Rajasthan: पाकिस्तान के लिए जासूसी के संदेह में युवक को पकड़ा

Rajasthan पाली जिले से एक युवक को पाकिस्तान के लिए जासूसी के संदेह में हिरासत में लिया है। पकड़ा गए युवक ने अपना नाम अजहरूद्दीन मेवात बताया जो कि खुद को जावरा का मूल निवासी बता रहा है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 05:21 PM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 05:38 PM (IST)
Rajasthan: पाकिस्तान के लिए जासूसी के संदेह में युवक को पकड़ा
पाकिस्तान के लिए जासूसी के संदेह में युवक को पकड़ा। फाइल फोटो

जोधपुर, संवाद सूत्र। राजस्थान में जोधपुर संभाग के पाली जिले से एक युवक को पाकिस्तान के लिए जासूसी के संदेह में हिरासत में लिया है। पकड़ा गए युवक ने अपना नाम अजहरूद्दीन मेवात बताया, जो कि खुद को जावरा का मूल निवासी बता रहा है। पूछताछ के बाद युवक के ब्यावर स्थित एक कमरे पर भी दबिश दी गई। यहां से पुलिस को कई संदिग्ध सामग्रियां मिली हैं। इसके बाद पुलिस ने उस कमरे को सीज कर दिया है। पकड़े गए युवक से लगातार पूछताछ जारी है। जोधपुर संभाग के पाली जिले में आर्मी एरिया में जासूसी के शक में जवानों ने एक संदिग्ध युवक को पकड़ा है। पूछताछ के बाद पुलिस ने ब्यावर स्थित युवक के कमरे में तलाशी भी ली, जिसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृह मंत्री लिखा मिला है। इसके साथ ही पुलिस अमित शाह के नाम उर्दू में कुछ मैसेज को यहां कोड वर्ड में लिखे कुछ दस्तावेज भी बरामद हुए हैं। युवक का कमरा सीज कर दिया गया है।

रास थानाप्रभारी से मिली जानकारी के अनुसार, थाना क्षेत्र के आर्मी एरिया में एक संदिग्ध के होने की इत्तला पर पुलिस ने मौके से अजरूद्दीन नाम के एक युवक को हिरासत में लिया। पूछताछ में उसने आर्मी चीफ मनोज मुकुंद नरवणे से मिलने आने की बात कही। उसने बताया कि वह जावरा का मूल निवासी है, और पिछले करीब छह साल से ब्यावर के चांगगेट क्षेत्र में आलू प्याज का ठेला लगाता है और दो साल से किशनगंज क्षेत्र में किराए पर रह रहा हैं। पुलिस ने ब्यावर के किशनगंज स्थित युवक के कमरे की पुलिस ने तलाशी ली। यहां पुलिस को एक डायरी मिली। इसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह सहित अन्य बारे में उर्दू में लिखी कुछ जानकारी मिली। इसके अलावा डायरी व कुछ नक्शे, कोडवर्ड में लिखे कुछ दस्तावेज मिले। डायरी के अंतिम पेज पर मिशन पूरा लिखा होना पाया गया। पुलिस ने युवक को देश विरोधी गतिविधि के संदेह में हिरासत में लिया है, जिससे लगातार पूछताछ जारी है। पुलिस युवक के मोबाइल की भी जांच कर रही है।

chat bot
आपका साथी