17 नवम्बर को जन्म लेने वालों की किस्मत इस वर्ष साथ रहेगी

यदि आप का जन्‍म हुआ है 17 नवम्बर को तो अभिलाषाओं की पूर्ति होगी और मनोवाछित लाभ का हर्ष भी, ये आपका वार्षिक भविष्यफल स्पष्ट बताता है।

By Molly SethEdited By: Publish:Sat, 17 Nov 2018 10:09 AM (IST) Updated:Sat, 17 Nov 2018 10:09 AM (IST)
17 नवम्बर को जन्म लेने वालों की किस्मत इस वर्ष साथ रहेगी
17 नवम्बर को जन्म लेने वालों की किस्मत इस वर्ष साथ रहेगी

सामान्य फल- समय का सुपयोग करें। राज्याधिकारियों पर विजय प्राप्त होगी। किसी पुराने काम को निपटा लें तो अच्छा ही होगा अन्यथा व्यर्थ ही समय नष्ट हो जायेगा। परिस्थितियों की जटिलता से काम काज प्रभावित हो सकता है। सामान्य तौर पर आप खुद को बहुत महत्वपूर्ण मानते हैं, परंतु आप खुद की आलोचना करने और अपने काम में दोष खोजने में भी कुशल होते हैं। स्वयं के कठोर मूल्यांकन की वजह से अक्सर आपको अपने काम में सफलता मिलती है। अभिलाषाओं की पूर्ति होगी और मनोवाछित लाभ का हर्ष भी।

आपकी कार्यशैली काम- गृहस्थ जीवन सुखी सम्पन्न होगा। श्रेष्ठजनों से पथ प्रदर्शन मिलेगा। शांति से कार्य करें, सफलता की आशा है। मूल रूप से तीन तत्व आपके भाग्य को निर्धारित करेंगे। किस्मत आपके साथ रहेगी, हालांकि अक्सर आपको इसका पता नहीं चलेगा। आप जिस तरह महत्वपूर्ण लोगों के काम करेंगे, उससे आपको जल्दी ही यह एहसास हो जाएगा कि अनिश्चित परिस्थितियां जल्दी ही चली जाती , उनकी जगह अच्छी परिस्थितियां आ जाती हैं और भविष्य आशा से भरा नजर आने लगता है।

प्रेम और रोमांस- आपके लिए प्रेम, विश्वास और वफादारी एक साथ चलते हैं। आप अति भावुक हैं आपके लिए किसी भी रिश्ते का अर्थ है गहनतम स्तर पर भावनाओं की अभिव्यक्ति। आपमें रोमांच की प्रवृत्ति होती है और आप चाहते हैं कि आपका पार्टनर आपसे भी ज्यादा रोमांचक प्रवृत्ति का हो। इस समय प्रेम और रोमांस आप पर बहुत मेहरबान है। आपके अधिकांश सपने पूरे हो जाएंगे।

बिजनेस और आर्थिक स्थिति- धंधे के लिहाज से यह समय काफी अच्छा रहेगा। आपको कोई महत्वपूर्ण काम या जिम्मेदारी दी जाएगी। इन स्थितियों में यह उचित नहीं होगा कि आप नए विचारों को अमल में लाने में ढिलाई बरतें और अपनी क्षमताओं को प्रदर्शित करने में संकोच करें। बेहतर होगा कि आप अपनी क्षमताओं, अपनी योग्यताओं को सबके सामने आने दें। बिजनेस डील में आप अपनी कल्पना से अधिक सफलता हासिल कर सकते हैं। नई योजनाओं या निवेशों के बारे में तस्वीर पहले से स्पष्ट होगी। नौकरी कर रहे लोगों को यह समय कुछ बेहतर देकर जाएगा स्थानान्तरण के साथ प्रमोशन अथवा कम्पनी परिवर्तन सम्भवित है।

स्वास्थ्य- पेट संबंधी समस्याओं की वजह से आपको परेशानी हो सकती है और इनके लिए एलोपैथिक दवाओं से अधिक फायदा आपको आयुर्वेदिक दवाओं से होगा।

आश्चर्यजनक बात- आपके प्रोफेशन और बिजनेस मे नए अवसर, नए समझौतों के बारे में काफी विचार-विमर्श होने की संभावना है। किसी एक रिश्ते में आपको संतुष्टि के अनपेक्षित नए स्तर प्राप्त होंगे।

चेतावनी- किस्मत आप पर मेहरबान है, आप लक्ष्य हासिल करने के लिए मेहनत करें और सफलता की योजना बनाएं।

शुभ दिन- मंगलवार आैर गुरूवार।

शुभ रंग- लाल, नारंगी और क्रीम। 

पंडित विजय त्रिपाठी विजय ​

chat bot
आपका साथी