राजस्थान में मंत्री बनने से वंचित रहे विधायकों को संसदीय सचिव और संगठन में पदाधिकारी बनाने को लेकर कसरत जारी

राजस्थान में मंत्री बनने से वंचित रहे विधायकों को संसदीय सचिव बनाकर सत्ता में भागीदारी देने का रास्ता साफ हो गया है। संसदीय सचिव बनाए जाने वाले विधायकों के नामों की सूची को कांग्रेस आलाकमान ने मंजूरी दे दी है। अब एक-दो दिन में सूची जारी कर दी जाएगी ।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Tue, 23 Nov 2021 09:35 PM (IST) Updated:Tue, 23 Nov 2021 09:35 PM (IST)
राजस्थान में मंत्री बनने से वंचित रहे विधायकों को संसदीय सचिव और संगठन में पदाधिकारी बनाने को लेकर कसरत जारी
सचिन पायलट समर्थक 3 विधायक सूची में शामिल हैं। शेष सभी संसदीय सचिव मुख्यमंत्री अशोक गहलोत खेमे से बनेंगे ।

जागरण संवाददाता,जयपुर!  राजस्थान में मंत्री बनने से वंचित रहे विधायकों को संसदीय सचिव बनाकर सत्ता में भागीदारी देने का रास्ता साफ हो गया है। संसदीय सचिव बनाए जाने वाले विधायकों के नामों की सूची को कांग्रेस आलाकमान ने मंजूरी दे दी है। अब एक-दो दिन में अधिकारिक रूप से यह सूची जारी कर दी जाएगी । सूत्रों के अनुसार पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट समर्थक 3 विधायकों को इस सूची में शामिल किया गया है। शेष सभी संसदीय सचिव मुख्यमंत्री अशोक गहलोत खेमे से बनेंगे । संसदीय सचिवों को मंत्रियों के साथ काम करने के लिए लगाया जाएगा ।

मंत्री नहीं बनाए जाने से नाराज वरिष्ठ विधायक रामनारायण मीणा ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मंत्रिमंडल फेरबदल में वरिष्ठता का ध्यान नहीं रखा गया है। उन्होंने कहा कि गुटबाजी करने वालों को मंत्री बनाने से पार्टी को नुकसान होगा । पांचवी बार विधायक बने मीणा ने कहा,मैं कभी किसी आलाकमान के पांव नहीं छूता । उधर पिछले डेढ़ साल से भंग जिला कांग्रेस कमेटियों में अध्यक्ष सहित अन्य पदाधिकारियों की नियुक्ति को लेकर भी कसरत शुरू हो गई है।इस सिलसिले में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने मंगलवार को दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की ।

इससे पहले डोटासरा ने प्रदेश प्रभारी अजय माकन के साथ प्रदेश कांग्रेस कमेटी की कार्यकारिणी के विस्तार और जिला व ब्लॉक कांग्रेस कमेटियों में अध्यक्षों की नियुक्ति को लेकर चर्चा की । संगठन में पदाधिकारी बनवाने के लिए पायलट अपने समर्थक नेताओं की सूची माकन को पहले ही सौंप चुके हैं। सोनिया से मिलने के बाद डोटासरा ने कहा कि खाली पदो पर नियुक्तियों का काम जल्द पूरा हो जाएगा । संगठन में पदों को भरने के लिए माकन से चर्चा की गई है। प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार डोटासरा ने सोनिया से मुलाकात की है।

chat bot
आपका साथी