Feng Shui Money Frog: घर लाएं फेंगशुई का मनी फ्रॉग, पैसा खिंचा चला आएगा आपके पास

Feng Shui Money Frog फेंगशुई में कई ऐसे उपाय तरीके और वस्तुएं हैं जिनका प्रयोग करके हम अपने जीवन में सुख-समृद्धि प्राप्त कर सकते हैं। इन्हीं उपायों में से एक है फेंगशुई का तीन टांगों वाला मेंढक या मनी फ्रॉग । आइए जानते हैं इसके बारे में....

By Jeetesh KumarEdited By: Publish:Fri, 19 Nov 2021 06:20 PM (IST) Updated:Sun, 21 Nov 2021 08:00 AM (IST)
Feng Shui Money Frog: घर लाएं फेंगशुई का मनी फ्रॉग, पैसा खिंचा चला आएगा आपके पास
Feng Shui Money Frog: घर लाएं फेंगशुई का मनी फ्रॉग, पैसा खिंचा चला आएगा आपके पास

Feng Shui Money Frog: फेंगशुई में कई ऐसे उपाय,तरीके और वस्तुएं हैं जिनका प्रयोग करके हम अपने जीवन में सुख-समृद्धि प्राप्त कर सकते हैं। फेंगसुई प्रकृति और प्राकृतिक तत्वों का प्रयोग रोजमर्रा की जिंदगी में करता है। जिसके प्रयोग से हमारी सकारात्मक ऊर्जा में वृद्धि होती है और हम जीवन में तरक्की पाते हैं। इन्हीं उपायों में से एक है फेंगशुई का तीन टांगों वाला मेंढक या मनी फ्रॉग । फेंगशुई में इस मेंढ़क को जादुई रूप से लाभ कारी माना गया है। चीन की कहावत के अनुसार ये तीन टांगों का मेंढक पल भर में आपको कहां से कहां पहुचां सकता है। आइए जानते हैं इस मेंढ़क और इसके गुणों के बारे में....

1-फेंगशुई में इस तीन टांगो वाले मेंढक को चेन-सू कहा जाता है, जबकी आम बोल चाल में इसे मनी फ्रॉग कहते हैं। ये अपने मुहं में सिक्के दबाए रखता है, जो कि धन-संपदा और समृद्धि का प्रतीक माने जाते हैं।

2- फेंगशुई के अनुसार तीन टांगों वाले मेंढक को घर के मेन गेट के पास रखना चाहिए। ऐसा करने से निगेटिव एनर्जी का घर में प्रवेश रूक जाता है और केवल सुख-सौभाग्य का प्रवेश होता है।

3- इस मेंढ़क को घर में रखने से घर का वास्तु दोष भी समाप्त हो जाता है और आपके जीवन में सकारात्मकता आने लगती है।

4- फेंगशुई के अनुसार इस मेंढक को कभी भी घर के किचन या टॉयलेट में नहीं रखना चाहिए। ऐसा करने से दुर्भाग्य में वृद्धि होती है।

5- फेंगशुई के इस चेन-सू मेंढ़क को लोग मनी-फ्रॉग भी कहा जाता है क्योंकि एक ओर तो ये मुहं में सिक्के दबाये रखता है दूसरी ओर माना जाता है कि इस मेंढ़क को घर में लाने से मनी यानि पैसा अपने आप खिंचा चला आने लगता है।

6- मनी मेंढक या तीन टांगों वाले मेंढक की कुछ मूर्तियों में उसे सिक्कों के ऊपर बैठा हुआ बनाया जाता है। इस मनी फ्रॉग को घर में रखना और भी ज्यादा शुभ माना जाता है।

डिसक्लेमर

'इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।'

chat bot
आपका साथी