Vastu Tips: घर के वास्तु दोष से नौकरी में भी होती है परेशानी, जानें उपाय

Vastu Shastra हमें अपने घर को वास्तु के हिसाब से बनवाना चाहिए। ऐसा न करने पर हमें बहुत सारी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। जैसे नौकरी में बहुत मेहनत के बाद भी तरक्की नहीं मिलना और नौकरी म‍िलने में द‍िक्‍कत हो रही हो।

By Ritesh SirajEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 11:34 AM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 02:31 PM (IST)
Vastu Tips: घर के वास्तु दोष से नौकरी में भी होती है परेशानी, जानें उपाय
Vastu Tips: घर के वास्तु दोष से नौकरी में भी होती है परेशानी, जानें उपाय

Vastu Shastra : कई बार हम जीवन में बहुत मेहनत करते हैं परंतु उसके अनुसार सफलता हाथ नहीं लगती। जिसके कारण हम अपने जीवन में काफी दुखी रहते हैं। मेहनत के बाद भी सफलता नहीं मिलने पर घर के वास्तु में दोष हो सकता है। इसलिए हमें अपने घर को वास्तु के हिसाब से बनवाना चाहिए। ऐसा न करने पर हमें बहुत सारी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। जैसे नौकरी में बहुत मेहनत के बाद भी तरक्की नहीं मिलना और नौकरी म‍िलने में द‍िक्‍कत हो रही हो। इसलिए आज हम बताएंगे कि वो कौन-कौन से कारण हैं जिसकी वजह से नौकरी संबंधी दिक्कतें आ रही हैं।

1. वास्तु शास्त्र के मुताबिक पश्चिम की ओर सोने से अनेक प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। इस दिशा के दूषित करने का मतलब है कि शनि पीड़ित हो रहे हैं।  जिससे नौकरी में परेशानी होती है।

2. वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में कभी भी बोनसाई और कंटीले पौधे नहीं लगाने चाहिए इससे घर पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता हैं और नौकरी में तरक्की नहीं मिलती है।

3. वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर प्रवेश द्वार की खिड़कियां टूटी-फूटी होंगी तो परिवार में मानसिक कलह का सामना करना पड़ेगा। घर के सदस्य को नौकरी में नहीं मिलेगा प्रमोशन 

4. वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में उत्तर दिशा की दीवार पर बड़ा सा आइना रखें। जिसमें आपका पूरा शरीर दिखाई दे सके। ऐसा न करने से आपकी प्रमोशन में बाधा उत्पन्न होगी।

5. घर के उत्तर-पूर्वी हिस्सों में भारी मूर्तिया नहीं रखनी चाहिए, इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा फैलती हैं जो हमारे नौकरी के तरक्की पर भारी पड़ती है।

6. वास्तु के अनुसार घर के उत्तर-पश्चिम दिशा में अंधेरा नहीं होना चाहिए। इस दिशा का संबंध धन से हैं। इसका सीधा असर नौकरी पर पड़ेगा।

डिसक्लेमर

'इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।'

chat bot
आपका साथी