coronavirus lockdown: जरूरतमंदों की मदद को आगे आई भाजपा, समिति का गठन कर हेल्पलाइन नम्बर जारी

coronavirus lockdown जोधपुर शहर जिला भाजपा अध्यक्ष देवेन्द्र जोशी ने भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष पूर्व मंत्री राजेन्द्र गहलोत के नेतृत्व में आपदा राहत समिति का गठन किया

By Vijay KumarEdited By: Publish:Thu, 26 Mar 2020 07:09 PM (IST) Updated:Thu, 26 Mar 2020 07:09 PM (IST)
coronavirus lockdown: जरूरतमंदों की मदद को आगे आई भाजपा, समिति का गठन कर हेल्पलाइन नम्बर जारी
coronavirus lockdown: जरूरतमंदों की मदद को आगे आई भाजपा, समिति का गठन कर हेल्पलाइन नम्बर जारी

रंजन दवे, जोधपुर। जोधपुर शहर जिला भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष देवेन्द्र जोशी ने भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष पूर्व मंत्री राजेन्द्र गहलोत के नेतृत्व में आपदा राहत समिति गठित की है। यह समिति समाज के विभिन्न दानदाताओं सें, समाज सेवियों से गैर सरकारी संस्थानों से धमार्थ संस्थाओं एवं गैर सरकारी संगठन से सम्पर्क कर उन्हें कोरोना वायरस की माहमारी से बचने के प्रयासों में सार्थक भूमिका निभाने के लिये आग्रह करेगी एवं समाज के ऐसे तबके जिनको राहत सामग्री की आवश्यकता है उन सब तक राहत सामग्री पहुंचाने का कार्य सम्पादित करेंगी। इस समिति में केन्दीय जलशक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत, पूर्व सांसद लोकसभा जसवंत सिंह विश्नोई, राज्यसभा सांसद नारायण पंचारिया सहित विधायक व अन्य पदाधिकारी सदस्‍य होंगे।

यह समिति शहर के दिहाड़ी मजदूर, थेला चालक, ट्रैक्सी चालक अन्य विभिन्न तरह के कार्यो में लगे लोग जिनकी आजीविका का माध्यम रोजाना कमाना-रोजाना खर्च करना है साथ ही इस कोरोना माहमारी के चलते लॉकडाउन के कारण से अपनी आजीविका कमाने में कठिनाई महसुस कर रहे है ऐसे सभी नागरिकों तक पहुंचकर उनकी मदद करेगी। भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष देवेन्द्र जोशी ने शहर के प्रमुख समाज सैवियों दानदाताओं, धमार्थ संस्थाओं से अपील की है कि संकट की इस घड़ी में समाज के पिछड़े गरीब मजदूर वर्ग को राहत प्रदान करने में अपनी भागीदारी निभाये।

उन्होंने कहा कि मारवाड़ की परम्परा हमेशा से ‘वसुदेव कुटम्ब’ को चरितात्र करती रही है। वर्तमान समय में यह आवश्यक है सम्पूर्ण समाज एक परिवार की तरह कार्य करते हुए अपने ही समाज के एक ऐसा वर्ग जिसके सामने रोजीरोटी की समस्या उत्पन्न हुई है उनकी सहायता के लिये आगे आकर मुक्तहस्त से उनकी बढ़चढ़कर सहायता करें। समिति ने आमजन के लिए हेल्पलाइन नम्बर भी जारी किए हैं। भाजपा संभाग मीडिया प्रभारी जगदीश धाणदिया ने बताया कि भाजपा आपदा राहत समिति में पूर्व महापौर घनश्याम ओझा समिति में समन्वयक, पूर्व उपमहापौर देवेन्द्र सालेचा एवं महेन्द्र मेघवाल समिति में सह-समन्वयक के रूप में काम करेंगे।

chat bot
आपका साथी