06 दिसंबर 2021 का राशिफल: कर्क राशि वालों की आय और पारिवारिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी, लेकिन स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहें

आज का राशिफल पंडित के ए दूबे पद्मेश से जानते हैं 06 दिसंबर 2021 का राशिफल। जानें आज किस राशि वालों को मिलने वाली है सफलता और किसे रहना होगा सतर्क। क्या कहते हैं आपके सितारे? पढ़ें आज का पंचांग।

By Jeetesh KumarEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 05:00 AM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 05:00 AM (IST)
06 दिसंबर 2021 का राशिफल: कर्क राशि वालों की आय और पारिवारिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी, लेकिन स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहें
06 दिसंबर 2021 का राशिफल: कर्क राशि वालों की आय में वृद्धि होगी, लेकिन स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहें

आज का राशिफल: 12 राशियों में से हर व्यक्ति की अलग राशि होती है, जिसकी मदद से व्यक्ति यह जान सकता है कि उसका आज का दिन कैसा होगा? ज्योतिष में ग्रहों की चाल से शुभ और अशुभ घड़ियां बनती हैं, जो हमारे जीवन को प्रभावित करती हैं। अगर आपकी राशि के बारे में आज का दिन अच्छा है, तो आप उसे सेलिब्रेट कर सकते हैं, वहीं अगर आज का दिन आपके लिए खराब है तो आप पंडित जी के दिए गए सुझावों को अपनाकर कुछ अच्छा कर सकते हैं।

आज का पंचांगः

आज की ग्रह स्थिति: 6 दिसंबर, 2021 सोमवार मार्गशीर्ष मास शुक्ल पक्ष तृतीया का राशिफल।

आज का राहुकाल: प्रात: 07:30 बजे से 09:00 बजे तक।

आज का दिशाशूल: पूर्व।

आज का पर्व एवं त्योहार: रम्भा तृतीया।

राशिफलः

मेष: संबंधित अधिकारी या घर के मुखिया से विष योग के कारण तनाव मिल सकता है। वाणी पर संयम रखना हितकर होगा। जीवनसाथी का सहयोग एवं सान्निध्य रहेगा।

वृष: आर्थिक मामलों में सफलता मिलेगी। पारिवारिक जीवन सुखमय होगा। किसी कार्य के संपन्न होने से आपके प्रभाव में वृद्धि होगी। रचनात्मक कार्यों में सफलता मिलेगी।

मिथुन: स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। शाही खर्च से बचें। किसी वस्तु के खोने या चोरी होने की आशंका है। किया गया पुरुषार्थ सार्थक होगा। नए संबंध बनेंगे।

कर्क: आर्थिक मामलों में सुधार होगा। पारिवारिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में प्रगति होगी। संबंध मधुर होंगे।

सिंह: शासन सत्ता का सहयोग रहेगा, लेकिन रोग या विरोधी के कारण मन अशांत रहेगा। संयम बरतें। रिश्तों में निकटता आएगी। राजनैतिक कार्य में व्यस्त हो सकते हैं।

कन्या: आर्थिक मामलों में प्रगति होगी। व्यावसायिक प्रयास फलीभूत होगा। संतान के व्यवहार से चिंतित हो सकते हैं। बुद्धि कौशल से किए गए कार्य में सफलता मिलेगी।

तुला: गृह कार्य में व्यस्त रहेंगे। जीविका के क्षेत्र में चल रहा प्रयास फलीभूत होगा। रचनात्मक प्रयास फलीभूत होगा। व्यावसायिक योजना फलीभूत होगी। नए संबंध बनेंगे।

वृश्चिक: अधीनस्थ कर्मचारी या भाई-बहन से तनाव मिल सकता है। वाणी पर संयम रखें। व्यर्थ की उलझनें रहेंगी। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है।

धनु: आर्थिक मामलों में प्रगति होगी। रचनात्मक कार्यों में सफलता मिलेगी। व्यावसायिक योजना फलीभूत होगी। यात्रा की संभावना है। गृह कार्यों में व्यस्त रह सकते हैं।

मकर: स्वास्थ्य की दिशा में सफलता मिलेगी। उपहार या सम्मान में वृद्धि होगी। जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी। सामाजिक कार्य में रुचि लेंगे। किया गया पुरुषार्थ सार्थक होगा।

कुंभ: स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। वाणी पर संयम रखें। रिश्तों में तनाव या टूटन की स्थिति आ सकती है। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। शिक्षा के क्षेत्र में प्रगति हो सकती है।

मीन: पारिवारिक दायित्व की पूर्ति होगी। उपहार या सम्मान में वृद्धि होगी। सामाजिक कार्यों में प्रगति होगी। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। संयम से काम लें।

chat bot
आपका साथी