March Weekly Numerology Predictions: अंक 06 वाले तरक्की के लिए कंफर्ट जोन से बाहर निकलें, पढ़ें अंक 04 और 05 का साप्ताहिक अंकफल

March Weekly Numerology Predictions साल 2021 का तीसरा महीना आज से शुरू हो गया है। जागरण अध्यात्म में आज हम यहां इस लेख में बता रहे हैं कि अंक ज्योतिष के हिसाब से अंक 4 से 6 तक के जातकों के लिए कैसा रहेगा यह सप्ताह।

By Kartikey TiwariEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 01:05 PM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 01:05 PM (IST)
March Weekly Numerology Predictions: अंक 06 वाले तरक्की के लिए कंफर्ट जोन से बाहर निकलें, पढ़ें अंक 04 और 05 का साप्ताहिक अंकफल
March Weekly Numerology Predictions: अंक 06 वाले तरक्की के लिए कंफर्ट जोन से बाहर निकलें

March Weekly Numerology Predictions: साल 2021 का तीसरा महीना आज से शुरू हो गया है। जागरण अध्यात्म में आज हम यहां इस लेख में बता रहे हैं कि अंक ज्योतिष के हिसाब से अंक 4 से 6 तक के जातकों के लिए कैसा रहेगा यह सप्ताह। जानते हैं भविष्यफल अंक ज्योतिषी विजय कुड़ी से।

अंक: 4 (जिनका जन्म 4, 13, 22, 31 तारीख को हुआ हो)

नाम अक्षर: D, M तथा T

स्वामी ग्रह: राहु

स्वभाव: मेहनती, रहस्यमयी व्यक्तित्व, विचारों में स्पष्टता, व्यव्हार कुशल

अंक फल: अपने कार्य को आप लगातार नए और रचनात्मक तरीके से करने का प्रयास करेंगे। इसके फलस्वरूप आपको बेहतर परिणाम भी मिलेंगे। बीमा के व्यवसाय से जुड़े लोगों के लिए फायदेमंद समय है। इस समय का सदुपयोग करें और अपने सामाजिक संपर्कों का दायरा और अधिक विस्तृत करें। पारिवारिक जीवन ठीक-ठाक रहेगा। अपने जीवनसाथी के साथ संवाद की कमी के चलते कुछ ग़लतफ़हमियां उत्पन्न हो सकती हैं।

शुभ अंक: 4, 13

शुभ रंग: नीला, भूरा, खाकी

शुभ दिन: रविवार, सोमवार, बुधवार

4 जन्मांक वाली मशहूर शख्सियतें: बराक ओबामा, एस. रामानुजन, सरदार पटेल, जॉर्ज वाशिंगटन, ऋषि कपूर, अमित शाह, श्रीदेवी, माइकल फैराडे, किशोर कुमार।

अंक: 5 (जिनका जन्म 5, 14, 23 तारीख को हुआ हो)

नाम अक्षर: E, H, N तथा X

स्वामी ग्रह: बुध

स्वभाव: तार्किक, बुद्धिमान, कर्मशील, चतुर

अंक फल: कार्यस्थल पर अपने किसी सहकर्मी के साथ पूरे सप्ताह मनमुटाव की स्थिति रहेगी। अकारण ही किसी प्रकार के वाद-विवाद से बचें अन्यथा आपकी प्रतिष्ठा को नुकसान हो सकता है। परिवार के साथ बिताया वक्त सुकून प्रदान करने वाला होगा। पारिवारिक यात्रा की कोई योजना है, तो इसके लिए अच्छा समय है। आपकी सेहत सामान्य रहेगी, लेकिन आपके लाइफ पार्टनर को कमर दर्द की परेशानी हो सकती है।

शुभ अंक: 14, 23

शुभ रंग: हरा, सफ़ेद, हल्का खाकी

शुभ दिन: गुरुवार, शुक्रवार, शनिवार

5 जन्मांक वाली मशहूर शख्सियतें: अल्बर्ट आइंस्टीन, विराट कोहली, विलियम शेक्सपियर, आमिर खान, दीपिका पादुकोण, डोनाल्ड ट्रम्प, अभिषेक बच्चन।

अंक: 6 (जिनका जन्म 6, 15, 24 तारीख को हुआ हो)

नाम अक्षर: U, V तथा W

स्वामी ग्रह: शुक्र

स्वभाव: कलाप्रेमी, आकर्षक, मित्र बनाने में माहिर, न्यायप्रिय

अंक फल: आपका अधिकांश वक्त अपने करियर के बारे में सोचने में व्यतीत होगा। लेकिन सिर्फ सोचना ही काफी नहीं होगा, बल्कि अपने सकारात्मक विचारों को वास्तविक रूप देकर ही आप प्रगति कर सकते हैं। अपने कम्फर्ट जोन से बाहर निकलें। युवाओं के लिए कार्यस्थल पर किसी नए व्यक्ति से परिचय लव लाइफ में सकारात्मक परिवर्तन के संकेत दे रहा है। घर पर अपने माता-पिता की सेहत का ध्यान रखें।

शुभ अंक: 6, 24

शुभ रंग: हल्का नीला, सफ़ेद, गुलाबी

शुभ दिन: सोमवार, बुधवार, शुक्रवार

6 जन्मांक वाली मशहूर शख्सियतें: सचिन तेंदुलकर, भगत सिंह, रविन्द्रनाथ टैगोर, रोनाल्ड रीगन, संजय लीला भंसाली, आलिया भट्ट, सानिया मिर्ज़ा, ए आर रहमान, रणवीर सिंह

डिसक्लेमर

'इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी। '

chat bot
आपका साथी