Nostradamus Predictions 2021: सूर्य की तबाही समेत वर्ष 2021 के लिए नास्त्रेदमस ने की थी ये 5 भविष्यवाणियां

Nostradamus Predictions 2021 जब भी भविष्यवाणी की बात आती है तब नास्त्रेदमस का नाम सबसे पहले मन में आता है। फ्रांस में जन्मे माइकल दि नास्त्रेदमस ने कई भविष्यवाणियां की। इन्होंने एक किताब भी लिखी थी जिसका नाम लेस प्रोफेटीस था।

By Shilpa SrivastavaEdited By: Publish:Thu, 10 Dec 2020 01:15 PM (IST) Updated:Fri, 11 Dec 2020 07:35 AM (IST)
Nostradamus Predictions 2021: सूर्य की तबाही समेत वर्ष 2021 के लिए नास्त्रेदमस ने की थी ये 5 भविष्यवाणियां
Nostradamus Predictions 2021: सूर्य की तबाही समेत वर्ष 2021 के लिए नास्त्रेदमस ने की थी ये 5 भविष्यवाणियां

Nostradamus Predictions 2021: जब भी भविष्यवाणी की बात आती है तब नास्त्रेदमस का नाम सबसे पहले मन में आता है। फ्रांस में जन्मे माइकल दि नास्त्रेदमस ने कई भविष्यवाणियां की। इन्होंने एक किताब भी लिखी थी जिसका नाम लेस प्रोफेटीस था। इसमें दुनिया को लेकर कई भविष्यवाणी एक किताब में दुनिया को लेकर कई भविष्यवाणियां की गई हैं। इस किताब में 6338 भविष्यवाणियां हैं। कहा जाता है कि इनकी सभी भविष्यवाणियों में से 70 फीसद सच साबित हुई हैं। नास्त्रेदमस ने 2021 को लेकर भी कुछ भविष्यावाणियां की थीं जिनकी जानकारी हम आपको यहां दे रहे हैं। 

नास्त्रेदमस की 2021 की भविष्यवाणियां:

1. नास्त्रेदमस ने वर्ष 2021 के लिए एक भविष्यवाणी की थी कि एक रशियन वैज्ञानिक ऐसा जैविक हथियार और वायरस विकसित करेगा जो व्यक्ति को जॉम्बी बना देगा। ऐसा होने से इंसान की प्रजाति का विनाश हो जाएगा।

2. वर्ष 2021 में सूर्य की तबाही होगी जिससे पृथ्वी क्षतिग्रस्त हो जाएगी। भविष्यवक्ता ने चेतावनी देते हुए कहा था कि समुद्र तल बढ़ जाएगा और पृथ्वी उसमें समा जाएगी। जलवायु परिवर्तित होगी और इससे युद्ध और टकराव की स्थिति पैदा होगी।

3. नास्त्रेदमस ने एक क्वाट्रेन में कहा है कि पृथ्वी से धूमकेतु टकराएगा। इससे भूकंप की स्थिति तो पैदा होगी ही साथ ही कई तरह की प्राकृतिक आपदाएं भी आएंगी। धूमकेतू पृथ्वी की कक्षा में प्रवेश कर उबलना शुरू कर देगा और आसमान में यह दृश्य ग्रेट फायर जैसा होगा।

4. कैलिफॉर्निया में भूकंप की स्थिति बनेगी। भविष्यवाणी के मुताबिक, एक प्रलयकारी भूकंप आएगा जो न्यू वर्ल्ड को तबाह कर देगा।

5. मानव जाति को बचाने के लिए ब्रेन चिप का इस्तेमाल किया जाएगा। इस चिप के जरिए मानव के मस्तिष्क की बायलॉजिकल इंटेलिजेंस बढ़ जाएगी। इसका सीधा मतलब यह होता है कि इसके जरिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस को अपनी बुद्धि और शरीर में शामिल किया जा सकेगा।

डिसक्लेमर

'इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।'  

chat bot
आपका साथी