August Weekly Numerology Predictions: अंक 02 वालों को सजगता से काम में सफलता मिलेगी, पढ़ें अंक 01 और 03 का अंकफल

August Weekly Numerology Predictions अगस्त का तीसरा सप्ताह प्रारंभ हो गया है। जागरण अध्यात्म में आज हम आपको अंक ज्योतिष के आधार पर बता रहे हैं कि अंक 1 से 3 तक के जातकों के लिए यह सप्ताह 16 अगस्त से 22 अगस्त के बीच कैसा रहेगा।

By Kartikey TiwariEdited By: Publish:Tue, 17 Aug 2021 01:30 PM (IST) Updated:Tue, 17 Aug 2021 01:30 PM (IST)
August Weekly Numerology Predictions: अंक 02 वालों को सजगता से काम में सफलता मिलेगी, पढ़ें अंक 01 और 03 का अंकफल
August Weekly Numerology Predictions: अंक 02 वालों को सजगता से काम में सफलता मिलेगी

August Weekly Numerology Predictions: अंग्रेजी कैलेंडर के 8वें माह अगस्त का तीसरा सप्ताह प्रारंभ हो गया है। जागरण अध्यात्म में आज हम आपको अंक ज्योतिष के आधार पर बता रहे हैं कि अंक 1 से 3 तक के जातकों के लिए यह सप्ताह 16 अगस्त से 22 अगस्त के बीच कैसा रहेगा। जानते हैं भविष्यफल अंक ज्योतिषी विजय कुड़ी से।

अंक: 1 (जिनका जन्म 1, 10, 19, 28 तारीख को हुआ हो)

नाम अक्षर: A, I, J, Q तथा Y

स्वामी ग्रह: सूर्य

स्वभाव: नेतृत्वकर्ता, दृढ निश्चयी, ईमानदार, रचनात्मक और साहसी सोच

अंक फल: कामकाज की अधिकता रहेगी और भागदौड़ के बीच खुद के लिए समय नहीं निकाल सकेंगे। इस दौरान सामाजिक रुप से आपको मान-सम्मान भी मिलेगा, जिससे काम की थकान आप पर मानसिक रूप से हावी नहीं हो पायेगी। व्यवसाय के सिलसिले में आपको यात्रा करनी पड़ सकती है। यात्रा आपके करियर के लिए फायदेमंद सिद्ध होगी। इस अवधि में गरिष्ठ चीजों के सेवन से विशेष रूप से परहेज करें।

शुभ अंक: 1, 9, 11, 21

शुभ रंग: केसरिया, पीला

शुभ दिन: रविवार, सोमवार

1 जन्मांक वाली मशहूर शख्सियतें: सुंदर पिचाई, बिल गेट्स, मुकेश अम्बानी, रतन टाटा, इंदिरा गाँधी, माइकल जैक्सन, अनुष्का शर्मा, ऐश्वर्या राय।

अंक: 2 (जिनका जन्म 2, 11, 20, 29 तारीख को हुआ हो)

नाम अक्षर: B, K तथा R

स्वामी ग्रह: चंद्रमा

स्वभाव: संवेदनशील, अंतर्मुखी, कल्पनाशील, रचनात्मक

अंक फल: यह समय आपके लिए संतोषजनक रहेगा। परिपक्वता के साथ काम करेंगे, तो निश्चित ही आपको सफलता प्राप्त होगी। मन में चल रही उठापटक काफी हद तक कम हो जायेगी। किसी रिश्तेदार के भरोसे में आकर धन संबंधी लेनदेन करने से बचें अन्यथा नुकसान होने की आशंका है। घर का माहौल किसी सदस्य की वजह से नकारात्मक रहेगा। विवाद की स्थिति में आपको मध्यस्थता करनी पड़ सकती है।

शुभ अंक: 2, 7, 20

शुभ रंग: सफ़ेद, हरा

शुभ दिन: सोमवार, गुरुवार, शुक्रवार

2 जन्मांक वाली मशहूर शख्सियतें: शाहरुख़ खान, थॉमस एडिसन, अजय देवगन, महात्मा गाँधी, अमिताभ बच्चन, राजकुमार हिरानी, ओशो, टाइगर श्रॉफ।

अंक: 3 (जिनका जन्म 3, 12, 21, 30 तारीख को हुआ हो)

नाम अक्षर: C, G, L तथा S

स्वामी ग्रह: गुरु

स्वभाव: दूरदर्शी, स्वाभिमानी, साहसी, संकल्पवान

अंक फल: व्यापारी वर्ग के लिए कठिन वक्त रहने वाला है। व्यापार में निवेश की कुछ योजनाएं वितीय संसाधनों की कमी के कारण पूरी नहीं हो पायेंगी। धन की बचत करने पर अधिक ध्यान दें और खर्चों पर नियंत्रण रखें। नौकरीपेशा व्यक्ति का इस सप्ताह ऑफिस में अपने किसी उच्च अधिकारी से झगड़ा हो सकता है। सेहत सामान्य रहेगी, परन्तु अनिद्रा की समस्या सप्ताह की शुरुआत में थोड़ा परेशान कर सकती है।

शुभ अंक: 6, 12, 15

शुभ रंग: लाल, बेंगनी, नीला

शुभ दिन: मंगलवार, गुरुवार

3 जन्मांक वाली मशहूर शख्सियतें: वारेन बफे, प्रियंका गाँधी, स्वामी विवेकानंद, रजनीकांत, टॉम क्रूज, अब्राहिम लिंकन, रोहित शर्मा, करीना कपूर, युवराज सिंह।

डिस्क्लेमर

''इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना में निहित सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्म ग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारी आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना के तहत ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।''

chat bot
आपका साथी