18 नवम्बर को जन्म लेने वाले आर्थिक क्षेत्र में महत्वपूर्ण संबंध बनाने सफल होंगे

यदि आप का जन्‍म हुआ है 18 नवम्बर को तो भविष्य के लिए नयी राह मिलेगी, ये आपका वार्षिक भविष्यफल स्पष्ट बताता है।

By Molly SethEdited By: Publish:Sat, 17 Nov 2018 04:28 PM (IST) Updated:Sun, 18 Nov 2018 08:00 AM (IST)
18 नवम्बर को जन्म लेने वाले आर्थिक क्षेत्र में महत्वपूर्ण संबंध बनाने सफल होंगे
18 नवम्बर को जन्म लेने वाले आर्थिक क्षेत्र में महत्वपूर्ण संबंध बनाने सफल होंगे

सामान्य फल- वर्ष की शुरूआत अच्छी होगी, विभिन्न समारोहों तथा गोष्ठियों में जाने का अवसर प्राप्त होगा, सत्ता पक्ष से अनुकूल सहयोग प्राप्त होगा।ऋण चुका देने की स्थिति बनेगी, राजकीय सम्मान मिलेगा, वाद-विवाद से दूर रहें, अन्यथा राज्याधिकारी वर्ग से हानि होगी। अतिथि समागम, व्यापार को नया रूप देंगे, इच्छित कार्य की पूर्ति, कार्य-क्षेत्र का विस्तार, श्रम का प्रतिफल मिलेगा। जन-सम्पर्क बढ़ेगा। भविष्य के लिए नयी राह मिलेगी, नियमित दिनचर्या, स्थान परिवर्तन, यात्रा शुभ फलदायी, पारिवारिक जनों को शारीरिक कष्ट रहेगा। आगे आने वाले समय में आपके नैसर्गिक गुण आपके जितने काम आएंगे, उतनी सीखी हुई कलायें काम नहीं आएगी। इनके सहारे आप आगे बढ़ पाएंगे और सफलता हासिल कर पाएंगे। यह सच है कि प्रतियोगिता कठिन होगी, परंतु अपने अनुभव के कारण आप दूसरों से आगे निकल पाएंगे। आपको पहले से अधिक मेहनत करनी होगी।

आपकी कार्यशैली- आपके लिए सलाह है कि भाग्यशाली पूजन या अपने अच्छे समय का बुद्धिमत्तापूर्ण उपयोग आपकी स्थिति को सुदृढ़ बना देगा। इसके साथ निरंतर प्रयास, प्रेरणा की प्रबलता और प्रयोगशील चिंतन यह तीन मनचाहे परिणाम दिलवाने में आपकी मदद करेंगे। सुखद बात यह है कि आप जो भी काम करेंगे, हड़बड़ी में नहीं करेंगे, बल्कि सोच-विचार कर और तसल्ली से करेंगे, ताकि परिणाम आपके अनुकूल हों। आपको महत्वपूर्ण लोगों की वाहवाही भी मिलेगी आर्थिक दृष्टि से अत्यंत लाभकारी समय है।

प्रेम और रोमांस- उदार ख्याल रखने वाले स्वभाव के कारण आप प्रेम और रोमांस को पहले नंबर पर रखते हैं। आप प्रेम के लिए कुछ दिन निश्चित निश्चित करना पसंद करते हैं और बीच में अगर कुछ हो जाए, तो वह आपके लिए बोनस बन जाता है। शुरुआत में इस बात की संभावना है कि आपको कई मुश्किल सवालों से जूझना होगा।

बिजनेस और आर्थिक स्थिति- सामान्य तौर पर अगर आप रूटीन को छोड़ दें और निर्णय लेने से पहले सावधानीपूर्वक परिस्थितियों का आकलन कर लें तो आप आगे आने वाले समय में अपनी स्थिति का सुदृढ़ बना लेंगे। आर्थिक क्षेत्र में आप महत्वपूर्ण संबंध बनाने सफल होंगे, जिससे पैसा आता रहेगा। आपमें से जिन लोगों की रूचि जमीन-जायदाद में है उन्हे अपने हालात सुधरते हुए महसूस होंगे। यदि आप नौकरी पेशा हैं तो हो सकता है कि आप अपनी नौकरी में क्वालिटी के नए स्टैंडर्ड स्थापित कर दें।

स्वास्थ्य- गले और नेत्रों से जुड़ी कुछ नई समस्याएं हो सकती हैं। आपमें कई को हृदय रोग के बढ़ने की शिकायत भी हो सकती है।

आश्चर्यजनक बात- आप चीजें खोजने के मामले में अच्छे हैं और आप में अभिनय प्रतिभा भी होती है। आधे-अधूरे कदम उठाना आपके स्वभाव में नहीं है।

चेतावनी- यह ध्यान रखें कि विरोधी भी अपनी ताकत लगाकर आपसे आगे पहुंचने की कोशिश करेंगे।

शुभ दिन- रविवार आैर बुधवार।

शुभ रंग- नारंगी और हरा।

पंडित विजय त्रिपाठी विजय ​

chat bot
आपका साथी