September Weekly Numerology Predictions: अंक 03 वाले क्षमताओं को निखारें, पढ़ें अंक 01 और 02 का अंकफल

September Weekly Numerology Predictions सितंबर 2021 का आज अंतिम सप्ताह प्रारंभ हुआ है। जागरण अध्यात्म में आज हम आपको अंक ज्योतिष के आधार पर बता रहे हैं कि अंक 1 से 3 तक के जातकों के लिए यह सप्ताह 27 सितंबर से 03 अक्टूबर के बीच कैसा रहेगा।

By Kartikey TiwariEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 12:05 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 12:05 PM (IST)
September Weekly Numerology Predictions: अंक 03 वाले क्षमताओं को निखारें, पढ़ें अंक 01 और 02 का अंकफल
September Weekly Numerology Predictions: अंक 03 वाले अपनी क्षमताओं को निखारें, पढ़ें अंक 01 और 02 का अंकफल

September Weekly Numerology Predictions: सितंबर 2021 का आज अंतिम सप्ताह प्रारंभ हुआ है। जागरण अध्यात्म में आज हम आपको अंक ज्योतिष के आधार पर बता रहे हैं कि अंक 1 से 3 तक के जातकों के लिए यह सप्ताह 27 सितंबर से 03 अक्टूबर के बीच कैसा रहेगा। जानते हैं भविष्यफल अंक ज्योतिषी विजय कुड़ी से।

अंक: 1 (जिनका जन्म 1, 10, 19, 28 तारीख को हुआ हो)

नाम अक्षर: A, I, J, Q तथा Y

स्वामी ग्रह: सूर्य

स्वभाव: नेतृत्वकर्ता, दृढ निश्चयी, ईमानदार, रचनात्मक और साहसी सोच

अंक फल: स्वयं को अनुशासित रखना इस सप्ताह आपके लिए बड़ी चुनौती होगी। अगर आप इस दौरान बिना योजना के कार्य करते हैं, तो निर्धारित वक्त पर काम पूरे नहीं कर पायेंगे। आपके मित्रों की ओर से आपको पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। पति-पत्नी में कुछ महत्वूपर्ण मुद्दों को लेकर पुराने मतभेद उभर सकते हैं। एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाने से बचें। इस बात को सदैव ध्यान में रखें कि जीवन में हुई कुछ गलतियां रिश्तों से अधिक अहमियत नहीं रखती हैं।

शुभ अंक: 1, 9, 11, 21

शुभ रंग: केसरिया, पीला

शुभ दिन: रविवार, सोमवार

1 जन्मांक वाली मशहूर शख्सियतें: सुंदर पिचाई, बिल गेट्स, मुकेश अम्बानी, रतन टाटा, इंदिरा गाँधी, माइकल जैक्सन, अनुष्का शर्मा, ऐश्वर्या राय।

अंक: 2 (जिनका जन्म 2, 11, 20, 29 तारीख को हुआ हो)

नाम अक्षर: B, K तथा R

स्वामी ग्रह: चंद्रमा

स्वभाव: संवेदनशील, अंतर्मुखी, कल्पनाशील, रचनात्मक

अंक फल: आप एक बेहद प्रतिभाशाली व्यक्ति हैं, परन्तु कार्यस्थल पर अपनी काबिलियत दिखाने का पूरा मौका नहीं मिल पाने से आपको थोड़ी निराशा होगी। मन को उदास न करें और जो जिम्मेदारी मिली है, उसे ही सर्वोत्तम रूप से सम्पादित करने का प्रयास करें। बैंकिंग सेक्टर से जुड़े लोगों को काम से अधिक फुर्सत नहीं मिल पाएगी। कामकाज बढ़ने से कार्यशैली में कुछ परिवर्तन करना पड़ सकता है।

शुभ अंक: 2, 7, 20

शुभ रंग: सफ़ेद, हरा

शुभ दिन: सोमवार, गुरुवार, शुक्रवार

2 जन्मांक वाली मशहूर शख्सियतें: शाहरुख़ खान, थॉमस एडिसन, अजय देवगन, महात्मा गाँधी, अमिताभ बच्चन, राजकुमार हिरानी, ओशो, टाइगर श्रॉफ।

अंक: 3 (जिनका जन्म 3, 12, 21, 30 तारीख को हुआ हो)

नाम अक्षर: C, G, L तथा S

स्वामी ग्रह: गुरु

स्वभाव: दूरदर्शी, स्वाभिमानी, साहसी, संकल्पवान

अंक फल: आत्मविश्वास और एनर्जी के लिहाज से थोड़ी कमजोरी महसूस होगी। कुछ लोग आपका मनोबल गिराने की भी कोशिश करेंगे। ऐसे लोगों पर अपना समय खर्च न करें। अपनी कमजोरियों पर ध्यान केंद्रित करने की जगह अपनी क्षमताओं को पहचाने और उन्हें निखारने पर अधिक जोर दें। सप्ताह के आखिर में खर्चों में वृद्धि हो सकती है। आपकी ख़राब दिनचर्या का असर आपकी सेहत पर भी पड़ेगा।

शुभ अंक: 6, 12, 15

शुभ रंग: लाल, बेंगनी, नीला

शुभ दिन: मंगलवार, गुरुवार

3 जन्मांक वाली मशहूर शख्सियतें: वारेन बफे, प्रियंका गाँधी, स्वामी विवेकानंद, रजनीकांत, टॉम क्रूज, अब्राहिम लिंकन, रोहित शर्मा, करीना कपूर, युवराज सिंह।

डिस्क्लेमर

''इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना में निहित सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्म ग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारी आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना के तहत ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।''

chat bot
आपका साथी