April Weekly Numerology Predictions: अंक 03 वालों के वेतन में वृद्धि हो सकती है, पढ़ें अंक 02 और 01 का साप्ताहिक अंकफल

April Weekly Numerology Predictions जागरण अध्यात्म में आज हम यहां इस लेख में बता रहे हैं कि अंक ज्योतिष के हिसाब से अंक 1 से 3 तक के जातकों के लिए यह सप्ताह 19 अप्रैल से 25 अप्रैल के बीच कैसा रहेगा। जानते हैं भविष्यफल अंक ज्योतिषी विजय कुड़ी से।

By Kartikey TiwariEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 11:30 AM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 11:30 AM (IST)
April Weekly Numerology Predictions: अंक 03 वालों के वेतन में वृद्धि हो सकती है, पढ़ें अंक 02 और 01 का साप्ताहिक अंकफल
अंक 03 वालों के वेतन में वृद्धि हो सकती है, पढ़ें अंक 02 और 01 का साप्ताहिक अंकफल

April Weekly Numerology Predictions: अप्रैल 2021 का चौथा सप्ताह चल रहा है। जागरण अध्यात्म में आज हम यहां इस लेख में बता रहे हैं कि अंक ज्योतिष के हिसाब से अंक 1 से 3 तक के जातकों के लिए यह सप्ताह 19 अप्रैल से 25 अप्रैल के बीच कैसा रहेगा। जानते हैं भविष्यफल अंक ज्योतिषी विजय कुड़ी से।

अंक: 1 (जिनका जन्म 1, 10, 19, 28 तारीख को हुआ हो)

नाम अक्षर: A, I, J, Q तथा Y

स्वामी ग्रह: सूर्य

स्वभाव: नेतृत्वकर्ता, दृढ निश्चयी, ईमानदार, रचनात्मक और साहसी सोच

अंक फल: यह समय धन से जुड़े कुछ महत्वपूर्ण मामलों पर विचार करने का है। वर्तमान में अगर आर्थिक मसलों पर आपने ध्यान नहीं दिया, तो भविष्य में चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। नौकरीपेशा लोगों को अपनी बचत बढ़ाने के उपाय करने चाहिए। दाम्पत्य जीवन में सही तालमेल की कमी के बावजूद आपको अपने पार्टनर से हर संभव सहयोग प्राप्त होगा। ऐसे में आपसी मतभेद भूलकर शांतिपूर्ण रूप से जीवन में आगे बढ़ने की कोशिश करें।

शुभ अंक: 1, 9, 11, 21

शुभ रंग: केसरिया, पीला

शुभ दिन: रविवार, सोमवार

1 जन्मांक वाली मशहूर शख्सियतें: सुंदर पिचाई, बिल गेट्स, मुकेश अम्बानी, रतन टाटा, इंदिरा गाँधी, माइकल जैक्सन, अनुष्का शर्मा, ऐश्वर्या राय।

अंक: 2 (जिनका जन्म 2, 11, 20, 29 तारीख को हुआ हो)

नाम अक्षर: B, K तथा R

स्वामी ग्रह: चंद्रमा

स्वभाव: संवेदनशील, अंतर्मुखी, कल्पनाशील, रचनात्मक

अंक फल: स्वयं पर कार्य का उतना ही भार लें, जिसे बिना तनाव के पूरा कर सकें। कार्यस्थल पर किसी प्रकार की परेशानी है, तो उससे संबंधित व्यक्ति को अपने विचार जाहिर करने में संकोच न करें। नौकरीपेशा लोगों को अपनी पदोन्नति व तरक्की के लिए थोड़ा और इंतजार करना पड़ सकता है। प्रेम संबंधों में अधिक वक्त जाया होगा। विश्राम की कमी होने के कारण बदन दर्द की शिकायत हो सकती है।

शुभ अंक: 2, 7, 20

शुभ रंग: सफ़ेद, हरा

शुभ दिन: सोमवार, गुरुवार, शुक्रवार

2 जन्मांक वाली मशहूर शख्सियतें: शाहरुख़ खान, थॉमस एडिसन, अजय देवगन, महात्मा गाँधी, अमिताभ बच्चन, राजकुमार हिरानी, ओशो, टाइगर श्रॉफ।

अंक: 3 (जिनका जन्म 3, 12, 21, 30 तारीख को हुआ हो)

नाम अक्षर: C, G, L तथा S

स्वामी ग्रह: गुरु

स्वभाव: दूरदर्शी, स्वाभिमानी, साहसी, संकल्पवान

अंक फल: आर्थिक स्थिति में पहले से अधिक सुधार देखने को मिलेगा। वेतन वृद्धि की खबर आपके मन को ख़ुशी प्रदान करेगी। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए भी अच्छा समय है। इस समय नौकरी के लिए किए गए आवेदन का सकारात्मक परिणाम रहेगा। अपने प्रयासों में बिलकुल भी कमी ना आने दें। किसी रिश्तेदार का हस्तक्षेप निजी जीवन में तनाव का कारण बन सकता है।

शुभ अंक: 6, 12, 15

शुभ रंग: लाल, बेंगनी, नीला

शुभ दिन: मंगलवार, गुरुवार

3 जन्मांक वाली मशहूर शख्सियतें: वारेन बफे, प्रियंका गाँधी, स्वामी विवेकानंद, रजनीकांत, टॉम क्रूज, अब्राहिम लिंकन, रोहित शर्मा, करीना कपूर, युवराज सिंह।

डिसक्लेमर

'इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी। '

chat bot
आपका साथी