top menutop menutop menu

Happy Independence Day 2020: स्वतंत्रता दिवस पर क्या कहती है भारत की कुंडली, कैसा रहेगा बचा हुआ 2020

Happy Independence Day 2020: स्वतंत्रता दिवस पर क्या कहती है भारत की कुंडली, कैसा रहेगा बचा हुआ 2020
Publish Date:Sat, 15 Aug 2020 07:00 AM (IST) Author: Shilpa Srivastava

Happy Independence Day 2020: स्वतंत्रता दिवस की सभी को शुभकामनाएं। 2020 कोरोना, प्राकृतिक आपदाओं के कारण इस बार बहुत कुछ खास नहीं रहा। हालांकि हर समस्या में एक नया अवसर छुपा होता है। पूरी दुनिया की नजर हिन्दुस्तान पर है, कि यहां के संसाधन ट्रेड से लेकर हर सेक्टर में नए कीर्तिमान खड़े कर सकते हैं। जागरण आधात्यम की ओर से हम कोशिश कर रहे हैं कि 15 अगस्त को भारत आजाद हुआ था, इसलिए 73 सालों बाद आज ही के दिन की भारत कुंडली क्या कहती है। 2020 अब भारत के मुताबिक कैसा रहेगा। ये गणना महज ज्योतिषी गणना के अनुसार है, इसे उसी अर्थ में लिया जाए.

ज्योतिषाचार्य अनीष व्यास के मुताबिक, 15 अगस्त 2020 की कुंडली देखें तो इस वर्ष देश में सभी क्षेत्रों में अच्छी उन्नति होगी और वह विश्व के पटल पर सर्वोपरि बनकर उभरेगा। विज्ञान के क्षेत्र में नए आविष्कार होंगे। चिकित्सा के क्षेत्र में भी नई तकनीक आएगी व हमारा देश कई नए संशोधन के साथ आगे बढ़ेगा। महिला वर्ग मध्यम उन्नति करेगी फिर भी कई क्षेत्रों में पुरुष वर्ग से वे आगे रहेंगी। बालकों का विकास होगा। विद्यार्थी वर्ग की नई तकनीकी में उन्नति होगी। भारत में वर्तमान सरकार को शासन चलाने में विरोधी पक्ष से तकलीफ आएगी व विरोध का सामना करना पड़ेगा, परंतु सूर्य व राहु की स्थिति से सरकार बहुत मजबूत रहेगी एवं अधिकतर फैसले देशहित में होंगे। व्यापार क्षेत्र में अच्छी उन्नति होगी। देश में आतंक पर लगाम लगेगी। धीरे-धीरे आंतरिक झगड़ों पर सुधार होगा।

सोना, तुअर दाल, पीतल, पंच धातु, किशमिश, चारौली, मनुक्का, चना व लोहे में तेजी रहेगी। चांदी, चावल, साबूदाना, मूंग, मसूर, उड़द, तांबा, गेहूं के भावों में मंदी फिर तेजी रहेगी। अन्य वस्तुओं के भाव मध्यम बने रहेंगे। इस वर्ष रबी व खरीफ दोनों फसलें अच्छी रहेंगी। भारत के उत्तर के प्रदेशों में कष्ट रहेगा। प्राकृतिक प्रकोप से जन-धन की हानि हो सकती है। पूर्व के प्रदेशों में आंतरिक झगड़े रहेंगे। दक्षिण के प्रदेशों में देश विरोधी लक्षण दिखाई देंगे एवं पश्चिम के प्रदेशों में बाहरी ताकतों असर दिखाई देगा जिसका समर्थन स्थायी नागरिकों द्वारा होगा।

डिस्क्लेमर-

''इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना में निहित सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है. विभिन्स माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्म ग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारी आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना के तहत ही लें. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी. ''

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.