April Weekly Numerology Predictions: अंक 05 वालों को शेयर बाजार से अच्छा रिटर्न मिलेगा, पढ़ें अंक 06 और 04 का साप्ताहिक अंकफल

April Weekly Numerology Predictions जागरण अध्यात्म में आज हम यहां इस लेख में बता रहे हैं कि अंक ज्योतिष के हिसाब से अंक 4 से 6 तक के जातकों के लिए यह सप्ताह 19 अप्रैल से 25 अप्रैल के बीच कैसा रहेगा। जानते हैं भविष्यफल अंक ज्योतिषी विजय कुड़ी से।

By Kartikey TiwariEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 12:05 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 12:05 PM (IST)
April Weekly Numerology Predictions: अंक 05 वालों को शेयर बाजार से अच्छा रिटर्न मिलेगा, पढ़ें अंक 06 और 04 का साप्ताहिक अंकफल
अंक 05 वालों को शेयर बाजार से अच्छा रिटर्न मिलेगा, पढ़ें अंक 06 और 04 का साप्ताहिक अंकफल

April Weekly Numerology Predictions: अप्रैल 2021 का चौथा सप्ताह चल रहा है। जागरण अध्यात्म में आज हम यहां इस लेख में बता रहे हैं कि अंक ज्योतिष के हिसाब से अंक 4 से 6 तक के जातकों के लिए यह सप्ताह 19 अप्रैल से 25 अप्रैल के बीच कैसा रहेगा। जानते हैं भविष्यफल अंक ज्योतिषी विजय कुड़ी से।

अंक: 4 (जिनका जन्म 4, 13, 22, 31 तारीख को हुआ हो)

नाम अक्षर: D, M तथा T

स्वामी ग्रह: राहु

स्वभाव: मेहनती, रहस्यमयी व्यक्तित्व, विचारों में स्पष्टता, व्यव्हार कुशल

अंक फल: सप्ताह के शुरुआती दिनों में आप पूरी एनर्जी के साथ काम कर पायेंगे। हालाँकि उसके बाद अपने अधीन कार्यरत लोगों से काम निकलवाने में थोड़ी कठिनाई होगी। स्टेशनरी के काम से जुड़े लोगों के लिए समय पक्षकारी है। इसका भरपूर फायदा उठायें। विदेश जाने की योजना है तो उस संबंध में प्रगति देखने को मिल सकती है। विदेश में स्थित आपके कुछ पुराने संपर्क काम आएंगे।

शुभ अंक: 4, 13

शुभ रंग: नीला, भूरा, खाकी

शुभ दिन: रविवार, सोमवार, बुधवार

4 जन्मांक वाली मशहूर शख्सियतें: बराक ओबामा, एस. रामानुजन, सरदार पटेल, जॉर्ज वाशिंगटन, ऋषि कपूर, अमित शाह, श्रीदेवी, माइकल फैराडे, किशोर कुमार।

अंक: 5 (जिनका जन्म 5, 14, 23 तारीख को हुआ हो)

नाम अक्षर: E, H, N तथा X

स्वामी ग्रह: बुध

स्वभाव: तार्किक, बुद्धिमान, कर्मशील, चतुर

अंक फल: साझेदारी में नए व्यापार की शुरुआत करने के लिए अच्छा अवसर है। इसके लिए वित्तीय साधन भी आपके साझेदार की मदद से प्राप्त होने में आसानी रहेगी। शेयर मार्केट में किया पुराना निवेश अच्छे रिटर्न दे सकता है। आपकी संतान को आपके भावनात्मक सहयोग की आवश्यकता पड़ेगी। दिनचर्या में लापरवाही के कारण स्वास्थ्य ख़राब हो सकता है। चक्कर और सिरदर्द की शिकायत रहने की सम्भावना है।

शुभ अंक: 14, 23

शुभ रंग: हरा, सफ़ेद, हल्का खाकी

शुभ दिन: गुरुवार, शुक्रवार, शनिवार

5 जन्मांक वाली मशहूर शख्सियतें: अल्बर्ट आइंस्टीन, विराट कोहली, विलियम शेक्सपियर, आमिर खान, दीपिका पादुकोण, डोनाल्ड ट्रम्प, अभिषेक बच्चन।

अंक: 6 (जिनका जन्म 6, 15, 24 तारीख को हुआ हो)

नाम अक्षर: U, V तथा W

स्वामी ग्रह: शुक्र

स्वभाव: कलाप्रेमी, आकर्षक, मित्र बनाने में माहिर, न्यायप्रिय

अंक फल: अपने अथक परिश्रम के बाद भी आर्थिक रूप से दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। किसी नजदीकी व्यक्ति से आप सहायता की उम्मीद करेंगे, लेकिन आपके हाथ निराशा लगेगी। अपरिचित लोगों से किसी भी तरह का लेनदेन करते वक्त सतर्क रहने की जरूरत है। कोर्ट में केस चल रहा है, तो उससे जुड़ी भागदौड़ में सरकारी विभागों के चक्कर लगाने पड़ सकते हैं। विषम परिस्थितियों में भी आप परिवार के लोगों की जरूरतों को पूरा करने की पूरी कोशिश करेंगे।

शुभ अंक: 6, 24

शुभ रंग: हल्का नीला, सफ़ेद, गुलाबी

शुभ दिन: सोमवार, बुधवार, शुक्रवार

6 जन्मांक वाली मशहूर शख्सियतें: सचिन तेंदुलकर, भगत सिंह, रविन्द्रनाथ टैगोर, रोनाल्ड रीगन, संजय लीला भंसाली, आलिया भट्ट, सानिया मिर्ज़ा, ए आर रहमान, रणवीर सिंह।

डिसक्लेमर

'इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी। '

chat bot
आपका साथी