31 अक्टूबर 2020 का राशिफल: धनु राशि वालों की संपत्ति में वृद्धि ​होगी, आर्थिक और व्यावसायिक पक्ष मजबूत होगा

Horoscope Today पंडित के ए दूबे पद्मेश से जानते हैं 31 अक्टूबर 2020 का राशिफल। जानें क्या कहते हैं आपके सितारे। पढ़ें आज का पंचांग। जानें आज किस राशि वालों को मिलने वाली है सफलता और किसे रहना होगा सतर्क।

By Kartikey TiwariEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 05:00 AM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 11:38 AM (IST)
31 अक्टूबर 2020 का राशिफल: धनु राशि वालों की संपत्ति में वृद्धि ​होगी, आर्थिक और व्यावसायिक पक्ष मजबूत होगा
31 अक्टूबर 2020 का राशिफल: धनु राशि वालों की संपत्ति में वृद्धि ​होगी

Horoscope Today: 12 राशियों में से हर व्यक्ति की अलग राशि होती है, जिसकी मदद से व्यक्ति यह जान सकता है कि उसका आज का दिन कैसा होगा? ज्योतिष में ग्रहों की चाल से शुभ और अशुभ घड़ियां बनती हैं, जो हमारे जीवन को प्रभावित करती हैं। अगर आपकी राशि के बारे में आज का दिन अच्छा है, तो आप उसे सेलिब्रेट कर सकते हैं, वहीं अगर आज का दिन आपके लिए खराब है तो आप पंडित जी के दिए गए सुझावों को अपनाकर कुछ अच्छा कर सकते हैं।

आज का पंचांग

दिन: शनिवार, शुद्ध आश्विन मास, शुक्ल पक्ष, पूर्णिमा का राशिफल।

आज का राहुकाल: प्रात: 09:00 बजे से 10:30 बजे तक।

आज का दिशाशूल: पूर्व।

आज का पर्व एवं त्योहार: स्नानदान की पूर्णिमा।

आज की भद्रा: प्रात: 07:03 बजे तक।

राशिफल

मेष: जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। पारिवारिक कार्यों में व्यस्त रहेंगे। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। बुद्धि कौशल से किया गया कार्य पूर्ण होगा।

वृष: सम्मान में वृद्धि होगी। शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में सफलता मिलेगी। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी। मधुर संबंध बनेंगे।

मिथुन: बुद्धि कौशल से किया गया कार्य संपन्न होगा। पारिवारिक दायित्व की पूर्ति होगी। व्यावसायिक पक्ष मजबूत होगा। गृह उपयोगी वस्तुओं में वृद्धि होगी।

कर्क: मातृ पक्ष का सहयोग मिलेगा। संतान के दायित्व की पूर्ति में सफल होंगे, लेकिन स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही कष्टकारी हो सकती है। गृह कार्य में व्यस्त रहेंगे।

सिंह: जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। निजी सुख में व्यवधान होगा। स्वास्थ्य एवं प्रतिष्ठा के प्रति सचेत रहें। आर्थिक और व्यावसायिक मामलों में जोखिम न उठाएं।

कन्या: रचनात्मक प्रयास फलीभूत होंगे। शासन सत्ता का सहयेाग रहेगा। व्यावसायिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। उपहार या सम्मान में वृद्धि होगी। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा।

तुला: निजी संबंध प्रगाढ़ होंगे। धन, यश और कीर्ति में वृद्धि होगी। किसी कार्य के संपन्न होने से आत्मबल में वृद्धि होगी। पिता अथवा धर्मगुरु से सहयोग मिलता रहेगा।

वृश्चिक: आर्थिक पक्ष मजबूत होगा, लेकिन स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। व्यक्ति विशेष के कारण तनाव मिल सकता है। रचनात्मक प्रयास फलीभूत होंगे। संबंध मुधर होंगे।

धनु: उपहार या सम्मान में वृद्धि होगी। महिला अधिकारी का सहयोग मिलेगा। चल या अचल संपत्ति में वृद्धि होगी। आर्थिक और व्यावसायिक पक्ष मजबूत होगा।

मकर: सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। पारिवारिक दायित्व की पूर्ति होगी। उपहार या सम्मान में वृद्धि होगी। गृह कार्य में व्यस्त रहेंगे। रचनात्मक प्रयासों में सफलता मिलेगी।

कुंभ: स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। आर्थिक तनाव रहेगा। कुछ पारिवारिक तथा कुछ व्यावसायिक उलझने रहेंगी। जीवनसाथी का सहयोग और सानिध्य मिलेगा।

मीन: आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। गृह कार्य में व्यस्त रहेंगे। निजी सुख में वृद्धि होगी। सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। किसी कार्य के संपन्न होने से आत्मबल बढ़ेगा।

chat bot
आपका साथी