फेंगशुई के ये पांच टिप्स ला सकते हैं काफी बदलाव, पोजेटिविटी में करेंगे इजाफा

जीवन में पोजेटिव होना बहुत जरूरी है। सकारात्म सोच से आप आधी जंग जीत जाते हैं। अगर सोच पोजेटिव है तो अपने आप रास्ते खुलने लगते हैं। वास्तु हो ज्योतिष फेंगशुई या कोई अन्य विधा ये सभी आपकी सोच को पोजेटिव करने के रास्ते प्रशस्त करते हैं।

By Shilpa SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 17 Jan 2021 10:51 AM (IST) Updated:Sun, 17 Jan 2021 02:25 PM (IST)
फेंगशुई के ये पांच टिप्स ला सकते हैं काफी बदलाव, पोजेटिविटी में करेंगे इजाफा
फेंगशुई के ये पांच टिप्स ला सकते हैं काफी बदलाव, पोजेटिविटी में करेंगे इजाफा

जीवन में पोजेटिव होना बहुत जरूरी है। सकारात्म सोच से आप आधी जंग जीत जाते हैं। अगर सोच पोजेटिव है तो अपने आप रास्ते खुलने लगते हैं। वास्तु हो, ज्योतिष, फेंगशुई या कोई अन्य विधा, ये सभी आपकी सोच को पोजेटिव करने के रास्ते प्रशस्त करते हैं। फेंगशुई के अनुसार घर में थोड़े से बदलाव आपकी सोच को पॉसिटिवली प्रभावित करते है। ज्योतिषाचार्या साक्षी शर्मा के अनुसार कुछ खास फेंगशुई टिप्स जो आपके जीवन को सौभाग्यपूर्ण और सुखद बनाएगी।

1.शुभ व सौभाग्य प्राप्ति के लिए ड्रॉइंगरूम के प्रवेश द्वार के कोने पर दाईं तरफ़ 6 छड़वाली विंड चाइम्स लटकाना लाभदायक होता है। दरअसल, छह छड़ोंवाली विंड चाइम्स को ड्रॉइंगरूम में लगाने से सकारात्मक ऊर्जा निकलती है और पूरे घर में फैलती है।

2.ग्रीनरी फेंगशुई के सकारात्मक प्रभाव को बढ़ाती है। इनडोर पौधे घर में ख़ुशियां लाते हैं और घर के हर कोने को उत्साह और उमंग से सराबोर कर देते हैं। फेंगशुई में पौधों को नौ आधारभूत सुरक्षा सावधानियों में से एक माना गया है, इसलिए घर के खाली हिस्सों में पौधे लगा देने चाहिए।

3.घर के दक्षिण-पूर्व कोने को धन व समृद्धि का कोना माना जाता है, इसलिए यहां चौड़े पत्तियोंवाले पौधे लगाएं।

4.यदि परिवारिक सदस्यों को बार-बार परेशानी व निराशा का सामना करना पड़ता है, तो ड्रॉइंगरूम में नौ छड़ोंवाली विंड चाइम्स लगाएं। इससे सभी को लाभ होगा।

चढ़नेवाली बेलें, जिन्हें क्लाइम्बर्स कहा जाता है, जैसे- मनी प्लांट को कोने में लगाकर उस जगह की उदासीनता को कम कर सकते है।

डिसक्लेमर

'इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी। ' 

chat bot
आपका साथी