November Weekly Numerology Predictions: अंक 04 वालों की आर्थिक स्थिति बेहतर होगी, पढ़ें अंक 05 और 06 का अंकफल

November Weekly Numerology Predictions नंवबर 2021 का चौथा सप्ताह प्रारंभ हुआ है। जागरण अध्यात्म में आज हम आपको अंक ज्योतिष के आधार पर बता रहे हैं कि अंक 4 से 6 तक के जातकों के लिए यह सप्ताह 29 नवंबर से 05 दिसंबर के बीच कैसा रहेगा।

By Kartikey TiwariEdited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 05:30 AM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 05:30 AM (IST)
November Weekly Numerology Predictions: अंक 04 वालों की आर्थिक स्थिति बेहतर होगी, पढ़ें अंक 05 और 06 का अंकफल
November Weekly Numerology Predictions: अंक 04 वालों की आर्थिक स्थिति बेहतर होगी, पढ़ें अंक 05 और 06 का अंकफल

November Weekly Numerology Predictions: अंग्रेजी कैलेंडर के 11वें माह नंवबर का चौथा सप्ताह प्रारंभ हुआ है। जागरण अध्यात्म में आज हम आपको अंक ज्योतिष के आधार पर बता रहे हैं कि अंक 4 से 6 तक के जातकों के लिए यह सप्ताह 29 नवंबर से 05 दिसंबर के बीच कैसा रहेगा। जानते हैं भविष्यफल अंक ज्योतिषी विजय कुड़ी से।

अंक: 4 (जिनका जन्म 4, 13, 22, 31 तारीख को हुआ हो)

नाम अक्षर: D, M तथा T

स्वामी ग्रह: राहु

स्वभाव: मेहनती, रहस्यमयी व्यक्तित्व, विचारों में स्पष्टता, व्यव्हार कुशल

अंक फल: व्यावसायिक रूप से सामने आ रही बाधाएं दूर होती नज़र आएंगी। इसमें आपके संवाद कौशल का विशेष योगदान रहेगा। बीमा और कमीशन से जुड़े व्यवसाय करने वालों की आर्थिक स्थिति बेहतर होगी। आमदनी में इजाफा होने से लम्बे समय से रुके पड़े काम भी पूरे कर पायेंगे। असंतुलित खान-पान रहने से पाचन ख़राब रहेगा। अपने स्वास्थ्य का इस अवधि में खास ध्यान रखना होगा।

शुभ अंक: 4, 13

शुभ रंग: नीला, भूरा, खाकी

शुभ दिन: रविवार, सोमवार, बुधवार

4 जन्मांक वाली मशहूर शख्सियतें: बराक ओबामा, एस. रामानुजन, सरदार पटेल, जॉर्ज वाशिंगटन, ऋषि कपूर, अमित शाह, श्रीदेवी, माइकल फैराडे, किशोर कुमार।

अंक: 5 (जिनका जन्म 5, 14, 23 तारीख को हुआ हो)

नाम अक्षर: E, H, N तथा X

स्वामी ग्रह: बुध

स्वभाव: तार्किक, बुद्धिमान, कर्मशील, चतुर

अंक फल: आर्थिक रूप से आपके लिए हितकारी परिस्थितियां नहीं हैं। बड़ा निवेश नहीं करें। प्रॉपर्टी के कारोबार से जुड़े हैं, तो झटका लग सकता है। विद्यार्थियों को इस अवधि में अपने करियर के लिए चिंता हो सकती है। व्यर्थ की बातें सोचने से ज्यादा काम करने पर जोर दें। कार्य के संबंध में बाहर की यात्रा पर जाना बहुत जरुरी हो तो ही जाएं, अन्यथा ऐसे प्रोग्राम को कुछ समय के लिए स्थगित करना अधिक उचित होगा।

शुभ अंक: 14, 23

शुभ रंग: हरा, सफ़ेद, हल्का खाकी

शुभ दिन: गुरुवार, शुक्रवार, शनिवार

5 जन्मांक वाली मशहूर शख्सियतें: अल्बर्ट आइंस्टीन, विराट कोहली, विलियम शेक्सपियर, आमिर खान, दीपिका पादुकोण, डोनाल्ड ट्रम्प, अभिषेक बच्चन।

अंक: 6 (जिनका जन्म 6, 15, 24 तारीख को हुआ हो)

नाम अक्षर: U, V तथा W

स्वामी ग्रह: शुक्र

स्वभाव: कलाप्रेमी, आकर्षक, मित्र बनाने में माहिर, न्यायप्रिय

अंक फल: इस सप्ताह परिस्थितियों का आकलन आप ठीक ढंग से नहीं कर पायेंगे। इसके परिणामस्वरूप इस समय लिए गए कुछ निर्णय आगे चलकर गलत सिद्ध हो सकते हैं। ऐसे में जो जैसा चल रहा है, उसे वैसा ही चलने दें। जीवन के किसी भी पक्ष में बहुत अधिक फेरबदल करने के लिए उचित समय की प्रतीक्षा करें। आपके घर के किसी सदस्य को बदन दर्द की शिकायत रह सकती है।

शुभ अंक: 6, 24

शुभ रंग: हल्का नीला, सफ़ेद, गुलाबी

शुभ दिन: सोमवार, बुधवार, शुक्रवार

6 जन्मांक वाली मशहूर शख्सियतें: सचिन तेंदुलकर, भगत सिंह, रविन्द्रनाथ टैगोर, रोनाल्ड रीगन, संजय लीला भंसाली, आलिया भट्ट, सानिया मिर्ज़ा, ए आर रहमान, रणवीर सिंह।

डिस्क्लेमर

''इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना में निहित सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्म ग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारी आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना के तहत ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।''

chat bot
आपका साथी