26 सितम्बर को जन्म हुआ है तो जीवनसाथी अथवा मित्र से आर्थिक मामलों में सहयोग मिलेगा

यदि आप का जन्‍म हुआ है 26 सितम्बर को तो मिल सकते हैं सुखद समाचार, ये आपका वार्षिक भविष्यफल स्पष्ट बताता है।

By Molly SethEdited By: Publish:Tue, 25 Sep 2018 05:06 PM (IST) Updated:Tue, 09 Oct 2018 02:15 PM (IST)
26 सितम्बर को जन्म हुआ है तो जीवनसाथी अथवा मित्र से आर्थिक मामलों में सहयोग मिलेगा
26 सितम्बर को जन्म हुआ है तो जीवनसाथी अथवा मित्र से आर्थिक मामलों में सहयोग मिलेगा

सामान्य फल- अत्यधिक यात्राएं थका सकती हैं। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। भाग्य साथ देगा किन्तु संतान के विषय में चिन्तित होंगे। जीवनसाथी अथवा मित्र से आर्थिक मामलों मे सहयोग मिलेगा। व्यक्ति विशेष का सानिध्य, नियमित दिनचर्या रहेगी। महत्वपूर्ण परिचय तथा मौखिक आश्वासन का लाभ उठा सकते है। स्वयं की अवश्यकताओं पर व्यय करेंगे। सुखद समाचार और कलात्मक रचनाएं आपको भाग्यशाली बना सकती है। आमोद प्रमोद का सुअवसर मिलेगा। आपके लिए सलाह है कि भाग्यशाली साबित होने में अच्छे समय का बुद्धिमत्तापूर्ण उपयोग आपकी स्थिति को सुदृढ़ बना देगा। 

आपकी कार्यशैली- प्रतियोगिता कठिन अवश्य होगी, परंतु अपने अनुभव के कारण आप दूसरों से बाजी मार ले जाएंगे।  इसके साथ निरंतर प्रयास, कर्म की प्रबलता और कठोर परिश्रम आपको मनचाहे परिणाम दिलवाने में आपकी मदद करेंगे। आप जिस तरह महत्वपूर्ण लोगों के काम करेंगे, उससे आपको जल्दी ही यह एहसास हो जाएगा कि अनिश्चित परिस्थितियां जल्दी ही चली गई है। इन सभी बातों के बाद आपको ध्यान रखना होगा कि उतावलापन गतिविधियों को प्रभावित न कर पाए।

प्रेम और रोमांस- आप अपने पार्टनर का ध्यान रखते हैं और उसके प्रति प्रेम प्रदर्शन करते हैं। आपमें से अधिकांश लोग बिना ज्यादा कोशिश किए अपने रोमांस से सुखी और संतुष्ट होंगे। भावुक, कोमल हृदय और अतिसंवेदनशील होने के कारण आपके लिए प्रेम अक्सर पहली नजर में होता है। आपमें से कइयों को लगेगा कि प्रेम में पूर्ण प्रतिबद्धता बस छलावा है, फिर भी आप अर्थपूर्ण रिश्ते का आनंद लेने में समर्थ होंगे।

बिजनेस और आर्थिक स्थिति- कारोबार में प्रतियोगिता कठिन होगी, परंतु अपने अनुभव के कारण आप दूसरों से आगे निकल पाएंगे, और मदद के लिए किसी दूसरे आदमी के भरोसे न बैठें। आपमें से जिन लोगों की रूचि जमीन- जायदाद में है उन्हें अपने हालात सुधरते हुए लगेंगे। आप अपनी आमदनी या पूंजी का बुद्धिमानी से उपयोग करें। निर्णय लेने से पहले परिस्थितियों का आँकलन कर लें। यदि आप नौकरी करते हैं तो अपने उच्चाधिकारियों और अधीनस्थों से सम्बन्ध बनाकर चलने में ही फायदा है।

स्वास्थ्य- आप अच्छे भोजन को लेकर बहुत परेशान रहते हैं, परन्तु आपको भोजन और पेय पदार्थ कम मात्रा में लेना चाहिए वरना असंयम की वजह से आपका स्वास्थ्य खराब हो सकता है।

आश्चर्यजनक बात- आप नए क्षेत्रों को भी तलाशेंगे, जो आपको नए अनुभव का आनन्द दे सकें और आपका व्यक्तिगत विकास कर सकें।

चेतावनी - आप सिर्फ कामयाब होने के अलावा और आगे बढ़ने का भी इरादा रखें। आप ऐसा करेंगे, तो आप निश्चित सफल हो पाएंगे ।

शुभ दिन- बुधवार आैर शुक्रवार।

शुभ रंग- हरा आैर सफेद।

-पंडित विजय त्रिपाठी विजय ​  

chat bot
आपका साथी