June Weekly Numerology Predictions: अंक 05 वाले करियर की योजनाएं दूसरों से शेयर न करें, जानें अंक 04 और 06 का अंकफल

June Weekly Numerology Predictions अंग्रेजी कैलेंडर के छठे माह जून का चौथा सप्ताह चल रहा है। जागरण अध्यात्म में अंक ज्योतिष के आधार पर बता रहे हैं कि अंक 4 से 6 तक के जातकों के लिए यह सप्ताह 21 जून से 27 जून के बीच कैसा रहेगा।

By Kartikey TiwariEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 11:00 AM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 11:00 AM (IST)
June Weekly Numerology Predictions: अंक 05 वाले करियर की योजनाएं दूसरों से शेयर न करें, जानें अंक 04 और 06 का अंकफल
June Weekly Numerology Predictions: अंक 05 वाले करियर की योजनाएं दूसरों से शेयर न करें

June Weekly Numerology Predictions: अंग्रेजी कैलेंडर के छठे माह जून का चौथा सप्ताह चल रहा है। जागरण अध्यात्म में आज हम आपको अंक ज्योतिष के आधार पर बता रहे हैं कि अंक 4 से 6 तक के जातकों के लिए यह सप्ताह 21 जून से 27 जून के बीच कैसा रहेगा। जानते हैं भविष्यफल अंक ज्योतिषी विजय कुड़ी से।

अंक: 4 (जिनका जन्म 4, 13, 22, 31 तारीख को हुआ हो)

नाम अक्षर: D, M तथा T

स्वामी ग्रह: राहु

स्वभाव: मेहनती, रहस्यमयी व्यक्तित्व, विचारों में स्पष्टता, व्यव्हार कुशल

अंक फल: सप्ताह की शुरुआत ठीक रहेगी, लेकिन अंत में थोड़ी परेशानियां झेलनी पड़ेगी। कुछ लोग आपकी बातों का गलत अर्थ लगा सकते हैं, जिससे तकरार की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। अतः ऑफिस के लोगों के साथ बातचीत करते वक्त अपने शब्दों का चयन सावधानी से करें। जरुरी काम को लेकर अनिच्छा से यात्रा पर जाना पड़ सकता है। वाहन चलाते समय चोट लग सकती है, अतः ध्यान से गाड़ी चलाएं।

शुभ अंक: 4, 13

शुभ रंग: नीला, भूरा, खाकी

शुभ दिन: रविवार, सोमवार, बुधवार

4 जन्मांक वाली मशहूर शख्सियतें: बराक ओबामा, एस. रामानुजन, सरदार पटेल, जॉर्ज वाशिंगटन, ऋषि कपूर, अमित शाह, श्रीदेवी, माइकल फैराडे, किशोर कुमार।

अंक: 5 (जिनका जन्म 5, 14, 23 तारीख को हुआ हो)

नाम अक्षर: E, H, N तथा X

स्वामी ग्रह: बुध

स्वभाव: तार्किक, बुद्धिमान, कर्मशील, चतुर

अंक फल: अपने बॉस के सहयोग के चलते काम का बोझ थोड़ा कम रहेगा। आप थोड़ा वक्त अपने परिवार के साथ बिताने के लिए निकाल पायेंगे। करियर और अपने जीवन के संबंध में बनाई योजनाओं को दूसरों के साथ शेयर नहीं करें अन्यथा कोई इसका गलत फायदा उठा सकता है। पुत्र के करियर के मामले में कुछ महत्वपूर्ण बातों की चर्चा आप अपने जीवनसाथी के साथ कर सकते हैं।

शुभ अंक: 14, 23

शुभ रंग: हरा, सफ़ेद, हल्का खाकी

शुभ दिन: गुरुवार, शुक्रवार, शनिवार

5 जन्मांक वाली मशहूर शख्सियतें: अल्बर्ट आइंस्टीन, विराट कोहली, विलियम शेक्सपियर, आमिर खान, दीपिका पादुकोण, डोनाल्ड ट्रम्प, अभिषेक बच्चन।

अंक: 6 (जिनका जन्म 6, 15, 24 तारीख को हुआ हो)

नाम अक्षर: U, V तथा W

स्वामी ग्रह: शुक्र

स्वभाव: कलाप्रेमी, आकर्षक, मित्र बनाने में माहिर, न्यायप्रिय

अंक फल: जिन कार्यों में प्रगति को लेकर इंतजार कर रहे थे, उस संबंध में आपके सामने आ रही बाधाएं हटेंगी। यह समय नकारात्मक मानसिकता और सोच वाले लोगों से दूर रहने का है। परिवार के किसी व्यक्ति को आपके भावनात्मक सहयोग की जरुरत पड़ेगी। ब्लड प्रेशर की समस्या से ग्रस्त लोगों के लिए सेहत के लिहाज से थोड़ा कठिन समय रहेगा। खुद को मानसिक तनाव से दूर रखें और रुचिपूर्ण काम में अपने आप को व्यस्त रखने की कोशिश करें।

शुभ अंक: 6, 24

शुभ रंग: हल्का नीला, सफ़ेद, गुलाबी

शुभ दिन: सोमवार, बुधवार, शुक्रवार

6 जन्मांक वाली मशहूर शख्सियतें: सचिन तेंदुलकर, भगत सिंह, रविन्द्रनाथ टैगोर, रोनाल्ड रीगन, संजय लीला भंसाली, आलिया भट्ट, सानिया मिर्ज़ा, ए आर रहमान, रणवीर सिंह।

डिसक्लेमर

'इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी। '

chat bot
आपका साथी