May Weekly Numerology Predictions: अंक 03 वालों को भाग्य का साथ मिलेगा, बिजनेस में प्रगति होगी, पढ़ें अंक 01 और 02 का अंकफल

May Weekly Numerology Predictions जागरण अध्यात्म में आज हम यहां इस लेख में बता रहे हैं कि अंक ज्योतिष के हिसाब से अंक 1 से 3 तक के जातकों के लिए यह सप्ताह 10 मई से 16 मई के बीच कैसा रहेगा। जानते हैं भविष्यफल अंक ज्योतिषी विजय कुड़ी से।

By Kartikey TiwariEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 11:30 AM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 07:51 AM (IST)
May Weekly Numerology Predictions: अंक 03 वालों को भाग्य का साथ मिलेगा, बिजनेस में प्रगति होगी, पढ़ें अंक 01 और 02 का अंकफल
May Weekly Numerology Predictions: अंक 03 वालों को भाग्य का साथ मिलेगा, पढ़ें अंक 01 और 02 का अंकफल

May Weekly Numerology Predictions: मई 2021 का तीसरा सप्ताह चल रहा है। जागरण अध्यात्म में आज हम यहां इस लेख में बता रहे हैं कि अंक ज्योतिष के हिसाब से अंक 1 से 3 तक के जातकों के लिए यह सप्ताह 10 मई से 16 मई के बीच कैसा रहेगा। जानते हैं भविष्यफल अंक ज्योतिषी विजय कुड़ी से।

अंक: 1 (जिनका जन्म 1, 10, 19, 28 तारीख को हुआ हो)

नाम अक्षर: A, I, J, Q तथा Y

स्वामी ग्रह: सूर्य

स्वभाव: नेतृत्वकर्ता, दृढ निश्चयी, ईमानदार, रचनात्मक और साहसी सोच

अंक फल: इस सप्ताह आप अपने भविष्य की योजना बनाने के लिए सोच-विचार करेंगे। करियर को लेकर मन में कुछ नए आइडियाज भी आएंगे। ऐसे किसी भी आइडिया या विचार पर काम शुरू करने से पहले उसके पक्ष और विपक्ष की बातें जांच परख लें। बड़े भाई के साथ चल रहा पुराना विवाद परिवार के ही किसी सदस्य की मध्यस्थता से समाप्त हो सकता है, लेकिन इसके लिए पहल आपको ही करनी होगी।

शुभ अंक: 1, 9, 11, 21

शुभ रंग: केसरिया, पीला

शुभ दिन: रविवार, सोमवार

1 जन्मांक वाली मशहूर शख्सियतें: सुंदर पिचाई, बिल गेट्स, मुकेश अम्बानी, रतन टाटा, इंदिरा गाँधी, माइकल जैक्सन, अनुष्का शर्मा, ऐश्वर्या राय।

अंक: 2 (जिनका जन्म 2, 11, 20, 29 तारीख को हुआ हो)

नाम अक्षर: B, K तथा R

स्वामी ग्रह: चंद्रमा

स्वभाव: संवेदनशील, अंतर्मुखी, कल्पनाशील, रचनात्मक

अंक फल: निजी क्षेत्र के कर्मचारियों के लिए समय थोड़ा चुनौतीपूर्ण रहने वाला है। कार्यस्थल पर एक-दूसरे से आगे निकलने की प्रतिस्पर्धा की अधिकता रहेगी। कुछ लोग आपकी छवि बॉस के सामने धूमिल करने का असफल प्रयास करेंगे। अपने मन को ऐसी नकारात्मक बातों की ओर भटकने ना दें और अपने काम को समय पर पूरा करें। इस समय किसी भी बात पर तुरंत प्रतिक्रिया देने से बचें। परिवार के किसी वरिष्ठ सदस्य से चल रहा तनाव समाप्त हो सकता है।

शुभ अंक: 2, 7, 20

शुभ रंग: सफ़ेद, हरा

शुभ दिन: सोमवार, गुरुवार, शुक्रवार

2 जन्मांक वाली मशहूर शख्सियतें: शाहरुख़ खान, थॉमस एडिसन, अजय देवगन, महात्मा गाँधी, अमिताभ बच्चन, राजकुमार हिरानी, ओशो, टाइगर श्रॉफ।

अंक: 3 (जिनका जन्म 3, 12, 21, 30 तारीख को हुआ हो)

नाम अक्षर: C, G, L तथा S

स्वामी ग्रह: गुरु

स्वभाव: दूरदर्शी, स्वाभिमानी, साहसी, संकल्पवान

अंक फल: भाग्य आपके पक्ष में है, इस वक्त को व्यर्थ के कामों में बर्बाद न करें। इस दौरान अपने व्यापार व करियर की प्रगति के लिए किये गए कार्य का परिणाम आपके हित में रहेगा। कंसल्टेंसी के व्यवसाय से जुड़े लोगों के लिए समय ठीक है। निजी जीवन में कुछ बाधाएं आ सकती हैं, जिनसे घबराने की कोई जरुरत नहीं है। यह समस्याएं अस्थाई होंगी, जिनका जल्द ही समाधान भी हो जाएगा।

शुभ अंक: 6, 12, 15

शुभ रंग: लाल, बेंगनी, नीला

शुभ दिन: मंगलवार, गुरुवार

3 जन्मांक वाली मशहूर शख्सियतें: वारेन बफे, प्रियंका गाँधी, स्वामी विवेकानंद, रजनीकांत, टॉम क्रूज, अब्राहिम लिंकन, रोहित शर्मा, करीना कपूर, युवराज सिंह।

डिसक्लेमर

'इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।'

chat bot
आपका साथी