Rajasthan: स्मृति ईरानी बोलीं, राहुल गांधी ने पंजाब में कांट्रेक्ट फार्मिंग का क्यों नहीं किया विरोध

Rajasthan स्मृति ईरानी कृषि कानूनों को लेकर कांग्रेस को घेरते हुए कहा कि जब पंजाब में कांट्रेक्ट फार्मिंग का प्रावधान किया गया तब राहुल गांधी या कांग्रेस ने इसका विरोध क्यों नहीं किया। तीनों कृषि कानूनों का विरोध कर कांग्रेस राजनीतिक कर रही है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Sun, 07 Feb 2021 09:33 PM (IST) Updated:Sun, 07 Feb 2021 09:42 PM (IST)
Rajasthan: स्मृति ईरानी बोलीं, राहुल गांधी ने पंजाब में कांट्रेक्ट फार्मिंग का क्यों नहीं किया विरोध
स्मृति ईरानी बोली, राहुल गांधी ने पंजाब में कांट्रेक्ट फार्मिंग का क्यों नहीं किया विरोध। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, जयपुर। Rajasthan: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी कृषि कानूनों को लेकर कांग्रेस को घेरते हुए कहा कि जब पंजाब में कांट्रेक्ट फार्मिंग का प्रावधान किया गया, तब राहुल गांधी या कांग्रेस ने इसका विरोध क्यों नहीं किया। तीनों कृषि कानूनों का विरोध कर कांग्रेस राजनीतिक कर रही है। गांधी परिवार पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डिजिटल इंडिया की घोषणा कि थी तो कांग्रेस के युवराज राहुल गांधी ने वॉट इज दिस। कांग्रेस ने इसका पूरजोर समर्थन नहीं किया. लेकिन डायरेक्ट बेनीफिट ट्रांसफर से मोदी सरकार ने गरीबों के खाते में पिछले छह साल में 13 लाख करोड़ रुपये ट्रांसफर किए हैं। इससे एक लाख 80 हजार करोड़ रुपये की बचत हुई है। अब सोचिए कि छह साल में मोदी सरकार ने इतना पैसा बचाया तो उन्होंने कितना खाया होगा। लगातार दस साल तक कांग्रेस की सरकार रही 50 साल तक एक परिवार का राज रहा।

एक दिवसीय यात्रा पर जयपुर पहुंचीं स्मृति ईरानी ने पहले तो भाजपा मुख्यालय में प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित किया और फिर प्रबुद्धजन सम्मेलन में अपनी बात कही। अशोक गहलोत सरकार पर निशाना साधते हुए स्मृति ईरानी ने कहा कि पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों पर केंद्र सरकार नियंत्रण पाने का प्रयास कर रही है, लेकिन राजस्थान सरकार के पास इतना आवंटन है कि अगर वह चाहे तो वैट कम कर के प्रदेश की जनता को राहत दे सकती है। यह गहलोत पर निर्भर करता है कि वह अपनी जनता का कितना सहारा बनना चाहते हैं या केवल बोझ बढ़ावा चाहते हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार हर वर्ग का भला करना चाहती है।

राहुल गांधी के प्रस्तावित राजस्थान दौरे की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि उन्होंने प्रदेश के किसानों से 10 दिन में कर्जा माफ करने का वादा किया था। अब राहुल गांधी यह बताएं कि वादे के मुताबिक किसानों का कर्ज कब माफ होगा। प्रदेश के किसान इंतजार होगा। केंद्रीय बजट को स्र्वस्पर्शी बताते हए उन्होंन कहा कि कोविड महामारी के बीच आया बजट देश को आत्मनिर्भर बनाने और राष्ट्र निर्माण में अहम भूमिका निभाने वाला साबित होगा । सरकार ने इस बजट में आत्मनिर्भर स्वच्छ भारत की घोषणा करते हुए स्वास्थ्य के मद में 2 लाचा 23 हजार करोड़ का आवंटन किया है वहीं सड़कों के निर्माण क लिए 1 लाख करोड़ का प्रावधान किया है । केंद्रीय बजट देश में कृषि को सुदृढ़ करने वाला है । एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि हमारा कण-कण श्रीराम को समर्पित है । उन्होंने कहा कि रामभक्त कभी जोर से बोलकर नहीं कहते कि उन्होंने कितना योगदान दिया ।

अमेठी के किसानों को ही प्रताड़ित किया

स्मृति ईरानी ने कहा कि गांधी परिवार ने 80 के दशक में अमेठी के किसानों से जमीन ली और कहा कि तुम्हारे लिए फैक्ट्री बना देंगे। गांधी परिवार ने ये जमीन अपने परिचितों को दिलाई और फैक्ट्री छह माह में ही बंद हो गई। जमीन आजतक वापस नहीं दी गई। गांधी परिवार ने अपने ही लोकसभा क्षेत्र के किसानों को प्रताड़ित किया। स्मृति ईरानी ने कहा कि मैं अमेठी की सांसद हूं, वह पहली बार तीन लाख किसानों को मोदी सरकार ने पैदा दिलाया।

chat bot
आपका साथी