जयपुर के सांगानेर हवाई अड्डे पर संयुक्त अरब अमीरात से युवक तस्करी कर सोना लाते हुए पकड़ा गया

हवाई अड्डे पर बैग की स्कैनिंग के दौरान ये तार गोल्ड के रूप में डिटेक्ट किया गया इसकी सूचना मिली तो कस्टम विभाग सक्रिय हुआ युवक को पकड़ लिया। प्रांरभिक पूछताछ में युवक ने बताया कि एक जानकार व्यक्ति ने पिछले दिनों उसे संयुक्त अरब अमीरात भेजा था।

By PRITI JHAEdited By: Publish:Thu, 28 Jan 2021 02:20 PM (IST) Updated:Thu, 28 Jan 2021 02:20 PM (IST)
जयपुर के सांगानेर हवाई अड्डे पर संयुक्त अरब अमीरात से युवक तस्करी कर सोना लाते हुए पकड़ा गया
जयपुर के सांगानेर हवाई अड्डे पर कस्टम विभाग ने 10.14 लाख रुपए मूल्य का सोना पकड़ा है।

जयपुर, जागरण संवाददाता। जयपुर के सांगानेर हवाई अड्डे पर कस्टम विभाग ने बृहस्पतिवार सुबह बड़ी कार्रवाई करते हुए 10.14 लाख रुपए मूल्य का सोना पकड़ा है। सोना लाने वाला यात्री संयुक्त अरब अमीरात से जयपुर आया था। यहां से वह सड़क मार्ग से दिल्ली जाने वाला था। जब्त किए गए सोने का वजन करीब 201 ग्राम है। यह सोना तार के रूप में ट्रॉली बैगपर फ्रेम कर के लाया गया था।

कस्टम विभाग के असिस्टेंट कमिश्नर एम.एल.शेरा ने बताया कि जयपुर हवाई अड्डे पर बृहस्पतिवार सुबह संयुक्त अरब अमीरात से फ्लाइट पहुंची। समें दिल्ली निवासी एक युवक आया, जिसके पास मौजूद ट्रॉली बैग में चारों तरफ मेटल की तार के रूप में फ्रेम बना हुआ था। ये तार सोने का था जिस पर सिल्वर रंग किया हुआ था, जिससे किसी को शंक नहीं हो। उन्होंने फिलहाल युवक का नाम बताने से इंकार करते हुए कहा कि जांच पूरी होने के बाद नाम सार्वजनिक किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि हवाई अड्डे पर बैग की स्कैनिंग के दौरान ये तार गोल्ड के रूप में डिटेक्ट किया गया, इसकी सूचना मिली तो कस्टम विभाग सक्रिय हुआ युवक को पकड़ लिया। प्रांरभिक पूछताछ में युवक ने बताया कि वह दिल्ली में रहता है और एक जानकार व्यक्ति ने पिछले दिनों उसे संयुक्त अरब अमीरात भेजा था। वहां आने-जाने का खर्चा और कुछ रुपए दिए थे। जिससे वह वहां गया और वहां भेजने वाले व्यक्ति के जानकारी ने ट्रॉली बैग दिया,जिसके लेकर यहां पहुंचा था। यह ट्रॉली बैग उसे दिल्ली में देना था। पकड़ा गया युवक दिल्ली में ऑनलाइन फूड डिलीवरी करने वाली कंपनी में काम करता है। सोने की कीमत 20 लाख रुपए से ज्यादा नहीं होने के कारण युवक को गिरफ्तार नहीं किया गया है। उसे पकड़ कर पूछताछ की जा रही है। पूछताछ में जो भी खुलासा होगा उसके आधार पर आगे कार्रवाई होगी।  

chat bot
आपका साथी