12 जुलाई 2020 का राशिफल: कुंभ राशि वालों को बिजनेस में सफलता मिलेगी, लेकिन वाणी पर संयम रखें

Horoscope Today जानें क्या कहते हैं आपके सितारे। पंडित के ए दूबे पद्मेश से जानते हैं 12 जुलाई 2020 का राशिफल। पढ़ें आज का पंचांग।

By Kartikey TiwariEdited By: Publish:Sun, 12 Jul 2020 05:00 AM (IST) Updated:Sun, 12 Jul 2020 07:09 AM (IST)
12 जुलाई 2020 का राशिफल: कुंभ राशि वालों को बिजनेस में सफलता मिलेगी, लेकिन वाणी पर संयम रखें
12 जुलाई 2020 का राशिफल: कुंभ राशि वालों को बिजनेस में सफलता मिलेगी, लेकिन वाणी पर संयम रखें

Horoscope Today: 12 राशियों में से हर व्यक्ति की अलग राशि होती है, जिसकी मदद से व्यक्ति यह जान सकता है कि उसका आज का दिन कैसा होगा? ज्योतिष में ग्रहों की चाल से शुभ और अशुभ घड़ियां बनती हैं, जो हमारे जीवन को प्रभावित करती हैं। अगर आपकी राशि के बारे में आज का दिन अच्छा है, तो आप उसे सेलिब्रेट कर सकते हैं, वहीं अगर आज का दिन आपके लिए खराब है तो आप पंडित जी के दिए गए सुझावों को अपनाकर कुछ अच्छा कर सकते हैं।

आज का पंचांग

दिन: रविवार, श्रावण मास, कृष्ण पक्ष, सप्तमी का राशिफल।

आज का दिशाशूल: पश्चिम।

आज का राहुकाल: शाम 04:30 बजे से 06:00 बजे तक।

व्रत एवं त्योहार: भानू सप्तमी।

राशिफल

मेष: भावुकता पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है। यात्रा देशाटन की स्थिति सुखद रहेगी। पारिवारिक जीवन सुखमय होगा। आपसी संबंधों में मधुरता आएगी।

वृष: व्यावसायिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। आपसी रिश्तों में मधुरता आएगी। शासन सत्ता का सहयोग रहेगा। उपहार या सम्मान में वृद्धि होगी। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा।

मिथुन: अज्ञात भय मन को कमजोर करेगा। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। पारिवारिक स्तर पर सहयोग मिलेगा।

कर्क: आर्थिक मामलों में सचेत रहने की आवश्यकता है। व्यावसायिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। धन, सम्मान, यश और कीर्ति में वृद्धि होगी। रचनात्मक प्रयास फलीभूत होंगे।

सिंह: रिश्तों में मधुरता आएगी। पारिवारिक जीवन सुखमय होगा। शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में सफलता मिलेगी। शासन सत्ता का सहयोग रहेगा। धन, यश और कीर्ति में वृद्धि होगी।

कन्या: उपहार या सम्मान में वृद्धि होगी। रिश्तों में मधुरता आएगी। सामाजिक कार्यों में रु चि लेंगे। पारिवारिक दायित्व की पूर्ति होगी। शासन सत्ता से सहयोग मिलेगा।

तुला: गृह उपयोगी वस्तुओं में वृद्धि होगी। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। कुछ व्यावसायिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी, लेकिन स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है।

वृश्चिक: वाणी पर संयम रखें। व्यक्ति विशेष से तनाव मिल सकता है। स्वास्थ्य और प्रतिष्ठा के प्रति सचेत रहें। रचनात्मक कार्यों में जानबूझकर जोखिम न उठाएं।

धनु: संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। पारिवारिक जीवन सुखमय होगा, लेकिन महत्वाकांक्षाएं व्यर्थ की परेशानी दे सकती हैं। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें।

मकर: आर्थिक मामलों में जोखिम न उठाएं। पारिवारिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। गृह उपयोगी वस्तुओं में वृद्धि होगी। रचनात्मक कार्यों में मन लगाएं, सफलता अवश्य मिलेगी।

कुंभ: शासन सत्ता से सहयोग लेने में सफल होंगे। यात्रा देशाटन की स्थिति सुखद होगी। व्यावसायिक मामलों में प्रगति होगी। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। वाणी पर संयम रखें।

मीन: जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी। उपहार या सम्मान में वृद्धि होगी। किसी कार्य के संपन्न होने से आपके प्रभाव में वृद्धि होगी। पारिवारिक सहयोग मिलेगा।

तो मित्रों यह रहा आज का आपका अपना राशिफल। आपका दिन शुभ हो। धन्यवाद।

chat bot
आपका साथी