20 सितम्बर को जन्म लेने वालों को अध्ययन के क्षेत्र में मिलेगी सफलता, नए क्षेत्रों में आगे बढ़ने के लिए करना होगा इंतजार

यदि आप का जन्‍म हुआ है 20 सितम्बर को तो अध्ययन आैर आर्थिक क्षेत्र में सफलता की है संभावना, ये आपका वार्षिक भविष्यफल स्पष्ट बताता है।

By Molly SethEdited By: Publish:Thu, 20 Sep 2018 01:01 PM (IST) Updated:Thu, 20 Sep 2018 01:01 PM (IST)
20 सितम्बर को जन्म लेने वालों को अध्ययन के क्षेत्र में मिलेगी सफलता, नए क्षेत्रों में आगे बढ़ने के लिए करना होगा इंतजार
20 सितम्बर को जन्म लेने वालों को अध्ययन के क्षेत्र में मिलेगी सफलता, नए क्षेत्रों में आगे बढ़ने के लिए करना होगा इंतजार

सामान्य फल- महत्वपूर्ण चर्चाओं का अवसर मिलेगा। ज्ञानवर्धन के लिए अनुकूल वातावरण बनेगा। धन प्राप्ति के लिए आश्वासन मिलेंगे। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। कभी-कभी तनाव में रहते हुए भी अभूतपूर्व रूप से शान्त रहकर बाह्य व्यवहार में प्रसन्नता का प्रदर्शन करते रहेंगे । महत्वपूर्ण योजनाओं को क्रियान्वित करेंगे, आचरण की पवित्रता से भाग्योन्नति, पारिवारिक व्यस्तता पर ध्यान देंगे। आर्थिक स्थिति में भी सुधार होगा। अध्ययन कार्य में सफलता, जमीन-जायदाद का लाभ मिलेगा। मान सम्मान भी बढ़ेगा। संभव है कि आप पारंपरिक विकल्पों को अपने जेहन के बाहर फेंक दें और ऐसे विकल्पों को चुनें जो आपको आपकी मनपसंद चीजें दिलवा सकें।

आपकी कार्यशैली- यह समय आपके लिए बहुत रोचक और चुनौतीपूर्ण साबित होगा और ऐसे में यह स्वाभाविक सा सवाल उठेगा कि कहां से शुरू करना चाहिए। स्थितियों, लोगों ओर मसलों के निष्पक्ष विश्लेषण पैने अवलोकन और सहज अनुभूति से आप यह जान जाएंगे कि आपको क्या करना चाहिए। नए क्षेत्रों में जाने के लिए आपको इंतजार करना होगा। नए विचारों से प्रेरित होकर आपमें से कई अपनी योग्याताओं का अधिकतम उपयोग करना चाहेंगे।

प्रेम और रोमांस- आमतौर पर आपकी शादी जल्दी ही हो जाती है। आपका पार्टनर विनम्र या समर्पण करने वाला होता है। सगाई  के बाद भी अगर आपको लगे कि आपका भावी जीवनसाथी आपकी अपेक्षाओं पर खरा नहीं उतरता, तो आप संबंध तोड़ लेते हैं।  आदर्श स्थिति का इंतजार ठीक है। कुंवारों के लिए नया प्रेम सम्बन्ध अवश्यम्भावी है।

बिजनेस और आर्थिक स्थिति- कारोबार में  वातावरण का बदलाव निराशा देगा। कार्य की सफलता के लिए प्रयत्नशील होंगे। परिवार में तनाव व क्लेश से बचने की चेष्टा करेंगे तो अच्छा ही होगा। निकट संबंधियों अथवा विरोधियों से विवाद न लें। काम के बोझ से सुख आराम में खलल होगा। उत्तरार्ध में आपमें से कइयों की आमदनी में वृद्धि होगी और आपको अपना भविष्य उज्जवल प्रतीत होगा। आपका बिजनेस व आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और आपमें से अधिकांश लोगों की उम्मीद से कहीं अधिक लाभ होने की आशा है। यदि आप नौकरी में हैं तो आपमें से कइयों के लिए यह संपत्ति जोड़ने के लिहाज से बहुत अच्छा समय रहेगा। समय कुछ विशेष देने वाला होगा यह आप पर है कि आप आगे बढ़ें।

स्वास्थ्य- यदि आप स्वस्थ्य रहना चाहते हैं तो विशेष रूप से पेट और जोड़ों की समस्याओं के प्रति सावधान रहें।

आश्चर्यजनक बात- आर्थिक मामलों में आपको अपने भाइयों और बहनों की तरफ से ईमानदारी का व्यवहार नहीं मिलेगा और इस वजह से मुकदमेबाजी की संभावना होती है।

चेतावनी- आश्चर्यजनक रूप से लोगों से आपके संबंध बहुत अच्छे और उत्कृष्ट हो जाएंगे ध्यान रखें कि रचनात्मकता रोजमर्रा की गतिविधियों से प्रभावित न हो जाए।

शुभ दिन- गुरूवार आैर शनिवार।

शुभ रंग- पीला, क्रीम, काला आैर नीला।

-पंडित विजय त्रिपाठी विजय ​ 

chat bot
आपका साथी