07 दिसंबर 2021 का राशिफल: सिंह राशि वालों की रचनात्मकता में वृद्धि होगी, आय और प्रतिष्ठा बढ़ेगी

आज का राशिफल पंडित के ए दूबे पद्मेश से जानते हैं 07 दिसंबर 2021 का राशिफल। जानें आज किस राशि वालों को मिलने वाली है सफलता और किसे रहना होगा सतर्क। क्या कहते हैं आपके सितारे? पढ़ें आज का पंचांग।

By Jeetesh KumarEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 05:00 AM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 05:00 AM (IST)
07 दिसंबर 2021 का राशिफल: सिंह राशि वालों की रचनात्मकता में वृद्धि होगी, आय और प्रतिष्ठा बढ़ेगी
07 दिसंबर 2021 का राशिफल: सिंह राशि वालों की रचनात्मकता में वृद्धि होगी, आय और प्रतिष्ठा बढ़ेगी

आज का राशिफल: 12 राशियों में से हर व्यक्ति की अलग राशि होती है, जिसकी मदद से व्यक्ति यह जान सकता है कि उसका आज का दिन कैसा होगा? ज्योतिष में ग्रहों की चाल से शुभ और अशुभ घड़ियां बनती हैं, जो हमारे जीवन को प्रभावित करती हैं। अगर आपकी राशि के बारे में आज का दिन अच्छा है, तो आप उसे सेलिब्रेट कर सकते हैं, वहीं अगर आज का दिन आपके लिए खराब है तो आप पंडित जी के दिए गए सुझावों को अपनाकर कुछ अच्छा कर सकते हैं।

आज का पंचांगः

आज की ग्रह स्थिति: 7 दिसंबर, 2021 मंगलवार मार्गशीर्ष मास शुक्ल पक्ष चतुर्थी का राशिफल।

आज का राहुकाल: दोपहर 03:00 बजे से 04:30 बजे तक।

आज का दिशाशूल: उत्तर।

आज का पर्व एवं त्योहार: गणेश चतुर्थी व्रत।

आज की भद्रा: दोपहर 01:03 बजे से रात्रि के 11:41 बजे तक।

विशेष: विष योग।

राशिफलः

मेष: पारिवारिक दायित्व की पूर्ति होगी। उपहार या सम्मान में वृद्धि होगी। जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी। यात्रा देशाटन की स्थिति सुखद होगी। आपसी संबंध मधुर होंगे।

वृष: दांपत्य जीवन सुखमय होगा। रचनात्मक कार्यों में प्रगति होगी। शासन सत्ता का सहयोग रहेगा। व्यावसायिक प्रयास फलीभूत होगा। जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी।

मिथुन: दांपत्य जीवन सुखमय होगा, लेकिन स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। विरोधी या रोग मन को कमजोर करेगा। किया गया पुरुषार्थ फलदायी होगा।

कर्क: बुद्धि कौशल से किया गया कार्य संपन्न होगा। मांगलिक या सांस्कृतिक उत्सव में हिस्सेदारी रहेगी। व्यावसायिक योजना फलीभूत होगी। संबंधों में मधुरता आएगी।

सिंह: रचनात्मक कार्यों में प्रगति होगी। शासन सत्ता का सहयोग रहेगा। किसी कार्य के संपन्न होने से आपके प्रभाव तथा वर्चस्व में वृद्धि होगी। आर्थिक मामलों में प्रगति होगी।

कन्या: संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में चल रहा प्रयास फलीभूत होगा। रिश्तों में मधुरता आएगी। जीवनसाथी का सहयोग एवं सान्निध्य मिलेगा।

तुला: जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी। उपहार या सम्मान में वृद्धि होगी। शासन सत्ता से सहयोग मिल सकता है। किसी कार्य के संपन्न होने से आत्मविश्वास में वृद्धि होगी।

वृश्चिक: रिश्तों में मजबूती आएगी। स्वास्थ्य में सुधार होगा। दूसरे से सहयोग लेने में सफलता मिलेगी। पारिवारिक जीवन सुखमय होगा। रचनात्मक प्रयास फलीभूत होंगे।

धनु: रिश्तों में मजबूती आएगी। किसी कार्य के संपन्न होने से आपके प्रभाव तथा वर्चस्व में वृद्धि होगी। व्यावसायिक प्रयास फलीभूत होगा। आर्थिक योजना को बल मिलेगा।

मकर: उपहार या सम्मान में वृद्धि होगी। भागदौड़ रहेगी। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। व्यर्थ की उलझनें रहेंगी। किया गया पुरुषार्थ फलदायी होगा।

कुंभ: आर्थिक मामलों में जोखिम न उठाएं। व्यावसायिक प्रयास फलीभूत होगा। जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी। बुद्धि कौशल से किए गए कार्य में सफलता मिलेगी।

मीन: सामाजिक कार्यों में व्यस्त रहेंगे। उपहार या सम्मान में वृद्धि होगी। शासन सत्ता का सहयोग रहेगा। व्यर्थ की परेशानी रहेगी। रचनात्मक कार्यों में सफलता मिलेगी।

chat bot
आपका साथी