June Weekly Numerology Predictions: अंक 01 वालों को मिलेगा भाग्य का साथ, जानें अंक 02 और 03 का अंकफल

June Weekly Numerology Predictions अंग्रेजी कैलेंडर के छठे माह जून का चौथा सप्ताह चल रहा है। जागरण अध्यात्म में आज अंक ज्योतिष के आधार पर बता रहे हैं कि अंक 1 से 3 तक के जातकों के लिए यह सप्ताह 21 जून से 27 जून के बीच कैसा रहेगा।

Kartikey TiwariTue, 22 Jun 2021 10:30 AM (IST)
June Weekly Numerology Predictions: अंक 01 वालों को मिलेगा भाग्य का साथ, जानें अंक 02 और 03 का अंकफल

June Weekly Numerology Predictions: अंग्रेजी कैलेंडर के छठे माह जून का चौथा सप्ताह चल रहा है। जागरण अध्यात्म में आज हम आपको अंक ज्योतिष के आधार पर बता रहे हैं कि अंक 1 से 3 तक के जातकों के लिए यह सप्ताह 21 जून से 27 जून के बीच कैसा रहेगा। जानते हैं भविष्यफल अंक ज्योतिषी विजय कुड़ी से।

अंक: 1 (जिनका जन्म 1, 10, 19, 28 तारीख को हुआ हो)

नाम अक्षर: A, I, J, Q तथा Y

स्वामी ग्रह: सूर्य

स्वभाव: नेतृत्वकर्ता, दृढ निश्चयी, ईमानदार, रचनात्मक और साहसी सोच

अंक फल: इस सप्ताह कुछ मामलों में आपको भाग्य का साथ मिलेगा। ऑफिस में आपके सहकर्मी आपकी कार्यशैली की तारीफ करेंगे। आमदनी भी बढ़ सकती है, लेकिन पुराने खर्चों की अधिकता की वजह से बचत में विशेष वृद्धि दर्ज नहीं होगी। पति-पत्नी के बीच सबकुछ ठीक नहीं चलेगा। चाहे कोई भी विवाद हो, उसे आप दोनों को आपसी समझ से सुलझाना होगा। किसी अन्य रिश्तेदार का हस्तक्षेप अपने निजी मामलों में ना होने दें।

शुभ अंक: 1, 9, 11, 21

शुभ रंग: केसरिया, पीला

शुभ दिन: रविवार, सोमवार

1 जन्मांक वाली मशहूर शख्सियतें: सुंदर पिचाई, बिल गेट्स, मुकेश अम्बानी, रतन टाटा, इंदिरा गाँधी, माइकल जैक्सन, अनुष्का शर्मा, ऐश्वर्या राय।

अंक: 2 (जिनका जन्म 2, 11, 20, 29 तारीख को हुआ हो)

नाम अक्षर: B, K तथा R

स्वामी ग्रह: चंद्रमा

स्वभाव: संवेदनशील, अंतर्मुखी, कल्पनाशील, रचनात्मक

अंक फल: काम में पूरी तरह से ध्यान नहीं लग पाएगा। आपका मन अन्य गतिविधियों और विचारों को लेकर अधिकांश समय विचलित सा महसूस करेगा। स्वयं के भविष्य को लेकर गंभीरता से सोच-विचार करना होगा। अपने आपको सही दिशा से भटकने से रोकें। पैतृक संपत्ति से जुड़े विवाद में आपके पक्ष में स्थितियां रहेंगी, लेकिन विवाद को सुलझने में थोड़ा वक्त लगेगा। आंखों में जलन की दिक्कत हो सकती है।

शुभ अंक: 2, 7, 20

शुभ रंग: सफ़ेद, हरा

शुभ दिन: सोमवार, गुरुवार, शुक्रवार

2 जन्मांक वाली मशहूर शख्सियतें: शाहरुख़ खान, थॉमस एडिसन, अजय देवगन, महात्मा गाँधी, अमिताभ बच्चन, राजकुमार हिरानी, ओशो, टाइगर श्रॉफ।

अंक: 3 (जिनका जन्म 3, 12, 21, 30 तारीख को हुआ हो)

नाम अक्षर: C, G, L तथा S

स्वामी ग्रह: गुरु

स्वभाव: दूरदर्शी, स्वाभिमानी, साहसी, संकल्पवान

अंक फल: महिला कारोबारियों के लिए समय कृपालु है। बेहतर नेतृत्व और निर्णय लेने की क्षमता के कारण आप तेजी से प्रगति कर पायेंगे। आपके नजदीकी लोग आप से प्रेरित होंगे। घर के किसी वरिष्ठ सदस्य की सेहत की आपको फिक्र रहेगी। अनुशासित दिनचर्या का पालन नहीं कर पायेंगे और इस लापरवाही के कारण सेहत के साथ समझौता करना पड़ सकता है। थोड़ा समय नियमित रूप से कसरत करने के लिए भी निकालें।

शुभ अंक: 6, 12, 15

शुभ रंग: लाल, बेंगनी, नीला

शुभ दिन: मंगलवार, गुरुवार

3 जन्मांक वाली मशहूर शख्सियतें: वारेन बफे, प्रियंका गाँधी, स्वामी विवेकानंद, रजनीकांत, टॉम क्रूज, अब्राहिम लिंकन, रोहित शर्मा, करीना कपूर, युवराज सिंह।

डिसक्लेमर

'इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी। '

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.