top menutop menutop menu

Happy Birthday Malala Yousafzai: क्या है खुद पर विश्वास करने वाली मलाला युसुफजई की राशि, कैसे हैं सबसे अलग

Happy Birthday Malala Yousafzai: नोबल शांति पुरस्कार से सम्मानित मलाला युसुफजई को कौन नहीं जानता है। 17 वर्ष की उम्र में मलाला ने महिलाओं के लिए अनिवार्य शिक्षा की मांग करते हुए तालिबानियों से गोली खाई थी। इन्होंने महिलाओं के लिए काफी काम किया है और आज इन्हीं का जन्मदिन है। छोटी-सी उम्र में अपनी अलग पहचान बनाने वाली मलाला युसुफजई का जन्म 12 जुलाई 1997 को मिंगोरा, पाकिस्तान में हुआ था। मलाला आज 22 वर्ष की हो गई हैं।

ज्योतिष के अनुसार, इनकी जन्म राशि कन्या है और जन्म लग्न भी कन्या है। इनकी कुंडली के जन्म लग्न में चंद्र के साथ मंगल विराजमान है। वहीं, गुरु पांचवी दृष्टि से पंचम में बैठकर देख रहा है। तो चलिए जानते हैं कि क्या कहती है मलाला युसुफजई की संभावित जन्म कुंडली। साथ ही हम उन सभी लोगों को भी जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हैं जो मलाला युसुफजई के साथ 12 जुलाई को अपना जन्मदिन मना रहे हैं।

ज्योतिषाचार्य पं दयानंद शास्त्री के अनुसार, गुरु की नव पंचम दृष्टि एवं गुरु कृपा से लग्न में चंद्र मंगल बैठकर लक्ष्मी योग बना रहे हैं। चंद्र हस्त नक्षत्र में जन्म होने से जातक को खुद का काम खुद ही करने की मानसिकता देता है। इनकी अभी राहु की दशा चल रही है। राहु इनकी कुंडली में बारहवें भाव या स्थान में बैठा है जिससे इनको किसी करीबी रिश्तेदार से धोखा होने की संभावना बनती है। सावधानी आवश्यक है। अभी इनकी कुण्डली में राहु की महादशा में शुक्र का अंतर चल रहा है।

हर 11 दिनों में इनको कोई ना कोई लाभ मिलने की संभावना बनी रहती है। नवमांश कुंडली में शनि शश योग बनाता है जो अष्टम स्थान में बैठा है और गुरु दूसरे भाव से दृष्टि डालकर उम्र बढ़ा रहा है जो इनकी आयु की वृद्धि करता है। इनका भाग्येश दो है जो कि शुक्र है और शुक्र बुध के साथ ग्यारहवें भाव में बैठने से राजयोग बनाता है।

मलाला युसुफजई की संभावित कुंडली

जानें कन्या राशि का सामान्य स्वभाव: कन्या राशि के जातकों का स्वभाव काफी चंचल होता है। ये काफी स्फूर्तिवान होते हैं। जितनी इनकी आयु होती है उससे यह काफी कम लगते हैं। ये काफी बुद्धिमान और चतुर होते हैं। इनकी वाणी काफी आकर्षक होते हैं।  

''इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना में निहित सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्स माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्म ग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारी आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना के तहत ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।''

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.