Ganpati Bappa Mantra: धन प्राप्ति, रोग से बचने आदि के लिए गणेश जी के इन मंत्रों का करें जाप

Ganpati Bappa Mantra आज बुधवार है यानि गणपति बप्पा का दिन। मान्यता है कि अगर बुधवार को गणेश जी की उपासना की जाए तो व्यक्ति का सुख-सौभाग्य बढ़ता है।

By Shilpa SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 02 Sep 2020 06:00 AM (IST) Updated:Wed, 02 Sep 2020 06:00 AM (IST)
Ganpati Bappa Mantra: धन प्राप्ति, रोग से बचने आदि के लिए गणेश जी के इन मंत्रों का करें जाप
Ganpati Bappa Mantra: धन प्राप्ति, रोग से बचने आदि के लिए गणेश जी के इन मंत्रों का करें जाप

Ganpati Bappa Mantra: आज बुधवार है यानि गणपति बप्पा का दिन। मान्यता है कि अगर बुधवार को गणेश जी की उपासना की जाए तो व्यक्ति का सुख-सौभाग्य बढ़ता है। साथ ही जीवन में आने वाली सभी तरह की रुकावटें भी दूर हो जाती हैं। अगर बुधवार समेत अन्य दिन गणपति बप्पा के निम्न मंत्रों का जाप किया जाए तो व्यक्ति को सुख-समृद्धि समेत धन प्राप्ति भी होती है। आइए ज्योतिषाचार्य दयानंद शास्त्री से जानते हैं गणपति बप्पा के इन मंत्रों के बारे में।

धन प्राप्ति मंत्र:

किसी भी चतुर्थी तिथि को हरे रंग की पूर्ति मूर्ति अपने घर पर स्थापित करें। इस मूर्ति का मुख उत्तर दिशा की तरफ होना चाहिए। प्रतिदिन मूर्ति की पूजा करें। 11 हरी पत्ती दूब की गणेश जी को अर्पित करें। फिर “ओम नमो भगवते गजाननाय” मंत्र का 108 बार जाप करें। इस मंत्र का जाप लाल रंग के आसन पर बैठकर ही करें।

मांगलिक कार्यों में आ रही है अड़चन तो इस मंत्र का जाप:

बुधवार के दिन गणेश जी की प्रतिमा के सामने 21 हरी दूर्वा चढ़ाएं। आप गणेश जी की फोटो पर इन्हें चढ़ा सकते हैं। पूजा करते समय “ॐ विघ्ननाशनाय नमः” मंत्र का 108 बार जाप करें। इस मंत्र का हर बुधवार जाप करने से किसी भी मांगलिक कार्य में आ रही बाधा खत्म हो जाती है।

व्यवसाय में धन की हानि से बचने का उपाय:

ऑफिस या अपने व्यवसाय के स्थान पर शुक्रवार के दिन गणेश जी के साथ माता लक्ष्मी की मूर्ति स्थापित करें। साथ ही गंगाजल भी छिड़कें। फिर “ॐ गं गणपतये नमः” मंत्र का 108 बार जाप करें। यह जाप हर शुक्रवार को करें। इससे व्यापार या व्यवसाय में हो रही हानि से छुटकारा मिल जाएगा।

रोग से बचने का मंत्र:

चतुर्थी के दिन घर में लाल रंग के बप्पा की मूर्ति की स्थापित करें। इस पर प्रतिदिन 11 लाल पुष्प अर्पित करें। फिर “वक्रतुण्डाय हुँ” मंत्र का जाप करें। यह जाप रुद्राक्ष की माला के साथ 108 बार करें। इस मंत्र का जाप रोजाना करें। इससे परिवार में किसी भी तरह के रोग से छुटकारा मिलता है।

बेफिजूलखर्ची से बचने का मंत्र:

बुधवार के दिन गणेश जी की पीले रंग की मूर्ति को स्थापित करें। इसे पूर्व दिशा की ओर रखें। फिर रोली-मौली, चावल गणेश जी को अर्पित करें। फिर गणेश जी की आरती करें। फिर “ॐ हेरम्बाय नम:” मंत्र का जाप 108 बार करें। यह जाप लाल चंदन की माला के साथ ही करें। ऐसा 27 दिनों तक करें। इससे आपके खर्चों में कमी आने लगी।

डिस्क्लेमर-

''इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना मेंं निहित सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है. विभिन्स माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्म ग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारी आप तक पहुंचाई गई है. हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना के तहत ही लें. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेंदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी. ''  

chat bot
आपका साथी