03 दिसंबर 2021 का राशिफल: मेष राशि वालों का स्वास्थ्य को लेकर रहें सचेत, झगड़ा-विवाद से बचें

पंडित के ए दूबे पद्मेश से जानते हैं आज यानी 3 दिसंबर 2021 का राशिफल। जानें आज किस राशि वालों को मिलने वाली है सफलता और किसे रहना होगा सतर्क। क्या कहते हैं आपके सितारे? पढ़ें आज का पंचांग।

Priyanka SinghPublish:Fri, 03 Dec 2021 08:00 AM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 08:00 AM (IST)
03 दिसंबर 2021 का राशिफल: मेष राशि वालों का स्वास्थ्य को लेकर रहें सचेत, झगड़ा-विवाद से बचें
03 दिसंबर 2021 का राशिफल: मेष राशि वालों का स्वास्थ्य को लेकर रहें सचेत, झगड़ा-विवाद से बचें

12 राशियों में से हर व्यक्ति की अलग राशि होती है, जिसकी मदद से व्यक्ति यह जान सकता है कि उसका आज का दिन कैसा होगा? ज्योतिष में ग्रहों की चाल से शुभ और अशुभ घड़ियां बनती हैं, जो हमारे जीवन को प्रभावित करती हैं। अगर आपकी राशि के बारे में आज का दिन अच्छा है, तो आप उसे सेलिब्रेट कर सकते हैं, वहीं अगर आज का दिन आपके लिए खराब है तो आप पंडित जी के दिए गए सुझावों को अपनाकर कुछ अच्छा कर सकते हैं। 

आज का पंचांग

आज की ग्रह स्थिति: 3 दिसंबर, 2021 शुक्रवार मार्गशीर्ष मास कृष्ण पक्ष चतुर्दशी।

आज का राहुकाल: प्रात: 10:30 बजे से 12:00 बजे तक।

आज का दिशाशूल: पश्चिम।

राशिफल

मेष: मंगल का परिवर्तन स्वास्थ्य को प्रभावित करेगा। वाहन चलाते समय सावधानी रखें। झगड़ा-विवाद से बचें, जबकि जीवनसाथी का सहयोग एवं सान्निध्य मिलेगा।

वृष: मंगल का परिवर्तन दांपत्य जीवन के लिए उत्तम है। रिश्तों में मजबूती आएगी। शासन सत्ता का सहयोग रहेगा। किसी कार्य के संपन्न होने से आत्मविश्वास में वृद्धि होगी।

मिथुन: व्यावसायिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। किसी मूल्यवान वस्तु खोने या चोरी होने की आशंका है। बुद्धि कौशल से किया गया कार्य संपन्न होगा।

कर्क: संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में किया गया श्रम सार्थक होगा। पिता या संबंधित अधिकारी का सहयोग मिलेगा। नए संबंध बनेंगे।

सिंह: चल या अचल संपत्ति में वृद्धि होगी। निजी सुख में वृद्धि होगी, लेकिन संतान के कारण चिंतित रहेंगे। दूसरे से सहयोग लेने मंे सफल होंगे। पुरुषार्थ सार्थक होगा।

कन्या: भाई-बहनों का सहयोग मिलेगा। रचनात्मक प्रयास फलीभूत होगा। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। संयम बरतें। किया गया पुरुषार्थ सार्थक होगा।

तुला: आर्थिक पक्ष मजबूत होगा, लेकिन वाहन चलाते समय सावधानी रखें। रक्त से संबंधित बीमारी से सचेत रहें। रिश्तों में मजबूती आएगी। रचनात्मक प्रयास फलीभूत होगा।

वृश्चिक: आर्थिक मामलों मंे सुधार होगा। किसी कार्य के संपूर्ण होने से आत्मविश्र्वास में वृद्धि होगी। रिश्तों में मजबूती आएगी। दांपत्य जीवन सुखमय होगा। नए संबंध बनेंगे।

धनु: संतान के व्यवहार से चिंतित हो सकते हैं। शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में परिश्रम करने की आवश्यकता है। रचनात्मक प्रयास फलीभूत होंगे। आर्थिक मामलों में प्रगति होगी।

मकर: आय के साधन में वृद्धि होगी। दूसरे से सहयोग लेने में सफल होंगे। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। व्यावसायिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा।

कुंभ: आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। अधीनस्थ कर्मचारी, भाई या बहन का सहयोग मिलेगा। व्यावसायिक मामलों में सफलता मिलेगी। जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी।

मीन: आर्थिक मामलों में सुधार होगा। शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा। पद, प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। शिक्षा के क्षेत्र में प्रगति होगी। रचनात्मक कार्यो में सफलता मिलेगी।