंगे आपकी जिंदगी, पॉजीट‍िव ऊर्जा का होगा संचार

Vastu Tips: कई बार ऐसा होता है कि हमारी जिंदगी की परेशानियां खत्म ही नहीं होती हैं। कई बार तो कई तरह के उपाय करने से भी राहत नहीं मिल पाती है। ऐसे में हम आपके लिए वास्तु के कुछ उपायों की जानकारी लाए हैं जो आपकी सारी प्रॉबल्म्स को खत्म करने में मदद करेंगे। आइए जानते हैं इन उपायों को।

1. वास्‍तुशास्‍त्र के अनुसार, अगर घर में वास्तु दोष हो तो घर में अखंड रामायण का पाठ करवाना चाहिए। साथ ही घर के उत्तर-पूर्व कोने में म‍िट्टी का एक कलश रखें। यह ध्यान रखने योग्य बात है कि कलश खंडित नहीं होना चाह‍िए। जब रामायण समाप्त हो जाए तो कलश का जल तुलसी में डाल दें। इससे घर का वास्तु दोष खत्म हो जाता है।

2. अगर घर के किसी कमरे में बीम बना हो तो यह ध्यान रखने योग्य बात है कि बीम के नीचे कभी-भी बिस्तर न लगाएं। इससे घर में नकारात्मकता बढ़ती है। ऐसे में यह कोशिश करें कि बीमा वाली जगह पर कुछ नहो। न तो वहां बैठें और न ही सोएं।

3. घर में हमेशा ही दक्षिण दिशा में सोना चाहिए। ऐसा करने से स्वभाव में सकारात्‍मक पर‍िवर्तन होता है। वहीं, यह भी ध्यान रखें कि पश्चिम की ओर कभी भी स‍िर रखकर न सोएं।

4. घर का अगर कोई सदस्य लगातार बीमार रहता है तो घर में नमक के पानी का पोंछा लगाएं। इससे घर की नेगेट‍िव‍िटी दूर होती है। साथ ही पॉजीट‍िव ऊर्जा का संचार होता है।

5. अगर आपके घर में कई दवाएं हैं और उनमें से कई दवाओं की जरुरत नहीं है तो उन्हें फेंक दें। अगर ऐसा न किया जाए तो ये दवाइयां बीमार‍ियों को न्‍योता देती हैं।  

डिसक्लेमर

'इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।'   

chat bot
आपका साथी