Coronavirus Red Hotspot Zones in Rajasthan : जोधपुर में कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा पहुंचा तीन सौ के पार

Coronavirus Red Hotspot Zones in Rajasthan जोधपुर में कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा पहुंचा तीन सौ के पार

By Preeti jhaEdited By: Publish:Thu, 23 Apr 2020 03:41 PM (IST) Updated:Thu, 23 Apr 2020 03:57 PM (IST)
Coronavirus Red Hotspot Zones in Rajasthan : जोधपुर में कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा पहुंचा तीन सौ के पार
Coronavirus Red Hotspot Zones in Rajasthan : जोधपुर में कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा पहुंचा तीन सौ के पार

जोधपुर, रंजन दवे। वैश्विक महामारी कोविड-19 को लेकर राजस्थान सरकार द्वारा लगातार बचाव और राहत के कार्य जारी हैं इसके बावजूद प्रदेश में लगातार कोरना संक्रमण से पॉजिटिव होने वाले रोगियों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है जयपुर के बाद बात करें तो जोधपुर और अजमेर कोरोना हॉटस्पॉट के रूप में देखे जा रहे हैं मुख्यमंत्री के गृह जिले जोधपुर में भी लगातार पॉजिटिव रोगियों की संख्या बढ़ती जा रही है जो की चिंता का विषय है।

23 अप्रैल को सवेरे आई रिपोर्ट में भी 20 रोगियों के कोरोना पॉजिटीव पाया गया है।जिससे कोरोना संक्रमित पॉजिटिव रोगियों का आंकड़ा बढ़कर 307 तक जा पहुंचा है। 

लॉक डाउन के साथ ही जोधपुर में कोरोना रोगियों की संख्या में बढ़ोतरी देखी गयी। जिसके बाद शहर के 7 थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू भी लगाया गया है, इसके बावजूद जोधपुर के उदय मंदिर , आसन, नागोरी गेट और इन क्षत्रों से जुड़े शहर के भीतरी मुस्लिम बहुल हिस्सो में कोरोना पॉजिटिव रोगियों में बेतहाशा वृद्धि देखी गयी। गुरुवार को आई रिपोर्ट में भी पाए गए 20 पॉजिटिव रोगियों में अधिकांश मुस्लिम बहुल क्षेत्र उदयमंदिर से संबंधित है।

ताजा आंकड़ों पर गौर फरमाएं तो जोधपुर के विभिन्न अस्पतालों जिसमें मथुरादास माथुर और एम्स सहित अन्य कोविड 19 के लिए चिन्हित किए गए अस्पतालों में 245 रोगी भर्ती हैं। जबकि 66 रोगी ठीक भी हुए है। इसके अलावा संभाग स्तर पर जेसलमेर के 34 , पाली के 2 बाड़मेर के एक रोगी में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। वही सेना के वेलनेस सेंटर्स पर ईरान से आये भारतीय नागरिकों में से 28 में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई थी, जिनका भी इलाज जोधपुर में चल रहा है। 

राजस्थान में आज 49 नए मामलों की पुष्टि हो गई है। इसके साथ ही यहां मरीजों की संख्या 1937 हो गई है। इनमें 27 लोगों की मौत हो गई है। 407 मरीज ठीक हो गए हैं और 134 मरीज डिस्चार्ज हो गए हैं। राज्य स्वास्थ्य विभाग ने इसकी जानकारी दी है।

chat bot
आपका साथी