June Weekly Numerology Predictions: अंक 09 वालों को नौकरी में तरक्की मिलेगी, जानें अंक 07 और 08 का अंकफल

June Weekly Numerology Predictions अंग्रेजी कैलेंडर के छठे माह जून का चौथा सप्ताह चल रहा है। जागरण अध्यात्म में अंक ज्योतिष के आधार पर बता रहे हैं कि अंक 7 से 9 तक के जातकों के लिए यह सप्ताह 21 जून से 27 जून के बीच कैसा रहेगा।

By Kartikey TiwariEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 11:30 AM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 11:30 AM (IST)
June Weekly Numerology Predictions: अंक 09 वालों को नौकरी में तरक्की मिलेगी, जानें अंक 07 और 08 का अंकफल
June Weekly Numerology Predictions: अंक 09 वालों को नौकरी में तरक्की मिलेगी, जानें अंक 07 और 08 का अंकफल

June Weekly Numerology Predictions: अंग्रेजी कैलेंडर के छठे माह जून का चौथा सप्ताह चल रहा है। जागरण अध्यात्म में आज हम आपको अंक ज्योतिष के आधार पर बता रहे हैं कि अंक 7 से 9 तक के जातकों के लिए यह सप्ताह 21 जून से 27 जून के बीच कैसा रहेगा। जानते हैं भविष्यफल अंक ज्योतिषी विजय कुड़ी से।

अंक: 7 (जिनका जन्म 7, 16, 25 तारीख को हुआ हो)

नाम अक्षर: O तथा Z

स्वामी ग्रह: केतु

स्वभाव: निडर, आत्मविश्वासी, विश्लेषण करने में निपुण, कल्पनाशील

अंक फल: अपने काम करने के तरीके में आप सुधार करेंगे। दूसरों के प्रति आपके दृष्टिकोण में भी परिवर्तन आएगा। आप अधिक सकारात्मकता के साथ लोगों के साथ व्यवहार कर पायेंगे। व्यापारी वर्ग की कमाई बढ़ने की संभावना है। विशेष रूप से कॉस्मेटिक व्यापारियों की कमाई में अच्छी वृद्धि हो सकती है। विवाह योग्य युवक का मनचाहे स्थान पर रिश्ता पक्का हो सकता है। परिवार में खुशियों का माहौल रहेगा।

शुभ अंक: 16, 25

शुभ रंग: हल्का पीला, सुनहरा

शुभ दिन: सोमवार, गुरुवार, रविवार

7 जन्मांक वाली मशहूर शख्सियतें: एम एस धोनी, कटरीना कैफ, सर आइज़क न्यूटन, पिकासो, करण जौहर, सैफ अली खान, अरविन्द केजरीवाल, शाहिद कपूर।

अंक: 8 (जिनका जन्म 8, 17, 26 तारीख को हुआ हो)

नाम अक्षर: F तथा P

स्वामी ग्रह: शनि

स्वभाव: एकांतप्रिय, लीडर, गंभीर, अनुशासित, शांत प्रवृति

अंक फल: इस अवधि में आपका जीवन सामान्य रहेगा। दफ्तर के अपने किसी साथी कर्मचारी की सहायता करनी पड़ सकती है। अपने रिश्तेदार के साथ मिलकर पार्टनरशिप में निवेश करना चाहते हैं, तो कर सकते हैं। शॉर्ट टर्म निवेश ज्यादा लाभकारी नहीं रहेगा। अतः दूर का सोचकर ही अपना पैसा लगाएं। पारिवारिक परिस्थितियां और समय आपके साथ है। घर के लोग आपके द्वारा लिए जा रहे निर्णयों के प्रति सहयोगात्मक रवैया रखेंगे।

शुभ अंक: 8, 17

शुभ रंग: काला, नीला, भूरा

शुभ दिन: सोमवार, बुधवार, गुरुवार

8 जन्मांक वाली मशहूर शख्सियतें: नरेंद्र मोदी, सौरव गांगुली, रितेश देशमुख, जॉन अब्राहम, बेंजामिन फ्रेंकलिन, शिल्पा शेट्टी, अनिल कुंबले, मनमोहन सिंह।

अंक: 9 (जिनका जन्म 9, 18, 27 तारीख को हुआ हो)

स्वामी ग्रह: मंगल

स्वभाव: सिद्धांतवादी, उत्साही प्रवृति, आक्रामक, परोपकारी

अंक फल: आपकी प्रोफेशनल लाइफ के लिए यह समय बहुत अच्छा रहेगा। निजी क्षेत्र में नौकरी करने वालों के लिए यह तरक्की करने का समय है। कार्यक्षेत्र में अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन दें और मेहनत करने में कोई कसर नहीं छोड़ें। इस समय किसी को उधार दिए हुए पैसे की वापसी करने में दिक्कत आएगी। अतः इस प्रकार के आर्थिक लेनदेन से इस सप्ताह खुद को दूर रखें। नसों में खिंचाव और पैर दर्द की समस्या हो सकती है।

शुभ अंक: 9, 27

शुभ रंग: गुलाबी, लाल

शुभ दिन: रविवार, मंगलवार, गुरुवार

9 जन्मांक वाली मशहूर शख्सियतें: सलमान खान, अक्षय कुमार, फरहान अख्तर, गैलिलियो, प्रियंका चोपड़ा, सोनम कपूर, सुरेश रैना।

डिसक्लेमर

'इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।'

chat bot
आपका साथी