16 सितंबर 2019 का राशिफल: सिंह राशि वालों का शिक्षा के क्षेत्र में चल रहा प्रयास सफल होगा

Horoscope Today पंडित के ए दूबे पद्मेश बता रहे हैं कैसा रहेगा आपका 16 सितंबर 2019 का दिन। जाने आज का सारा हाल अपने राशिफल के अनुसार।

By Priyanka SinghEdited By: Publish:Mon, 16 Sep 2019 09:24 AM (IST) Updated:Mon, 16 Sep 2019 09:24 AM (IST)
16 सितंबर 2019 का राशिफल: सिंह राशि वालों का शिक्षा के क्षेत्र में चल रहा प्रयास सफल होगा
16 सितंबर 2019 का राशिफल: सिंह राशि वालों का शिक्षा के क्षेत्र में चल रहा प्रयास सफल होगा

राशियों का असर

12 राशियों में से हर व्यक्ति की अलग राशि होती है, जिसकी मदद से व्यक्ति यह जान सकता है कि उसका आज का दिन कैसा होगा? ज्योतिष में ग्रहों की चाल से शुभ और अशुभ घड़ियां बनती हैं, जो हमारे जीवन को प्रभावित करती हैं। अगर आपकी राशि के बारे में आज का दिन अच्छा है, तो आप उसे सेलिब्रेट कर सकते हैं, वहीं अगर आज का दिन आपके लिए खराब है तो आप पंडित जी के दिए गए सुझावों को अपनाकर कुछ अच्छा कर सकते हैं।

आज का पंचांग

दिन: सोमवार, आश्विन मास, कृष्ण पक्ष, द्वितीया का राशिफल

आज का दिशाशूल: पूर्व

आज का राहुकाल: प्रात: 07:30 बजे से प्रात: 09:00 बजे तक

आज का पर्व एवं त्योहार: द्वितीया श्राद्ध

राशिफल

मेष: व्यावसायिक मामलों में सफलता मिलेगी। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में चल रहा प्रयास फलीभूत होगा। पुराने मित्रों से भेंट होगी।

वृष: यात्रा देशाटन की स्थिति सुखद होगी लेकिन पड़ोसी या किसी रिश्तेदार से तनाव मिल सकता है। धार्मिक प्रवृत्ति में वृद्धि होगी। अतिथि का आगमन होने की संभावना है।

मिथुन: जीवनसाथी का सहयोग और सानिध्य मिलेगा। शासन सत्ता से सहयोग लेने में सफल होंगे। कार्यक्षेत्र में बाधाएं आएंगी। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है।

कर्क: उच्च अधिकारी का सहयोग मिलेगा। शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में आशातीत सफलता मिलेगी। सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। बिगड़े कार्य बनने की संभावना है।

सिंह: रचनात्मक प्रयास फलीभूत होंगे। शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में चल रहा प्रयास आशातीत सफलता देगा। धर्मगुरु या माता का सहयोग मिलेगा।

कन्या: पारिवारिक दायित्व की पूर्ति होगी। यात्रा देशाटन की स्थिति सुखद होगी। रिश्तों में मधुरता आएगी। सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। किसी प्रियजन से भेंट होगी।

तुला: किसी कार्य के संपन्न होने से आपके प्रभाव में वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में बाधा आ सकती है। माता का सहयोग रहेगा। व्यावसायिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी।

वृश्चिक: आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। संबंधों में निकटता आएगी। पारिवारिक जीवन सुखमय होगा लेकिन स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। किसी महिला रिश्तेदार के कारण तनाव मिल सकता है।

धनु: सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। आर्थिक मामलों में प्रगति होगी। जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी। शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा। किसी प्रियजन से अचानक भेंट होगी।

मकर: व्यावसायिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। गृह कार्य में व्यस्त हो सकते हैं। रचनात्मक कार्यो में प्रगति होगी। यात्रा देशाटन की स्थिति सुखद रहेगी। महिला अधिकारी से सहयोग मिलेगा।

कुंभ: उपहार या सम्मान में वृद्धि होगी। रचनात्मक प्रयास फलीभूत होगा। दांपत्य जीवन सुखमय होगा। जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी। मित्रों से सहयोग मिलेगा।

मीन: संबंधों में निकटता आएगी। विरोधी सक्रिय रहेगा। आर्थिक मामलों में प्रगति होगी। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। कारोबार में निवेश करना आपके लिए लाभप्रद रहेगा। 

chat bot
आपका साथी