जोधपुर के हैंडीक्राफ्ट फैक्ट्री में लगी आग, एक दर्जन दमकलों ने तीन घंटे मे पाया काबू

जोधपुर के हैंडीक्राफ्ट फैक्ट्री में लगी आग एक दर्जन दमकलों ने तीन घंटे मे पाया काबू

By Preeti jhaEdited By: Publish:Wed, 01 Apr 2020 11:10 AM (IST) Updated:Wed, 01 Apr 2020 11:10 AM (IST)
जोधपुर के हैंडीक्राफ्ट फैक्ट्री में लगी आग, एक दर्जन दमकलों ने तीन घंटे मे पाया काबू
जोधपुर के हैंडीक्राफ्ट फैक्ट्री में लगी आग, एक दर्जन दमकलों ने तीन घंटे मे पाया काबू

जोधपुर, रंजन दवे। जोधपुर के बासनी औद्योगिक क्षेत्र स्थित एक हैंडीक्राफ्ट की फैक्ट्री में आज सवेरे आग लग गई।आग इतनी भयंकर थी कि देखते ही देखते उसने पूरी फैक्ट्री को अपनी चपेट में ले लिया, जिसके बाद उसमें लकड़ी का बना सामान पूरी तरह जल गया जिस पर मौके पर पहुंची 1 दर्जन से अधिक दमकल ने काबू पाया।

जोधपुर के बासनी द्वितीय फेस इंडस्ट्रियल एरिया के गली संख्या 8 में स्थित द फर्नीचर नाम की फैक्ट्री में आज सवेरे आग लग गई ,जिसकी इतला आसपास के लोगों से मिलने पर मौके पर पहुंची दमकलो ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया ।लेकिन लकड़ी का सामान होने से आग पर काबू पाने में काफी समय लगा।

12 से अधिक दमकल ने 3 घंटों से अधिक की मेहनत के बाद आग पर काबू पाया। जिसके बाद स्थिति सामान्य हो पाई ।आग के कारणों का तो स्पष्ट पता नहीं चल पाया ,लेकिन प्रथम दृष्टया शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगना माना जा रहा है । फैक्ट्री में लकड़ी के फर्नीचर और हैंडीक्राफ्ट के अन्य आइटम्स बनाए जाते थे जिसके चलते बड़ी संख्या में लकड़ियां थी जो पूरी तरह जल गई। 

लॉक डाउन: बीएलओ का अपहरण ,गाड़ी से कूद कर बचाई जान 

जोधपुर कोरोना संभावित पर  प्रशासनिक स्तर पर चल रही कार्रवाई में एक बीएलओ का अपहरण किए जाने का मामला सामने आया है। दो सगे भाईयों ने मामले में जानकारी देने के इंकार करने के साथ बीएलओ का बोलेरो कैं पर में अपहरण कर किया। जिसके बाद बीएलओ को गाड़ी से कूद कर अपनी जान बचानी पड़ी। पुलिस ने इस बारे में दोनों अभियुक्त भाईयों को  गिरफ्तार किया है। 

जोधपुर के राजीव गांधी नगर थानाधिकारी जयकिशन सोनी ने बताया कि लॉक डाउन के बीच थाना क्षेत्र के पोपावास में बीएलओ ओमप्रकाश जाट की ड्यूटी लगी हुई थी। त ब गांव मे  रहने वाले दो भाईयों भगवानाराम व मोहनराम पुत्र बागाराम के बाहर से आने की जानकी हुई। इस पर बीएलओ ओमप्रकाश जाट वहां पहुंचे। बताया गया कि ये दोनों भाई चितौडग़ढ़ से आए हुए थे। उनके पास कागजी कार्रवाई के नोटिस था। तब दोनों भाईयों ने पहले मारपीट की और कागजात को फाड़ डाला। मगर बाद में शाम को दोनों भाई एक बोलेरो कैंपर लेकर बीएलओ ओमप्रकाश के पास पहुंचे और अपहरण कर अपने साथ ले गए। 

इस पर बीएलओ ने गाड़ी से कूद कर अपनी जान बचाई। इस पर वे जख्मी भी हो गई। थानाधिकारी जयकिशन सोनी ने बताया कि बीएलओ की रिपोर्ट पर राजकार्य में बाधा उत्पन्न करने का केस दर्ज किया गया है। दोनों भाईयों को  गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है। गाड़ी बरामदगी के प्रयास भी चल रहे है।

chat bot
आपका साथी