August Weekly Numerology Predictions: अंक 03 वाले किसी पर आंख मूंदकर विश्वास न करें, पढ़ें अंक 01 और 02 का अंकफल

August Weekly Numerology Predictions अगस्त माह का दूसरा सप्ताह प्रारंभ हो गया है। जागरण अध्यात्म में आज हम आपको अंक ज्योतिष के आधार पर बता रहे हैं कि अंक 1 से 3 तक के जातकों के लिए यह सप्ताह 09 अगस्त से 15 अगस्त के बीच कैसा रहेगा।

By Kartikey TiwariEdited By: Publish:Mon, 09 Aug 2021 11:30 AM (IST) Updated:Mon, 09 Aug 2021 11:30 AM (IST)
August Weekly Numerology Predictions: अंक 03 वाले किसी पर आंख मूंदकर विश्वास न करें, पढ़ें अंक 01 और 02 का अंकफल
अंक 03 वाले किसी पर आंख मूंदकर विश्वास न करें, पढ़ें अंक 01 और 02 का अंकफल

August Weekly Numerology Predictions: अंग्रेजी कैलेंडर के अगस्त माह का दूसरा सप्ताह प्रारंभ हो गया है। जागरण अध्यात्म में आज हम आपको अंक ज्योतिष के आधार पर बता रहे हैं कि अंक 1 से 3 तक के जातकों के लिए यह सप्ताह 09 अगस्त से 15 अगस्त के बीच कैसा रहेगा। जानते हैं भविष्यफल अंक ज्योतिषी विजय कुड़ी से।

अंक: 1 (जिनका जन्म 1, 10, 19, 28 तारीख को हुआ हो)

नाम अक्षर: A, I, J, Q तथा Y

स्वामी ग्रह: सूर्य

स्वभाव: नेतृत्वकर्ता, दृढ निश्चयी, ईमानदार, रचनात्मक और साहसी सोच

अंक फल: इस सप्ताह आपको कई मामलों में भाग्य का साथ मिलेगा। आपके द्वारा इस दौरान शुरू किए गए कार्य समय पर ठीक ढंग से सम्पूर्ण हो पायेंगे। वक्त अच्छा है, लेकिन जल्दबाजी में फैसले लेने की हड़बड़ाहट ना दिखाएं। किसी परिचित को पैसा उधार देने से बचें। धन कहीं रुका हुआ है, तो यह टुकड़ों में मिल पाएगा। जीवन की दौड़ में आप कही न कही अपनी पारिवारिक जिन्दगी के लिए समय निकालने में असमर्थ महसूस करेंगे।

शुभ अंक: 1, 9, 11, 21

शुभ रंग: केसरिया, पीला

शुभ दिन: रविवार, सोमवार

1 जन्मांक वाली मशहूर शख्सियतें: सुंदर पिचाई, बिल गेट्स, मुकेश अम्बानी, रतन टाटा, इंदिरा गाँधी, माइकल जैक्सन, अनुष्का शर्मा, ऐश्वर्या राय।

अंक: 2 (जिनका जन्म 2, 11, 20, 29 तारीख को हुआ हो)

नाम अक्षर: B, K तथा R

स्वामी ग्रह: चंद्रमा

स्वभाव: संवेदनशील, अंतर्मुखी, कल्पनाशील, रचनात्मक

अंक फल: व्यवसाय के नजरिये से समय आपके अनुकूल रहने वाला है। अपने लक्ष्यों को समय से पहले पूरा कर लेने से मन में प्रसन्नता रहेगी। अहम मसलों पर किसी अन्य व्यक्ति की राय को अमल में लाने से पहले सोच-समझ लें। मित्र के माध्यम से आर्थिक लाभ होने की संभावना दिख रही है। साझेदारी में नए व्यवसाय या व्यापार के लिए योजना बना रहे हैं, तो यह आपके लिए दीर्घकाल में फायदेमंद साबित होगा।

शुभ अंक: 2, 7, 20

शुभ रंग: सफ़ेद, हरा

शुभ दिन: सोमवार, गुरुवार, शुक्रवार

2 जन्मांक वाली मशहूर शख्सियतें: शाहरुख़ खान, थॉमस एडिसन, अजय देवगन, महात्मा गाँधी, अमिताभ बच्चन, राजकुमार हिरानी, ओशो, टाइगर श्रॉफ।

अंक: 3 (जिनका जन्म 3, 12, 21, 30 तारीख को हुआ हो)

नाम अक्षर: C, G, L तथा S

स्वामी ग्रह: गुरु

स्वभाव: दूरदर्शी, स्वाभिमानी, साहसी, संकल्पवान

अंक फल: किसी भी कार्य को करने से पहले उसके सभी पक्षों की जांच-परख कर लें, तो अच्छे नतीजे प्राप्त कर पायेंगे। इस सप्ताह स्वयं के अनुभव और ज्ञान के द्वारा ही आप समस्याओं का समाधान निकाल सकेंगे। दूसरे लोगों की सलाह सुनें और उस पर विचार भी करें, लेकिन उसे आंख मूंद कर मानना आपका ही नुकसान कर सकता है। कोई रिश्तेदार आपसे व्यवहार करते वक्त अपनी मर्यादा भूल सकता है परन्तु एक उचित प्रतिक्रिया देने के लिए उचित वक्त का इंतजार करें।

शुभ अंक: 6, 12, 15

शुभ रंग: लाल, बेंगनी, नीला

शुभ दिन: मंगलवार, गुरुवार

3 जन्मांक वाली मशहूर शख्सियतें: वारेन बफे, प्रियंका गाँधी, स्वामी विवेकानंद, रजनीकांत, टॉम क्रूज, अब्राहिम लिंकन, रोहित शर्मा, करीना कपूर, युवराज सिंह।

डिसक्लेमर

'इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।'

chat bot
आपका साथी