Horoscope Numerology 2020: अंक 7 वालों को नववर्ष में मिलेगा उन्नति का अवसर, कार्यों का होगा उचित मूल्यांकन

Horoscope Numerology 2020 नववर्ष 2020 के आगमन पर ज्योतिषाचार्य चक्रपाणि भट्ट बता रहे हैं कि अंक 7 वालों के लिए नया वर्ष कैसा रहेगा।

By Kartikey TiwariEdited By: Publish:Mon, 16 Dec 2019 03:00 PM (IST) Updated:Thu, 02 Jan 2020 11:50 AM (IST)
Horoscope Numerology 2020: अंक 7 वालों को नववर्ष में मिलेगा उन्नति का अवसर, कार्यों का होगा उचित मूल्यांकन
Horoscope Numerology 2020: अंक 7 वालों को नववर्ष में मिलेगा उन्नति का अवसर, कार्यों का होगा उचित मूल्यांकन

Horoscope Numerology 2020: नववर्ष 2020 का आगमन हो गया है। इसका इंतजार सबको था। नववर्ष के साथ नई उम्मीदें और नई चुनौतियां जुड़ी होती हैं, जीवन में नई उपलब्धियां और पड़ाव मिलते हैं, जो हमारे लिए सफलता के मार्ग तय करते हैं। वर्ष 2019 हमारे लिए कैसा रहा, ये तो हमने आकलन कर लिया होगा। अब नववर्ष के आगमन पर हम अंक ज्योतिष के आधार पर आपको बताने जा रहे हैं कि नया साल आपके लिए कौन सी खुशियां लेकर आ रहा है और कौन सी चुनौतियां आपका इंतजार कर रही हैं, जिन पर पार पाकर आप सफल होंगे। आपको ज्योतिषीय उपाय भी बताए जा रहे हैं, जिसकी मदद से आप अपने इस वर्ष को और बेहतर बना सकते हैं।

वर्ष 2020: अंक 7 का भविष्यफल: उन्नति के अवसर मिलेंगे, कार्यों का उत्तम मूल्यांकन होगा

अंक सात जल-तत्व का सूचक है, अतः इसका सीधा संबंध चन्द्रमा से माना गया है। आगामी वर्ष-2020 का अधिपति बुध तथा मंत्री चन्द्रमा है, जो अंक सात वाले व्यक्तियों की छिपी हुई प्रतिभा को प्रत्यक्ष कर उन्हें उन्नति के अनेक आयाम एवं अवसर प्रदान करेगा।जल का प्रथम ग्रह चूंकि चन्द्रमा है, अतः अंक सात वालों के स्वभाव में तरलता रहेगी, साथ ही उनके कार्यों का उचित एवं उत्तम मूल्यांकन होगा।

इन लोगों से बिजनेस में मिलेगा सहयोग

अंक ज्योतिष के अनुसार चन्द्रमा को दो का अंक दिया गया है, इसीलिए सात अंक का शुभ एवं सहायक अंक दो माना गया है। इस वर्ष अंक सात के व्यक्ति चन्द्रमा के अंक के अंतर्गत अर्थात् 2, 11, 20 तथा 29 तारीख़ में जन्में व्यक्तियों से व्यापारिक सहयोग की अपेक्षा कर सकते हैं।

इन दिनों में करें विशेष काम, मिलेगी सफलता

सात अंक के व्यक्तियों को अपनी योजनाओं एवं कार्यों को अपने जन्म के अंक वाले दिनों अर्थात् 7, 16 और 25 तारीख़ों को अथवा 27 जून से 29 सितम्बर के मध्य कार्य रूप में परिणत करना श्रेयस्कर होगा। इस अंक के व्यक्तियों के लिए भी अंक दो के व्यक्तियों के समान लाभप्रद दिन रविवार और सोमवार हैं। यदि इन्हीं दिनों में अंक सात वालों का जन्मांक अर्थात् किसी भी माह की 1, 2, 4, 10, 11, 13, 19, 20, 22, 28, 29 तथा 31 तारीखें पड़ें तो और भी लाभदायक होगा।

ज्योतिषीय उपाय: “ॐ नम: शिवाय शिवाय नम:” मंत्र का रोज जाप करते रहने से अंक 7 वाले वर्ष पर्यंत सुख-समृद्धि को प्राप्त करते रहेंगे।

अंक 7 वालों का भाग्यशाली रंग: सर्वथा गहरे रंग का ही प्रयोग करना उन्नति कारक होगा।

प्रभावशाली दिन: रविवार और सोमवार।

लाभप्रद रत्न: आई कैट्स, मून स्टोन या चन्द्रकांता की मोती चांदी में दाहिने हाथ के अंगूठे में अँगूठी सोमवार को धारण करें। साथ ही 108 बार “ॐ नम:शिवाय शिवाय नम:” मन्त्र का जाप कर लें।

- ज्योतिषाचार्य चक्रपाणि भट्ट, वाराणसी

अंक 1 वालों के लिए नए साल के ये 6 माह होंगे लकी, बदल सकती है किस्मत

अंक 2 वालों को नए साल में मिलेगा नेम, फेम और मनी, लेकिन इनसे रहना होगा सतर्क

अंक 3 वालों के लिए सफलता और उन्नति से भरा होगा नववर्ष, रुके हुए कार्य पूरे होंगे

अंक 4 वालों के लिए नए साल में आवास-वाहन का योग, लाभ के लिए करना होगा अधिक श्रम

अंक 5 वालों के लिए सफलताओं से भरा है नववर्ष, विदेश यात्रा का भी प्रबल योग

अंक 6 वालों के लिए सौभाग्यशाली रहेगा नववर्ष, अटकी योजनाओं को दें मूर्त रूप

chat bot
आपका साथी