May Weekly Numerology Predictions: अंक 02 वालों को लक्ष्यों की प्राप्ति के अवसर मिलेंगे, पढ़ें अंक 01 और 03 का अंकफल

May Weekly Numerology Predictions जागरण अध्यात्म में आज हम यहां इस लेख में बता रहे हैं कि अंक ज्योतिष के हिसाब से अंक 1 से 3 तक के जातकों के लिए यह सप्ताह 17 मई से 23 मई के बीच कैसा रहेगा। जानते हैं भविष्यफल अंक ज्योतिषी विजय कुड़ी से।

By Kartikey TiwariEdited By: Publish:Wed, 19 May 2021 12:05 PM (IST) Updated:Wed, 19 May 2021 12:05 PM (IST)
May Weekly Numerology Predictions: अंक 02 वालों को लक्ष्यों की प्राप्ति के अवसर मिलेंगे, पढ़ें अंक 01 और 03 का अंकफल
May Weekly Numerology Predictions: अंक 02 वालों को लक्ष्यों की प्राप्ति के अवसर मिलेंगे

May Weekly Numerology Predictions: मई 2021 का तीसरा पूर्ण सप्ताह चल रहा है। जागरण अध्यात्म में आज हम यहां इस लेख में बता रहे हैं कि अंक ज्योतिष के हिसाब से अंक 1 से 3 तक के जातकों के लिए यह सप्ताह 17 मई से 23 मई के बीच कैसा रहेगा। जानते हैं भविष्यफल अंक ज्योतिषी विजय कुड़ी से।

अंक: 1 (जिनका जन्म 1, 10, 19, 28 तारीख को हुआ हो)

नाम अक्षर: A, I, J, Q तथा Y

स्वामी ग्रह: सूर्य

स्वभाव: नेतृत्वकर्ता, दृढ निश्चयी, ईमानदार, रचनात्मक और साहसी सोच

अंक फल: काम के प्रति आपकी लगन कार्यस्थल पर आपकी छवि अन्य लोगों से अलग करने में मदद करेगी। आपके काम की गुणवता और समयबद्धता से प्रभावित होकर आपको कुछ विशेष दायित्व भी मिल सकता है। हालांकि वेतन वृद्धि और प्रमोशन के लिए आपको थोड़ा इंतजार करना होगा। दाम्पत्य जीवन में अपने इगो को बीच में ना आने दें, वरना संबंधों में तनाव की स्थिति बन जायेगी।

शुभ अंक: 1, 9, 11, 21

शुभ रंग: केसरिया, पीला

शुभ दिन: रविवार, सोमवार

1 जन्मांक वाली मशहूर शख्सियतें: सुंदर पिचाई, बिल गेट्स, मुकेश अम्बानी, रतन टाटा, इंदिरा गाँधी, माइकल जैक्सन, अनुष्का शर्मा, ऐश्वर्या राय।

अंक: 2 (जिनका जन्म 2, 11, 20, 29 तारीख को हुआ हो)

नाम अक्षर: B, K तथा R

स्वामी ग्रह: चंद्रमा

स्वभाव: संवेदनशील, अंतर्मुखी, कल्पनाशील, रचनात्मक

अंक फल: आपको अपने जीवन के महत्वपूर्ण लक्ष्यों पर अग्रसर होने के लिए कुछ बेहतरीन अवसर मिल सकते हैं। आलस्य को त्यागना होगा। दृढसंकल्प के साथ काम में जुटकर ही आप प्रगति कर पायेंगे। अपने कीमती समय को व्यर्थ के कामों और गतिविधियों में नष्ट न करें। प्रॉपर्टी संबंधी काम करते हैं, तो इस सप्ताह निवेश करने से बचें। आपका खुद का स्वास्थ्य ठीक रहेगा, परन्तु आपकी माता को जोड़ों का दर्द तकलीफ दे सकता है।

शुभ अंक: 2, 7, 20

शुभ रंग: सफ़ेद, हरा

शुभ दिन: सोमवार, गुरुवार, शुक्रवार

2 जन्मांक वाली मशहूर शख्सियतें: शाहरुख़ खान, थॉमस एडिसन, अजय देवगन, महात्मा गाँधी, अमिताभ बच्चन, राजकुमार हिरानी, ओशो, टाइगर श्रॉफ।

अंक: 3 (जिनका जन्म 3, 12, 21, 30 तारीख को हुआ हो)

नाम अक्षर: C, G, L तथा S

स्वामी ग्रह: गुरु

स्वभाव: दूरदर्शी, स्वाभिमानी, साहसी, संकल्पवान

अंक फल: नए काम को प्रारम्भ करने की योजना है, तो उसकी जरूरतों को अच्छे से समझ लें और अपने वित्तीय संसाधनों और अन्य महत्वपूर्ण पक्षों का भी आकलन कर लें। बिना योजना के किया गया काम धन हानि का कारण बन सकता है। ससुराल पक्ष में किसी व्यक्ति के साथ कुछ मामूली बातों को लेकर मनमुटाव हो सकता है। शुगर की समस्या है तो किसी भी प्रकार की तकलीफ को नजरअंदाज करना गलत होगा। मीठी और गरिष्ठ चीजों का सेवन ना करें।

शुभ अंक: 6, 12, 15

शुभ रंग: लाल, बेंगनी, नीला

शुभ दिन: मंगलवार, गुरुवार

3 जन्मांक वाली मशहूर शख्सियतें: वारेन बफे, प्रियंका गाँधी, स्वामी विवेकानंद, रजनीकांत, टॉम क्रूज, अब्राहिम लिंकन, रोहित शर्मा, करीना कपूर, युवराज सिंह।

डिसक्लेमर

'इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी। '

chat bot
आपका साथी