Rajasthan: बेटियों के लिए हिस्सा मांगने पर महिला से मारपीट, डायन बताकर घर से निकाला

Rajasthan महिला ने जब बेटियों के लिए पारिवारिक संपत्ति में हिस्सा मांगा तो ना केवल उसके साथ मारपीट की गई बल्कि देवर ने उसे डायन बताते हुए घर से बाहर कर दिया। घटना राजस्थान के बांसवाड़ा की है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Sat, 20 Nov 2021 06:21 PM (IST) Updated:Sat, 20 Nov 2021 06:21 PM (IST)
Rajasthan: बेटियों के लिए हिस्सा मांगने पर महिला से मारपीट, डायन बताकर घर से निकाला
राजस्थान में बेटियों के लिए हिस्सा मांगने पर महिला से मारपीट, डायन बताकर घर से निकाला। फाइल फोटो

उदयपुर, संवाद सूत्र। राजस्थान में बांसवाड़ा जिले में एक विधवा महिला ने जब बेटियों के लिए पारिवारिक संपत्ति में हिस्सा मांगा तो ना केवल उसके साथ मारपीट की गई बल्कि देवर ने उसे डायन बताते हुए घर से बाहर कर दिया। महिला ने घटना की जानकारी कुशलगढ़ थाना पुलिस को दी तो उसने तत्काल कार्रवाई करने के बजाय उसे सोमवार को आने को कहकर टाल दिया, किन्तु जब मामले की जानकारी पुलिस अधीक्षक को मिली तो उन्होंने तत्काल कार्रवाई के निर्देश दिए। घटना बांसवाड़ा जिले के कुशलगढ़ थाना क्षेत्र के टांडावड़ला गांव की है। वागड़ियाफला गांव की महिला की नौ साल पहले टांडावड़ला गांव के सोहन डिंडोर से शादी हुई थी। चार साल पहले, 2017 में सोहन की मौत हो गई।

इस बीच, उसके दो संतान हुई, जिनमें से आठ और पांच साल की दो बेटियां हैं। इसके बाद वह अपने बेटियों के साथ देवर पंकज डिंडोर के साथ रहने लगी। किन्तु पंकज परिवार की अचल संपत्ति पर कब्जा जमाना चाहता था। विधवा भाभी ने जब अपनी बेटियों के लिए परिवार की अचल संपत्ति में बंटवारा मांगा तो ना केवल भाभी के साथ मारपीट की, बल्कि उसे डायन कहकर पुकारने लगा। शुक्रवार को पंकज ने अपनी भाभी को घर से बाहर कर दिया। बेटियों ने जब चाचा को रोकना चाहा तो उसने बच्चियों के साथ भी मारपीट की। घर से निकाले जाने के बाद महिला ससुराल से दूर कुशलगढ़ कस्बे में रहने लगी। उसने कुशलगढ़ थाने में अपने देवर पंकज डामोर, भरत डामोर तथा नर्मदा पत्नी भरत डामोर के खिलाफ मारपीट तथा डायन कहकर घर से निकालने का मामला दर्ज कराया।

महिला की शिकायत पर कुशलगढ़ थाना पुलिस ने सोमवार को आने की कहकर उसका मामला दर्ज नहीं किया। इसके बाद महिला बांसवाड़ा के पुलिस अधीक्षक के पास पहुंची। यहां उसने बताया कि उसने अपनी बेटियों की पढ़ाई-लिखाई और शादी के लिए पारिवारिक संपत्ति में से पति की हिस्सेदारी की जमीन मांगी तो आरोपितों ने उसके साथ मारपीट की तथा डायन कहकर घर से निकाल दिया। आरोपितों ने मासूम बच्चियों के साथ भी मारपीट की। आरोपितों ने उसे गांव में निर्वस्त्र कर घुमाने की धमकी भी दी है। इस मामले में उप निरीक्षक भवानी सिंह खराड़ी का कहना है कि मुख्यमंत्री की यात्रा के चलते महिला को बाद में आने को कहा था, अब मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।  

chat bot
आपका साथी